trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01664556
Home >>Uttar Pradesh

माफिया अतीक को 'भारत रत्न' दिलाने की मांग के बाद, पटना में लगे 'शहीद अतीक अहमद अमर रहें' के नारे

Atiq Ahmed Grave: माफिया अतीक अहमद की कब्र पर तिरंगा चढ़ाकर भारत रत्न दिलाने की मांग के बाद एक और मामला सामने आया है. मामला बिहार के पटना का है, जहां जुमे की नमाज के बाद मस्जिद के बाहर अतीक अमर रहें के नारे लगाए गए. 

Advertisement
माफिया अतीक को 'भारत रत्न' दिलाने की मांग के बाद, पटना में लगे 'शहीद अतीक अहमद अमर रहें' के नारे
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Apr 23, 2023, 01:17 PM IST

Atiq Ahmed Murder: प्रयागराज के माफिया अतीक अहमद की कब्र पर तिरंगा चढ़ाकर भारत रत्न दिलाने की मांग के बाद एक और मामला सामने आया है. मामला बिहार के पटना का है, जहां जुमे की नमाज के बाद मस्जिद के बाहर अतीक अमर रहें के नारे लगाए गए. बताया जा रहा है कि वायरल वीडियो शुक्रवार का है. जानकारी के मुताबिक मामला पटना रेलवे स्टेशन के पास बने मशहूर जामा मस्जिद के बाहर का है. यहां पर लोगों ने पहले जुमे की नमाज पढ़ी. जुमे की अंतिम नमाज के बाद 'शहीद अतीक अहमद अमर रहें' के नारे लगाए गए. खास बात ये है कि इस दौरान जामा मस्जिद के बाहर सैंकड़ों मुसलमानों की भीड़ भी देखने को मिली. हालांकि, जी मीडिया वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करता है.

मस्जिद से बाहर मुसलमानों ने माफिया अतीक को बताया शहीद
आपको बता दें कि जामा मस्जिद में नमाज पढ़ने के बाद मस्जिद से बाहर मुसलमानों ने माफिया अतीक को शहीद बताया गया. इस दौरान कहा गया कि दुनिया के सभी मुसलमानों की नजर में अतीक और अशरफ शहीद हुए हैं. इसके बाद 'शहीद अतीक अहमद अमर रहें' का नारा लगाया गया और समुदाय विशेष के लोग यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को कोसते नजर आए.

बीजेपी प्रवक्ता ने कहा
आपको बता दें कि वायरल वीडियो सामने आने के बाद भारतीय जनता पार्टी ने इस मामले में जबरदस्त आक्रोश जाहिर किया है. वायरल वीडियो को लेकर बीजेपी प्रवक्ता अरविंद सिंह ने कहा, ' बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की तुष्टिकरण की राजनीति की वजह से ये सब कुछ हो रहा है. इसीलिए पटना में 'अतीक अहमद अमर रहें' के नारे लगा दिए गए'. खैर मामला जो भी हो इसको लेकर तरह-तरह कि प्रतिक्रियाएं आ रही हैं.

दरअसल, अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की बीते 15 अप्रैल को प्रयागराज के एक अस्पताल में तीन बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी. घटना के अगले दिन दोनों का शव कसारी-मसारी कब्रिस्तान में दफ्न किया गया था. इसके बाद हाल ही में उस कब्रिस्तान का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. इसमें कांग्रेस नेता अतीक की कब्र पर तिरंगा झंडा चढ़ाते नजर आ रहे थे. 

इसके बाद गुटनों पर बैठकर कांग्रेस नेता ने अतीक भाई अमर रहें के नारे लगाए. कहा कि अतीक भाई अमर रहें, देश का झंडा अमर रहे और ला इलाहा इल्लल्लाह जैसे नारे लगाए. इसके बाद राजकुमार हाथ फैलाकर 1 लाख 24 हजार पैगंबरों के नाम के साथ अन्याय के खिलाफ आवाज उठाने की बात कही. इतना ही नहीं कांग्रेस नेता ने दावा करते हुए कहा कि तुम्हें भारत रत्न का सम्मान दिलाऊंगा, शहीद का दर्जा दिलाऊंगा. वीडियो सामने आने के बाद कांग्रेस ने नेता से पार्षदी का टिकट भी वापस ले लिया था.

Read More
{}{}