trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01541796
Home >>Uttar Pradesh

MBBS में दाखिला दिलाने वाला करोड़पति ठग गिरफ्तार, गिरोह के 2 लोगों की कर चुका है हत्या

Fraud News: एमबीबीएस में दाखिला दिलाने के नाम पर करोड़ों की ठगी करने वाले गिरोह के मास्टरमाइंड और 3 ठगों को नोएडा पुलिस ने गिरफ्तार किया है. आइए बताते हैं पूरा मामला...

Advertisement
MBBS में दाखिला दिलाने वाला करोड़पति ठग गिरफ्तार, गिरोह के 2 लोगों की कर चुका है हत्या
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Jan 24, 2023, 09:29 AM IST

बलराम पांडेय/नोएडा: उत्तर प्रदेश के नोएडा में एमबीबीएस में दाखिला दिलाने के नाम पर ठगी का मामला सामने आया है. यूपी की नोएडा पुलिस को उस समय बड़ी कामयाबी मिली जब उसने एमबीबीएस में दाखिला दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह का भांडाफोड़ किया. पुलिस ने सैकड़ों छात्रों से करोड़ों की ठगी करने वाले गिरोह के मास्टरमाइंड समेत 3 ठगों को गिरफ्तार किया है. बता दें कि नोएडा सेक्टर 63 पुलिस इन तीनों के खिलाफ 25 हजार का इनाम भी घोषित किया था. आइए बताते हैं पूरा मामला.

जानकारी के मुताबिक पुलिस ने सेक्टर-62 गोल चक्कर से नीरज कुमार सिंह उर्फ अजय अरुण, अभिषेक आनन्द उर्फ सुनील और मोहम्मद जुबेर उर्फ रिजोल हक को गिरफ्तार किया है. 

कॉल सेंटर खोलकर चलाते थे गिरोह
आपको बता दें कि इस गिरोह ने सेक्टर 63 में करियर जंक्शन नाम से कॉल सेंटर भी खोल रखा था, जिससे ये ठगी की वारदात को अंजाम दिया करते थे. एडिशनल डीसीपी नोएडा सेंट्रल विशाल पांडे ने बताया कि पुलिस ने 31 दिसम्बर को इस गिरोह के तसकीर, रितिक सिंह उर्फ लवली कौर और वैशाली पॉल को गिरफ्तार किया था, लेकिन मास्टरमाइंड नीरज कुमार सिंह उर्फ अजय अरुण अपने साथी अभिषेक आनंद उर्फ सुनील और मोहम्मद जुबेर उर्फ रिजोल हक के साथ फरार हो गया था.

एडिशनल डीसीपी नोएडा सेंट्रल ने दी जानकारी
मामले में एडिशनल डीसीपी नोएडा सेंट्रल विशाल पांडे ने बताया कि गैंग का मास्टरमाइंड का नाम नीरज कुमार है. उसके खिलाफ दिल्ली, नोएडा सहित अन्य जगहों पर ठगी के करीब 6 मामले दर्ज हैं. इतना ही नहीं वह अपने गिरोह के दो लोगों की हत्या कर चुका है. आरोपी ने साल 2019 में ठगी के पैसे के बंटवारे को लेकर हुए विवाद में अपने साथी संजीव रावत नामक युवक की एक्सप्रेसवे पर हत्या कर दी थी. इसके अलावा जानीपुर के रोशन की हत्या का भी नीरज सिंह पर आरोप है.

जानकारी के मुताबिक रोशन से भी उसका पैसों के बंटवारे को लेकर झगड़ा हुआ था. पुलिस ने उसे पहले भी नोएडा से गिरफ्तार किया था. नोएडा की लुक्सर जेल से 17 जून 2022 को जेल से बाहर आने के बाद नीरज सिंह ने नोएडा को ठगी का अड्डा बनाया. वह नोएडा में अजय अरुण के नाम से ठगी कर रहा था. उसके अन्य पुराने साथी भी यहां पर इसी ठगी के धंधे में शामिल थे.

पुलिस ने किया बरामद
आपको बता दें कि पुलिस ने आरोपियों के पास से 19 लाख रुपये, 6 सोने की चेन, 6 अंगूठी, 3 चांदी की अंगूठी, बाली, चांदी का ब्रेसलेट, 6 मोबाइल, 14 कीपैड मोबाइल, तीन डायरी करियर जंक्शन, पैन कार्ड, 4 डेबिट कार्ड और एक आधार कार्ड बरामद किया है.

Read More
{}{}