trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01240886
Home >>Uttar Pradesh

अलीगढ़ में ग्रामीणों ने प्राइमरी स्कूल में लगाया ताला, बाहर खड़े रहे शिक्षक और बच्चे, जानें क्या है पूरा मामला

अलीगढ़ के धनीपुर ब्लॉक के गोकुलपुर गांव के प्राइमरी स्कूल में ग्रामीणों ने ताला लगा दिया है. आरोप है कि शिक्षक स्कूल देरी से आते हैं साथ ही मिड डे मील का खाना भी घटिया क्वालिटी का होता है. जानें पूरा मामला...

Advertisement
अलीगढ़ में ग्रामीणों ने प्राइमरी स्कूल में लगाया ताला, बाहर खड़े रहे शिक्षक और बच्चे, जानें क्या है पूरा मामला
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Jul 02, 2022, 11:51 AM IST

प्रमोद कुमार/अलीगढ़: अलीगढ़ में शिक्षकों के देरी से आने पर और घटिया मिड डे मील मिलने से नाराज ग्रामीणों ने स्कूल में ताला लगा दिया है. ग्रामीणों का आरोप है कि कई बार शिकायत करने के बावजूद अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है. उनका कहना है कि अधिकारियों के पहुंचने पर ही स्कूल का ताला खोला जाएगा. 

क्या है पूरा मामला?
मामला धनीपुर ब्लॉक के गोकुलपुर गांव का हैं. यहां आज ग्रामीणों ने सरकारी प्राइमरी स्कूल में ताला लगा दिया. ग्रामीणों का आरोप है कि स्कूल में मिड डे मील बच्चों के लिए बहुत ही घटिया क्वालिटी का मिलता है. मिड डे मील खाने से बच्चों के साथ कोई भी घटना होती है, तो उसके लिए आखिर जिम्मेदार कौन होगा?. ग्रामीणों ने बताया कि स्कूल में शिक्षक काफी देरी से आते हैं. इन तमाम परेशानियों को देखते हुए हम लोगों ने आज स्कूल में ताला लगा दिया है. कई बार शिकायत अधिकारियों से की गई बावजूद शिक्षकों के खिलाफ कोई भी कार्रवाई नहीं की जा रही है. 

ये भी पढ़ें- हिंदूवादी नेता कमलेश तिवारी की पत्नी को मिली जान से मारने धमकी, कमरे में मिला लेटर

आज भी एक घंटे की देरी से आए टीचर्स 
इस दौरान स्कूल में पढ़ने आए बच्चे व स्कूल का स्टाफ ताला लगा होने के कारण बाहर खड़े नजर आए. ग्रामीणों ने मांग की है कि इन सभी शिक्षकों का यहां से दूसरी जगह ट्रांसफर किया जाना चाहिए. जब तक कोई उच्चाधिकारी मौके पर नहीं आएगा हम लोग ताला नहीं खोलेंगे. ग्रामीणों ने आरोप लगाया है कि शिक्षक बच्चों को पढ़ाते भी नहीं है. हालांकि आज भी सभी शिक्षक स्कूल में 1 घंटे की देरी से पहुंचे हैं. 

ये भी पढ़ें- UP में नर्सिंग के लिए होगी संयुक्त प्रवेश परीक्षा, स्टूडेंट्स यहां कर सकते हैं आवेदन

शिक्षकों में अक्सर होती है लड़ाई 
वहीं, प्राथमिक विद्यालय में तैनात एक शिक्षक का कहना है कि गाड़ी खराब होने के कारण हम लोग 1 घंटे की देरी से पहुंचे हैं.  रोजाना समय से ही स्कूल आते हैं. वहीं, शिक्षिका डिंपल ने जानकारी देते हुए बताया है कि स्कूल में घटिया मिड डे मील मिलना व आए दिन शिक्षकों में आपस में लड़ाई झगड़ा होने के चलते ग्रामीणों ने ताला लगा दिया है. 

WATCH LIVE TV

Read More
{}{}