trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01559346
Home >>Uttar Pradesh

Bangladeshi Citizen In Agra: आगरा में अवैध रूप से रह रहे 32 बांग्‍लादेशी पकड़े गए, घरों में मिले DTH और बिजली कनेक्‍शन, जानें कैसे आ रहे सीमा पार

Bangladeshi Citizen In Agra: सूचना मिलने के बाद सिकंदरा इलाके में पुलिस ने चलाया तलाशी अभियान. कई अहम दस्‍तावेज भी बरामद. 

Advertisement
Bangladeshi Citizen In Agra: आगरा में अवैध रूप से रह रहे 32 बांग्‍लादेशी पकड़े गए, घरों में मिले DTH और बिजली कनेक्‍शन, जानें कैसे आ रहे सीमा पार
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Feb 05, 2023, 05:59 PM IST

Bangladeshi Citizen In Agra: आगरा पुलिस के हाथ बड़ी काबयाबी लगी है. यहां अवैध रूप से रहे 32 बांग्‍लादेशी हिरासत में लिए गए हैं. पुलिस ने इनके कब्‍जे से वीजा और पासपोर्ट जब्‍त कर लिया है. पुलिस के मुताबिक, ये बांग्‍लादेशी आवास विकास कॉलोनी में झुग्‍गी-झोपड़ी में रह रहे थे. इनके घरों में डीटीएच और बिजली कनेक्‍शन भी पाए गए हैं. 

आधार और पैन कार्ड बरामद 
दरअसल, आगरा पुलिस को सूचना मिली कि थाना सिकंदरा क्षेत्र के आवास विकास कॉलोनी सेक्टर 14 में सड़क किनारे बांग्‍लादेशी झुग्‍गी-झोपड़ी बनाकर रह रहे हैं. सूचना के आधार पर पुलिस ने तलाशी अभियान चलाया. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जांच में कई लोगों के पास से बांग्‍लादेशी होने के पासपोर्ट और वीजा मिले. इसके अलावा इन लोगों के पास से आधार कार्ड और पैन कार्ड भी बरामद हुए हैं. 

सीमा पार कराने के लिए ठेकेदार लेता है 15 से 20 हजार रुपये  
पुलिस के मुताबिक, पकड़े गए 32 बांग्‍लादेशी नागरिकों में 17 महिलाएं और 15 पुरुष शामिल हैं. ये सभी यहां कूड़ा बीनने का काम करते थे. कई के पास पासपोर्ट और वीजा भी मिला हैं. पुलिस ने बताया कि पूछताछ में पता चला कि बांग्लादेशी-बंगाल बॉर्डर से बिहार के रास्ते ये सभी भारत में प्रवेश करते हैं. इन्हें लाने के लिए ठेकेदार 15 से 20 हजार रुपये प्रति व्यक्ति लेते हैं. पुलिस अधिकारियों का कहना है कि अभी जांच की जा रही है कि आगरा में और कहां-कहां इनके ठिकाने हैं. 

बड़ा गिरोह कर रहा काम 
डीसीपी सिटी विकास कुमार का कहना है पिछले दिनों मथुरा से गिरफ्तार हुए कमरूल ने बताया कि बांग्‍लादेश से लोग सीमा पारकर भारत आ रहे हैं. इसके लिए एक बड़ा गिरोह काम कर रहा है. उन्‍होंने बताया कि पकड़े गए लोगों से पूछताछ कर गिरोह का भंडाफोड़ किया जाएगा. सभी थानों को अलर्ट किया गया है. 

Watch: भारत जोड़ों यात्रा और राहुल गांधी पर सीएम योगी का बड़ा बयान

Read More
{}{}