trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01235809
Home >>Uttar Pradesh

कट्टरपंथियों के निशाने पर मुस्लिम महिला टीचर, खंड शिक्षा अधिकारी का तिलक करना पड़ा भारी, BSA ने बैठाई जांच

शिक्षा विभाग के नियमों के अनुसार नए अधिकारी की ज्वाइनिंग के दौरान उनका हिंदू रीति रिवाज के अनुसार स्वागत किया गया...जैसे ही तिलक करते हुए की फोटो कार्यालय से बाहर पहुंची तो कुछ विभाग के मुस्लिम कट्टरपंथी शिक्षकों ने इसका विरोध करना शुरू कर दिया.....

Advertisement
कट्टरपंथियों के निशाने पर मुस्लिम महिला टीचर, खंड शिक्षा अधिकारी का तिलक करना पड़ा भारी, BSA ने बैठाई जांच
Stop
Updated: Jun 28, 2022, 10:53 AM IST

प्रमोद कुमार/अलीगढ़: उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ (Aligarh) में एक मुस्लिम शिक्षिका (Muslim Teachers) ने बेसिक शिक्षा विभाग के ब्लॉक शिक्षा अधिकारी का स्वागत तिलक लगाकर किया.  तिलक लगाने का फोटो सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल हो गया और इसके बाद मुस्लिम महिला टीचर कट्टरपंथियों के निशाने पर आ गईं. सोशल मीडिया पर टीचर के खिलाफ जमकर कमेंट किए जा रहे हैं. तो वहीं महिला शिक्षिका ने परेशान होकर बेसिक शिक्षा अधिकारी (BSA) से शिकायत की है.  मामले में बीएसए ने जांच के आदेश दिए हैं.

ये है पूरा मामला
जानकारी के अनुसार 15 जून को अलीगढ़ के जवा ब्लॉक में नए खंड शिक्षा अधिकारी के रूप में सतीश मिश्रा ने ज्वाइन किया था. शिक्षा विभाग के नियमों के अनुसार नए अधिकारी की ज्वाइनिंग के दौरान उनका हिंदू रीति रिवाज के अनुसार स्वागत किया गया. वरिष्ठ शिक्षिका होने के नाते हेड मास्टर ताहिरा ने बीईओ (BEO) का तिलक लगाकर स्वागत किया. जैसे ही तिलक करते हुए की फोटो कार्यालय से बाहर पहुंची तो कुछ विभाग के मुस्लिम कट्टरपंथी शिक्षकों ने इसका विरोध करना शुरू कर दिया. शिक्षिका को सोशल मीडिया पर अपमानित भी किया गया. फोटो पर उर्दू शिक्षकों (Urdu Teachers)  के ग्रुप में शुरू हुई कमेंट बाजी से मुस्लिम शिक्षिका परेशान हो गईं.

महिला टीचर ने की बीएसए से शिकायत
हद जब पार हो गई जब मुस्लिम शिक्षकों द्वारा टीचर पर टिप्पणी करते हुए यह तक कह दिया कि इनका इमान मर गया है. जानकारी देते हुए शिक्षिका ने कहा है कि मेरा धर्म बच्चों को शिक्षा और हिंदू मुस्लिम एकता का संदेश देना है. आगे शिक्षिका ने कहा-उर्दू टीचरों को मेरा फोटो मिलने के बाद उन लोगों के द्वारा आपत्तिजनक टिप्पणी की गई. कहा गया कि एक मुस्लिम शिक्षिका हिंदू अधिकारी का तिलक कर रही है. महिला टीचर का कहना है कि मेरे तिलक करने से मेरा धर्म परिवर्तन तो नहीं हुआ, मगर उनकी सोच जाहिर होती है. वे लोग हिंदू मुस्लिम कर रहे हैं. ऐसे में जिस स्कूल में वह पढ़ा रहे होंगे, वहां बच्चों को कैसी शिक्षा दे रहे होंगे, यह उनकी सोच बताती है. उन्होंने कहा कि इन तमाम बातों से आहत होकर मैंने बेसिक शिक्षा अधिकारी से शिकायत कर दी है.

झांसी में खुदाई के दौरान जमीन से निकले ब्रिटिश कालीन सिक्के, खजाना लेकर भागे कई लोग

उर्दू शिक्षक संघ के जिला अध्यक्ष मोहम्मद अहमद ने भी रखा पक्ष
उधर उत्तर प्रदेश जूनियर हाई स्कूल उर्दू शिक्षक संघ के जिला अध्यक्ष मोहम्मद अहमद ने जानकारी देते हुए बताया है कि ये  घटनाक्रम 6 जून का है.  एक टीचर द्वारा ग्रुप पर खंड शिक्षा अधिकारी को तिलक करते हुए फोटो डाला गया था. उस फोटो पर मेरे द्वारा कमेंट लिखा गया जो कि मेरा संविधानिक अधिकार है. मो. अहमद ने कहा कि मैं इस्लाम धर्म का मानने वाला हूं. जो भी मैंने लिखा है वह सही कहा है. इस्लाम धर्म में कोई भी व्यक्ति तिलक नहीं लगा सकता. तिलक लगाना मुस्लिम धर्म के खिलाफ है. कमेंट में मैंने लिखा है मुझे तिलक लगाना बुरा लग रहा है. आपको कैसा लग रहा है, यह मेरी व्यक्तिगत राय है. इसमें मैंने कुछ भी गलत नहीं किया है. एक इस्लाम को मानने वाली टीचर तिलक लगाती है. क्या वहां हिंदू टीचर मौजूद नहीं थे. वहां मौजूद हिंदू भाई भी तिलक लगा सकते थे, क्योंकि इन्होंने फोटो डाला उस पर मैंने अपनी व्यक्तिगत बात रखी है.

मामले में जांच कमेटी गठित
हालांकि फोन पर बातचीत के दौरान जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी सत्येंद्र कुमार ढाका ने कहा है कि इस मामले में मेरे द्वारा जांच कमेटी गठित कर दी गई है, जांच रिपोर्ट आने के बाद अग्रिम कार्रवाई की जाएगी.

अलीगढ़: नाली के विवाद में जमकर चले लाठी-डंडे, पति पत्नी की मौके पर दर्दनाक मौत, तीन लोग गंभीर घायल

आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन बड़ी खबरों पर बनी रहेगी नजर, एक क्लिक पर पढ़ें 28 जून के बड़े समाचार

WATCH LIVE TV

 

Read More
{}{}