trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01435308
Home >>Uttar Pradesh

Kanpur:अग्निवीर परीक्षा में करने चला था फर्जीवाड़ा, सलाखों के पीछे पहुंचा आबिद खान

अग्निवीर परीक्षा में धांधली करने के लिए एक युवक दूसरे व्यक्ति के दस्तावेज इस्तेमाल कर रहा था. लेकिन बायोमीट्रिक टेस्ट में उसका फर्जीवाड़ा पकड़ा गया.

Advertisement
Kanpur:अग्निवीर परीक्षा में करने चला था फर्जीवाड़ा, सलाखों के पीछे पहुंचा आबिद खान
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Nov 10, 2022, 09:09 PM IST

श्याम तिवारी/कानपुर: प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में अग्निवीर भर्ती फर्जी का आयोजन किया जा रहा है. इस बीच फर्जीवाड़े के मामले भी खूब सामने आ रहे हैं. कानपुर में फर्जी दस्तावेजों के साथ एक अभ्यार्थी पकड़ा गया है. बायोमेट्रिक जांच में अभ्यर्थी की हकीकत सामने आ गई. फर्जीवाड़ा पकड़े जाने के बाद सेना के अधिकारियों ने थाने में मामला दर्ज कराया और अभ्यर्थी को पुलिस के हवाले कर दिया. बताया जा रहा है कि पिछले कई दिनों से अरमापुर स्टेट में सेना की अग्निवीर भर्ती परीक्षा चल रही थी. इसमें अलीगढ़ का रहने वाला आबिद खान दस्तावेज की जांच और बायोमीट्रिक जांच के दौरान पकड़ा गया. 

आकाश के दस्तावेज से आबिद खान ने किया खेल
पुलिस की जांच में सामने आया कि आबिद खान, आकाश नाम के शख्स के दस्तावेजों को आर्मी में भर्ती होने के लिए उपयोग किया. इस मामले में आरोपी आबिद के खिलाफ अरमापुर थाने में धोखाधड़ी और जालसाजी की धाराओं में मामला दर्ज किया गया है. गौरतलब है कि अरमापुर स्टेट में 20 अक्टूबर से अग्निवीर भर्ती रैली की शुरुआत हुई थी. जिसमें कानपुर समेत आसपास के 13 जिलों से अभ्यर्थियों को भर्ती किया जा रहा है. 
बायोमीट्रिक जांच में हुआ खुलासा
भर्ती प्रक्रिया के आखिरी दिन अलीगढ़ का रहने वाला आबिद फर्जी दस्तावेजों के साथ गिरफ्तार हुआ. पुलिस कमिश्नर बीपी जोगदंड का कहना है कि अभी तक पूरी सुरक्षा व्यवस्था के साथ भर्ती प्रक्रिया सकुशल तरीके से चल रही थी. भर्ती प्रक्रिया के आखरी दिन अलीगढ़ का रहने वाला आबिद खान बायोमीट्रिक जांच के दौरान पकड़ा गया. 

यह भी पढ़ें: सीजेएम को व्हाट्सएप कॉल पर महिला ने दी गायब कराने की धमकी, कोतवाली में मुकदमा दर्ज

पूछताछ में पता चला कि वह है दूसरे शख्स के कागजात लेकर भर्ती प्रक्रिया में शामिल होने के लिए आया था. उसने कानपुर आउटर से अपना फर्जी निवास प्रमाण पत्र भी बनवाया था. पुलिस कमिश्नर बीपी जोगदंड का कहना है कि आबिद खान को गिरफ्तार कर लिया गया है. जालसाजी और धोखाधड़ी सहित कई धाराओं में मामला दर्ज किया गया है. पुलिस मामले की तफ्तीश कर रही है.

Read More
{}{}