trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01359480
Home >>Uttar Pradesh

Agniveer Bharti 2022: मुजफ्फरनगर-आगरा में शुरू हुई सेना में अग्निवीर भर्ती रैली, लाखों युवा शामिल, अपने पास जरूर रखें ये डॉक्यूमेंट्स

Agniveer Bharti 2022: प्राप्त जानकारी के अनुसार, मेरठ क्षेत्र के 13 जिलों से अग्निवीर भर्ती के लिए 1 लाख 64 हजार से अधिक आवेदन प्राप्त हुए हैं.... इसके अलावा 

Advertisement
Agniveer Bharti 2022: मुजफ्फरनगर-आगरा में शुरू हुई सेना में अग्निवीर भर्ती रैली, लाखों युवा शामिल, अपने पास जरूर रखें ये डॉक्यूमेंट्स
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Sep 20, 2022, 01:14 PM IST

Agniveer Bharti 2022: यूपी के गौतमबुद्ध नगर के युवाओं में अग्निवीर बनने के लिए  खूब उत्साह देखा जा रहा है. मुजफ्फरनगर और आगरा में आज से होने वाली अग्निवीर भर्ती के लिए सैंकड़ों युवा रवाना हुए.  युवाओं का मानना है कि Agniveer Recruitment के लिए उन्होंने पंजीकरण करा लिया है उन्हें चयन होने की भी पूरी उम्मीद है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार, मेरठ क्षेत्र के 13 जिलों से अग्निवीर भर्ती के लिए 1 लाख 64 हजार से अधिक आवेदन प्राप्त हुए हैं. इसके अलावा आगरा क्षेत्र के 12 जिलों से 1 लाख 75 हजार से अधिक रजिस्ट्रेशन हुए हैं.

 20 सिंतबर से 10 अक्टूबर के बीच अग्निवीर भर्ती रैली 
मेरठ इलाके के 13 जिलों से अग्निवीर भर्ती के लिए 1.64 लाख और आगरा इलाके के 12 जिलों से 1.75 लाख से ज्यादा आवेदन मिले. मुजफ्फनगर और आगरा दोनों जगहों से 20 सिंतबर से 10 अक्टूबर के बीच अग्निवीर भर्ती रैली आयोजित हो रही है.

सेना में एंट्री के लिए अग्निवीर भर्ती शुरू
आगरा में आज से सेना में एंट्री के लिए अग्निवीर भर्ती शुरू हो रही है. आगरा में हो रही इस अग्निवीर भर्ती में बहुत बड़ी तादाद में युवाओं के हिस्सा लेने की संभावना है. आगरा में सेना की यह भर्ती कीठम स्थित आनंद इंजीनियरिंग कॉलेज के मैदान में आयोजित की जा रही है. आज से शुरू हो रही यह भर्ती 10 अक्टूबर को समाप्त होगी. इस भर्ती के लिए भारतीय सेना के साथ-साथ स्थानीय प्रशासन ने खास इंतजाम हैं.

युवा कई महीनों से कर रहे तैयारी
सोमवार शाम से मुजफ्फरनगर में युवा का जमघट लगना शुरू हो गया. वहीं गौतमबुद्धनगर के लिए कागजी कार्रवाई आधी रात से शुरू हुई. जेवर और दादरी तहसील से सैंकड़ों की संख्या में युवा अग्निवीर भर्ती में भाग लेने के लिए पहुंचे. लंबे इंतजार के बाद हो रही इस भर्ती के लिए युवा कई महीनों से तैयारी कर रहे हैं.

ऑनलाइन जारी होंगे एडमिट कार्ड
सेना भर्ती बोर्ड मेरठ से जुड़े अफसरों के मुताबिक सभी योग्य अभ्यर्थियों को ऑनलाइन एडमिट कार्ड पहले ही जारी किया जा चुका है. स्टूडेंट्स को एडमिट कार्ड में दी गई तारीख और टाइम पर ही भर्ती रैली के लिए उपस्थित होना होगा.

जानें क्या है जरूरी!
एडमिट कार्ड का प्रिंटआउट लेजर प्रिंट 
20 फोटो 
शैक्षणिक प्रमाण पत्र
स्कूल आचरण प्रमाण पत्र
मूल निवास प्रमाण पत्र (तहसीलदार/डीएम स्तर का)
धर्म प्रमाण पत्र
आचरण प्रमाण पत्र 
अविवाहित प्रमाण पत्र
आधार कार्ड, पैन कार्ड, बैंक खाता डिटेल
खेल, एनसीसी आदि का प्रमाण पत्र

जानें क्या है अग्निवीर
सरकार की तरफ से घोषत अग्निपथ योजना के तहत नौ सेना, थल सेना और वायु सेना में जवानों की भर्तियां होंगी. इनका रैंक मौजूदा रैंक से अलग होगा और ये अग्निवीर कहलाए जाएंगे.

IRCTC Tatkal Ticket Booking: दिवाली और छठ पर जाना चाहते हैं घर तो ऐसे करेंगे तत्काल टिकट की बुकिंग, मिलेगी कंफर्म बर्थ

Read More
{}{}