trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01280123
Home >>Uttar Pradesh

आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन बड़ी खबरों पर बनी रहेगी नजर, एक क्लिक पर पढ़ें 30 जुलाई के बड़े समाचार

  आज 30 जुलाई 2022, दिन शनिवार है. हम रोज हम अलग-अलग खबरों से दो-चार होते हैं. PM modi अखिल भारतीय जिला विधिक सेवा प्राधिकरण बैठक के उद्घाटन सत्र को संबोधित करेंगे. सीएम योगी ऊर्जा दिवस पर प्रदेश वासियों को देंगे सौगात.

Advertisement
आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन बड़ी खबरों पर बनी रहेगी नजर, एक क्लिक पर पढ़ें 30 जुलाई के बड़े समाचार
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Jul 30, 2022, 07:30 AM IST

UP Uttarakhand News Today:  आज 30 जुलाई 2022, दिन शनिवार है. हम रोज हम अलग-अलग खबरों से दो-चार होते हैं. PM modi अखिल भारतीय जिला विधिक सेवा प्राधिकरण बैठक के उद्घाटन सत्र को संबोधित करेंगे. सीएम योगी ऊर्जा दिवस पर प्रदेश वासियों को देंगे सौगात. उत्तराखंड में बारिश का कहर-भूस्खलन से पहाड़ों से मलबा सड़कों पर आ गया है..चित्रकूट में बीजेपी के प्रशिक्षण का दूसरा दिन. समेत जानें आज यूपी उत्तराखंड में क्या खास रहेगा.  

 

अखिल भारतीय जिला विधिक सेवा प्राधिकरण बैठक के उद्घाटन सत्र को संबोधित करेंगे पीएम मोदी
राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकरण (एनएएलएसए) द्वारा विज्ञान भवन में 30-31 जुलाई 2022 तक जिला विधिक सेवा प्राधिकरणों (डीएलएसए) की पहली राष्ट्रीय स्तर की बैठक आयोजित की जा रही है. बैठक डीएलएसए में एकरूपता और तुल्यकालन लाने के लिए एक एकीकृत प्रक्रिया के निर्माण पर विचार करेगी. देश में कुल 676 जिला विधिक सेवा प्राधिकरण (DLSA) हैं। वे जिला न्यायाधीश के नेतृत्व में होते हैं जो प्राधिकरण के अध्यक्ष के रूप में कार्य करते हैं. डीएलएसए और राज्य कानूनी सेवा प्राधिकरण (एसएलएसए) के माध्यम से नालसा द्वारा विभिन्न कानूनी सहायता और जागरूकता कार्यक्रम लागू किए जाते हैं. डीएलएसए नालसा द्वारा आयोजित लोक अदालतों को विनियमित करके अदालतों पर बोझ को कम करने में भी योगदान करते हैं. प्रधानमंत्री 5,200 करोड़ रुपये से अधिक की एनटीपीसी की हरित ऊर्जा परियोजनाओं को समर्पित करेंगे.

सीएम योगी ऊर्जा दिवस पर प्रदेश वासियों को देंगे सौगात
सीएम योगी लखनऊ में उपकेंद्रों का करेंगे लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे. सुबह 11:३0 बजे, बिजली महोत्सव एवं ऊर्जा दिवस के अवसर पर उप केंद्रों का लोकार्पण एवं शिलान्यास करेंगे.

उत्तराखंड में बारिश का कहर-भूस्खलन से पहाड़ों से मलबा सड़कों पर
कई शहरों में बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. उत्तरकाशी में हो रही बारिश के कारण गंगोत्री और यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग के बंद और खुलने का सिलसिला जारी है. अभी भी जनपद में 17 लिंक मोटर मार्ग बंद है. बात करें गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग की तो पिछले 3 दिनों से गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग में  बंदरकोट के पास भूस्खलन सक्रिय होने के कारण लोगों को आवागमन करने में भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

सीएम पुष्कर सिंह धामी के शनिवार के कार्यक्रम
सीएम धामी सुबहल10:00 बजे - जनपद चम्पावत को "आदर्श जनपद" के रूप में विकसित किये जाने हेतु प्रदेश के विभिन्न विभागाध्यक्षों एवं विषय विशेषज्ञों के साथ बैठक है. 11:00 बजे आजादी का अमृत महोत्सव अन्तर्गत ऊर्जा मंत्रालय भारत सरकार द्वारा आयोजित 'उज्जवल भारत - उज्जवल भविष्य - पॉवर@2047' कार्यक्रम में प्रतिभाग ( वर्चुअल ) 15:00-22:00 बजे मा० मुख्यमंत्री कैम्प कार्यालय में कार्यक्रम है.

बीजेपी नेताओं की ट्रेनिंग धर्मनगरी से '24' की प्लानिंग
अध्यात्म का शहर फिर चलेगी 'भगवा' लहर ? चित्रकूट में चिंतन-मंथन विपक्ष की बढ़ी टेंशन !

चित्रकूट में बीजेपी के प्रशिक्षण का दूसरा दिन
संगठन को मजबूत करने और आगामी चुनाव पर हो रहा है मंथन. सभी मंत्री ने की कामदगिरि की परिक्रमा.  3 दिन तक चलने वाले इस प्रशिक्षण शिविर में बीजेपी के बड़े पदाधिकारी शामिल हो रहे हैं. 24 को लेकर चित्रकूट में बीजेपी का चिंतन मंथन जारी है. लेकिन इससे विपक्ष की टेंशन बढ़ गई है.चित्रकूट मंथन से निकलेगा 'विजय रथ', 2024 लोकसभा चुनाव की तैयारी.  29-31 जुलाई तक चलेगा प्रशिक्षण शिविर, बैठक में मोदी और योगी सरकार के मंत्री शामिल. गैर यादव OBC-गैर जाटव दलित पर बनेगी रणनीति. SP-SBSP के तलाक पर भी फोकस, UP में बदलते सियासी घटनाक्रम को लेकर भी चर्चा. 3 दिवसीय शिविर में आएंगे बीजेपी कई बड़े नेता
प्रशिक्षण वर्ग का दूसरा दिन डिप्टी सीएम केशव मौर्य समेत कई मंन्त्री होंगे शामिल.

चंडीगढ़ दौरे पर अमित शाह
अमित शाह का पंजाब दौरा, पंजाब, हरियाणा, हिमाचल के मुख्यमंत्रियों संग करेंगे बैठक. केंद्रीय ग्रहमंत्री अमित शाह 30 जुलाई को चंडीगढ़ दौरे पर रहेंगे. चंडीगढ़ में ‘नशीली दवाओं की तस्करी और राष्ट्रीय सुरक्षा' पर राष्ट्रीय सम्मेलन को संबोधित करेंगे. इस तरह का यह पहला राष्ट्रीय सम्मेलन है जिसमें देश के गृह मंत्री, विभिन राज्यों के मुख्यमंत्री और ड्रग्स एन्फोर्समेंट एजेंसी एक मंच पर होंगे. यह सम्मेलन ड्रग्स के अभिशाप से देश को मुक्त करने के मोदी सरकार के संकल्प को दर्शाता है.कार्यक्रम के दौरान गृह मंत्री श्री अमित शाह के सामने NCB की टीमें दिल्ली, चेन्नई, गुवाहाटी और कोलकाता में 30000 किलो से अधिक ड्रग्स को नष्ट करेंगी.

मिनट टू मिनट प्रोग्राम-
10.00AM- हवाई अड्ड्
10.15AM-पंजाब राजभवन
4.25PM-मौली
5.30PM-पंजाब राजभवन
8PM-सुखना झील
10PM- हवाई अड्डा

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा शनिवार को बिहार की राजधानी पटना में रोड शो करेंगे
30 जुलाई को शुरू हो रहे बीजेपी के संयुक्त मोर्चा राष्ट्रीय कार्यसमिति की दो दिवसीय बैठक में भाग लेने के लिए वे पटना आ रहे हैं. ज्ञान भवन में आयोजित इस बैठक का उद्घाटन नड्डा शनिवार दोपहर 4 बजे करेंगे. 31 जुलाई को समापन कार्यक्रम में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह हिस्सा लेंगे.

मत्स्य विभाग मंत्री संजय निषाद का कार्यक्रम
संजय निषाद 30 जुलाई को बलरामपुर,सिद्धार्थनगर के दौरे पर रहेंगे.  बलरामपुर में विभागीय अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे. सरकार के 100 दिन की कार्ययोजना पर करेंगे प्रेसवार्ता. विभागीय योजनाओं का स्थलीय निरीक्षण करेंगे मंत्री.
            
देहरादून-स्मृति ईरानी -सोनिया गांधी विवाद को लेकर से कांग्रेस का प्रदर्शन

उत्तराखंड बढ़ते कोरोना संक्रमण के मामलों के बीच अब प्रशासन की चुनौती बढ़ गई है. देहरादून- अपनी की सरकार के कार्यकाल में शुरू हुए स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट से भाजपा सरकार के ही मंत्री विधायक खफा हैं.

मंत्री डॉ संजय कुमार निषाद का सिद्धार्थनगर दौरा
उत्तर प्रदेश सरकार के मत्स्य विभाग के मंत्री डॉ संजय कुमार निषाद का सिद्धार्थनगर दौरा है. वह दोपहर 2:00 बजे दिन में सिद्धार्थनगर जिले में पहुंचेंगे. प्रधानमंत्री मत्स्य संपदा योजना को लेकर विभागीय अधिकारियों के साथ करेंगे बैठक. जागरूकता कार्यक्रमों में शामिल होकर करेंगे प्रेस वार्ता.

कॉमनवेल्थ गेम्स में जीत के साथ भारत की शुरुआत
बॉक्सिंग में पाकिस्तान को बुरी तरह पीटा, सुलेमान बलोच को 5-0 से हराकर प्री-क्वार्टरफाइनल में पहुंचे शिव थापा.

यूपी के शिक्षा विभाग में हुए तबादलों की गड़बड़ी की जांच पर सवाल
कमेटी पर एजुकेशनल मिनिस्टीरियल ऑफिसर्स एसोसिएशन का गड़बड़ी के आरोपियों को ही जांच देने का आरोप है.

WATCH LIVE TV

 

Read More
{}{}