trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01433870
Home >>Uttar Pradesh

आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, पढ़ें 10 नवंबर के बड़े समाचार

उतर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 10 November 2022:  यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज हिमाचल दौरे पर हैं. उत्तराखंड के सीएम धामी भी हिमाचल में जनसभा को संबोधित करेंगे. टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल में टीम इंडिया का मुकाबला इंग्लैंड की टीम से होगा.    

Advertisement
आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, पढ़ें 10 नवंबर के बड़े समाचार
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Nov 10, 2022, 07:35 AM IST

उतर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 10 November 2022:  यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज हिमाचल दौरे पर हैं. उत्तराखंड के सीएम धामी भी हिमाचल में जनसभा को संबोधित करेंगे. टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल में टीम इंडिया का मुकाबला इंग्लैंड की टीम से होगा.अलीगढ़ दौरे पर डिप्टी सीएम बृजेश पाठक. डेंगू की रोकथाम के लिए अभियान शुरू समेत उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी खबरें मिलेंगी.

Solar Eclipse 2022: अगले 30 साल देश में लगेंगे इतने सूर्य ग्रहण, यहां जानें 2022 से 2051 तक दिखने वाले Surya Grahan की तारीख और समय

सीएम योगी का हिमाचल दौरा

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज हिमाचल दौरे पर हैं. सीएम आज तीन जनसभाएं करेंगे. बीजेपी प्रत्याशियों के लिए वोट की अपील करेंगे.

ये सीएम योगी का पूरा कार्यक्रम
सुबह 9.30 बजे- प्रस्थान, अमौसी एयरपोर्ट लखनऊ से
10.30 बजे- आगमन,चंडीगढ़ एयरपोर्ट
11.15 बजे- आगमन, हेलीपैड, सैंज,बंजार, जनपद कुल्लू
11.30 से 12.10 तक- जनसभा/स्थान-सैंज मेला ग्राउंड,बंजार विधानसभा, जनपद कुल्लू
12.20 बजे- प्रस्थान, हेलीपैड, सैंज,बंजार, कुल्लू
12.45 बजे-आगमन,हेलीपैड, बल्ह,जनपद मंडी
1 बजे से 1.40 तक- जनसभा बल्ह विधानसभा/स्थान-कंशा चौक, बल्ह,जनपद मंडी
1.50 बजे-आगमन,हेलीपैड,धनौटू, नाचन, जनपद मंडी
1.55 से 2.35 बजे तक- जनसभा नाचन विधानसभा/स्थान-धनौटू, नाचन,जनपद मंडी
2.50 बजे- प्रस्थान, हेलीपैड,पॉलीटेक्निक ग्राउंड,सुंदरनगर
3.30 बजे-आगमन,हेलीपैड, बनेहरा, गगरेट,ऊना
3.50 से 4.30 तक- जनसभा, गगरेट विधानसभा,जनपद ऊना,हिमाचल प्रदेश
4.45 बजे- प्रस्थान,हेलीपैड, बनेहरा,गगरेट,ऊना से
5.35 बजे-आगमन,चंडीगढ़ एयरपोर्ट
6.40 बजे-आगमन,अमौसी एयरपोर्ट, लखनऊ

सीएम धामी के आज के कार्यक्रम
9.00-11.15 बजे शासकीय कार्य, मुख्यमंत्री कैम्प कार्यालय, देहरादून
12.45-13.30 बजे रोहडू विधान सभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी श्रीमती शशिबाला जी के पक्ष में जनसभा सभा स्थल, पुजारली (हिमाचल प्रदेश)
13.30-14.15 बजे आरक्षित
पुजारली (हिमाचल प्रदेश)
15.35 बजे आगमन
मा. मुख्यमंत्री कैम्प कार्यालय, देहरादून
15.35 - 1630 बजे आरक्षित ,मा. मुख्यमंत्री कैम्प कार्यालय, देहरादून
16.30-22.00 बजे शासकीय कार्य (मा० मुख्यमंत्री कैम्प कार्यालय, देहरादून)

सीएम आवास पर यूपी बीजेपी कोर कमेटी की बैठक
लखनऊ में आज सीएम आवास पर यूपी बीजेपी की कोर कमेटी की बैठक आयोजित की जाएगी. 

रामपुर सेशन कोर्ट में सुनवाई
आजम की विधायकी रद्द मामले में आज रामपुर सेशन कोर्ट में सुनवाई है.

टीम इंडिया का मुकाबला आज इंग्लैंड से
टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल में टीम इंडिया का मुकाबला इंग्लैंड की टीम से होगा. यह मैच ऑस्ट्रेलिया के एडिलेड ओवल में 10 नवंबर को खेला जाएगा. टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप में चौथी बार इंग्लैंड से भिड़ने जा रही है. भारतीय टीम ने टी20 वर्ल्ड कप में दो बार इंग्लैंड को हराया है. इंग्लैंड की टीम एक मुकाबला जीतने में सफल रही है. वहीं, दोनों टीमें अब तक टी20 क्रिकेट में 22 बार भिड़ी है. भारतीय टीम 12 बार जीतने में सफल रही है. वहीं, इंग्लैंड की टीम ने 10 बार भारत के खिलाफ जीत हासिल की है.

अलीगढ़ दौरे पर डिप्टी सीएम बृजेश पाठक
डिप्टी सीएम बृजेश पाठक आज दोपहर 2:00 बजे अलीगढ़ पहुंचेंगे. सर्किट हाउस में डेंगू को लेकर अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे. बैठक के बाद करेंगे प्रेस कॉन्फ्रेंस.

वितरित किया जाएगा नियुक्ति पत्र
जिले के राजकीय आईटीआई में बृहद रोजगार मेला एवं नियुक्ति पत्र वितरण समारोह का आयोजन कल, कार्यक्रम में गोंडा और कैसरगंज सांसद सहित जिले के सभी विधायक होंगे शामिल, बृहद रोजगार मेला कार्यक्रम में चयनित अभ्यार्थियों को कंपनियों द्वारा वितरित किया जाएगा नियुक्ति पत्र.

इमरान मसूद अमरोहा दौरे पर
बसपा नेता इमरान मसूद आज 5:00 बजे अमरोहा की नगर पालिका टाउन हॉल में सभा को संबोधित करने पहुंच रहे हैं.

अगले आदेश तक जारी न करने का निर्णय
आजम खान के मामले में सुप्रीम कोर्ट के आदेश के क्रम में निर्वाचन आयोग ने रामपुर उपचुनाव के लिए दस नवम्बर को जारी होने वाली अधिसूचना अगले आदेश तक जारी न करने का निर्णय किया.

विज्ञान और गणित की बारीकियां सीखेंगे बच्चे
बेसिक शिक्षा विभाग के परिषदीय विद्यालयों में बच्चे विज्ञान और गणित की बारीकियां सीखेंगे. वह अब किट से पढ़ाई करेंगे. शासन ने प्राथमिक विद्यालयों के लिए गणित की दो -दो किट और जूनियर विद्यालयों को विज्ञान और गणित की एक-एक किट उपलब्ध कराई हैं. इन्हें बीआरसी स्तर से विद्यालयों में पहुंचाया जा चुका है.

आजम खान की अर्जी पर सुनवाई
सपा नेता आजम खान की अर्जी पर सुनवाई जारी है. आजम खान की ओर से चिंदबरम-27 अक्टूबर को इस मामले में मुझे 3 साल की सज़ा सुनाई गई. अगले ही दिन विधानसभा ने बड़े अप्रत्याशित ढंग से सीट खाली घोषित कर दी. अब 10 नवंबर को नॉमिनेशन शुरू हो जाएग. मुझे अपील दाखिल करने के लिए कुछ वक़्त तो दिया जाना चाहिए था. EC की ओर से अरविंद दत्तार ने कहा कि नामांकन 17 नवंबर से शुरू होंगे. 27 अक्टूबर को दोषी ठहराए जाने से लेकर 9 नवंबर तक आजम खान के पास पूरा वक़्त था, लेकिन उन्होंने इस बीच भी निचली अदालत जे फैसले के खिलाफ अपील दायर नहीं की.

लखनऊ-भाजपा नेता ,पूर्व सांसद और बड़े बिल्डर संजय सेठ को LDA ने  नोटिस भेजा
शालीमार इमराल्ड में अवैध निर्माण को लेकर नोटिस देते हुए LDA ने कहा -दस नवंबर को साक्ष्य प्रस्तुत करें अन्यथा अवैध निर्माण गिराने का आदेश जारी करेंगे.

उपचुनाव को लेकर सपा की रणनीति
मैनपुरी में लोकसभा का उप चुनाव होना है, मुलायम सिंह यादव के देहांत के बाद खाली हुई सीट पर मैनपुरी में उप चुनाव की तारीख चुनाव आयोग ने घोसणा कर दी है. मैनपुरी में 5 दिसंबर को मतदान होना है. होने वाले उपचुनाव में इस बार सपा का सीधा मुकाबला भाजपा से है. संभावना जताई जा रही है कि भाजपा इस बार किसी शाक्य को अपना प्रत्याशी बना सकती है. इसी को ध्यान में रखते हुऐ सपा मुखिया अखिलेश यादव में भोगांव विधानसभा के पूर्व विधायक और पूर्व मंत्री आलोक शाक्य को मैनपुरी का जिलाध्यक्ष बनाकर शाक्य मतदाताओं को साधने का प्रयास किया ह.प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने लैटर जारी कर आलोक शाक्य को मैनपुरी जिले का समाजवादी पार्टी जिलाध्यक्ष घोषित कर दिया.

मदरसों के सर्वे का कार्य
लखनऊ-मदरसों के सर्वे का कार्य पूरा हो गया है. 60 जनपदों द्वारा शासन को रिपोर्ट सौंपी गई है.

डेंगू की रोकथाम के लिए अभियान शुरू
लखनऊ-आज सुबह 6 बजे से सभी वार्डों में डेंगू की रोकथाम के लिए अभियान शुरू. प्रदेश में डेंगू को लेकर हुई बैठक के बाद डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने दिया बयान.ब्रजेश पाठक ने कहा कि पिछले वर्ष की अपेक्षा इस साल मरीजों की संख्या में गिरावट आई है. चिकित्सकों के साथ दवाइयों से लैस मोबाइल वैन घर-घर पहुंचा रहीं इलाज. टेलिमेडिसिन के माध्यम से भी चिकित्सक मरीजों को परामर्श दिया जा रहा.

LIVE: उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड समाचार: UP Byelection: गोला सीट का नया विधायक चुनने के लिए वोटिंग शुरू, बीजेपी और सपा में कांटे की टक्कर

 

Read More
{}{}