trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01517914
Home >>Uttar Pradesh

Aligarh: ठंड में हाथ सेंकने के लिए आग से खिलवाड़ करना पड़ा लड़कियों को भारी, 5 झुलसी, दो की हालत गंभीर

सावधानी हटी दुर्घटना घटी... आपने यह कहावत खूब सुनी होगी. ऐसा ही एक मामला उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ से भी सामने आया है. जहां आग से खेलना पांच लड़कियों को भारी पड़ गया. जानिए क्या है पूरा मामला....

Advertisement
Aligarh: ठंड में हाथ सेंकने के लिए आग से खिलवाड़ करना पड़ा लड़कियों को भारी, 5 झुलसी, दो की हालत गंभीर
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Jan 07, 2023, 12:29 PM IST

प्रमोद कुमार/अलीगढ़ः इस समय पूरा उत्तर  प्रदेश ठंड़ की चपेट में है. पारा दिनों दिन नीचे लुढ़क रहा है. ठंड़ से बचने के लिए लोग अलग-अलग तरीके अपना रहे हैं. कुछ लोग रूम हीटर का सहारा ले रहे हैं तो कुछ अलाव जलाकर ठंड़ से बचने की कोशिश कर रहे हैं. तालानगरी अलीगढ़ में भी ठंड़ से बचने के लिए पांच लड़कियों ने अलाव जलाया लेकिन असावधानी के चलते हो बड़ा हादसा हो गया.

कैसे हआ हादसा
आग लगने की ये वारदात अलीगढ़ के थाना रोरावर क्षेत्र के शाह जमाल की है. मिली जानकारी के अनुसार लड़कियां अलीगढ़ स्थित अपने घर के बाहर हाथ सेंकने के लिए आग जला रही थीं. आग जलाने के लिए लड़कियां अपने घर से केरोसिन लाईं थीं. इसी दौरान वह सब आपस में मजाक करने लगी. लेकिन मजाक करना उन्हें उस वक्त भारी पड़ गया जब केरोसिन का तेल जलती हुई आग में गिर गया. दरअसल, लड़कियों ने पहले दो ढ़क्कन केरोसिन ड़ाला जब इतने में आग नही जली तो तेल की कैन को लेकर आपस में खींचतान करने लगीं. इसी खींचातानी में ही तेल आग पर गिर गया और एक साथ तेज़ लपटें उठीं और उसकी चपेट में पांचों लड़कियां आ गईं. 

परिजनों ने दी जानकारी
आग की चपेट में आने के बाद लड़कियों की चीख-पुकार सुनकर परिजन घर से बाहर आए. लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी. परिजनों ने जैसे-तैसे आग बुझाई और आनन-फानन में लड़कियों को जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज में लेकर आए. जहां डॉक्टरों की एक टीम उनके इलाज में जुटी हुई है. पांच में से दो लड़कियों की हालत गंभीर बताई जा रही है जबकि तीन लड़कियां हल्की-फुल्की झुलस गई हैं.

Read More
{}{}