trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01537669
Home >>Uttar Pradesh

Rashifal 21 January 2023: संभलकर रहें ये तीन राशि, आ सकती है मुसीबत, जानें क्या कहते हैं आज आपके सितारे

Rashifal 21 January 2023:  वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. आज मंगल वृषभ राशि में मार्गी हो रहे हैं. जिसका प्रभाव सभी राशि के जातकों पर दिखाई देगा.    

Advertisement
 Rashifal 21 January 2023: संभलकर रहें ये तीन राशि, आ सकती है मुसीबत, जानें क्या कहते हैं आज आपके सितारे
Stop
Zee News Desk|Updated: Jan 21, 2023, 07:11 AM IST

Aaj Ka Rashifal:  वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है.  आज 21 जनवरी  2023 दिन शनिवार है.. ये दिन शनिदेव और हनुमान जी को समर्पित होता है.  इस दिन विधि- विधान से इनकी पूजा-अर्चना की जाती है. जानें आज का दिन किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान. 

 

मेष राशि: आज पिता से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं. दोस्तों का साथ मिलेगा. परीक्षा-प्रतियोगिता में सफलता मिलने की प्रबल संभावना है. आज खर्चे हो सकते हैं. प्रेम सम्बंधो में मधुरता आएगी. सामाजिक मान-सम्मान में वृद्धि होगी. आर्थिक लाभ की स्थिति अच्छी बनी हुई है. 

वृषभ राशि: वृषभ राशि के लोगों के लिए आज का दिन उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा. दांपत्य जीवन सुखी रहेगा.शाम के समय अपने जीवन साथी को साथ लेकर बाहर खाने पर जा सकते हैं जिससे आपका रिश्ता बेहतरीन होगा. माता पिता का आशीर्वाद आपके कामों में सहायक बनेगा. कुछ लोग विदेश जाने की प्लानिंग कर सकते हैं. प्रेम जीवन जी रहे लोगों को आज कुछ निराशा का सामना करना पड़ सकता है. वाहन चलाते समय सावधान रहे.

मिथुन राशि: मिथुन राशि के लिए दिन अच्छा रहेगा. स्टूडेंट्स के लिए आज का दिन बेहतर परिणाम लेकर आ सकता है. साथ ही आपको किसी प्रतियोगी परीक्षा से रिलिटेड कोई शुभ समाचार मिल सकता है. आर्थिक क्षेत्र में स्थिरता बनी रहेगी. परिवार में सुखद वातावरण का महौल बना रहेगा.आपको कुछ जरूरी कामों में दोस्तों की मदद मिल सकती है.

कर्क राशि: कर्क राशि के लिए दिन ठीक रहने वाला है. सेहत को लेकर सावधान रहें, बीमार हो सकते हैं. आज अपने गुस्से पर काबू रखें. आज नए दोस्त बनेंगे. छात्रों  की पढ़ाई में अवरोध आएगा. ऋण लेन-देन का लाभ होगा. रुके हुए धन की प्राप्ति होगी. कार्यभार आज कुछ अधिक रहेगा. परिजनों से विवाद से बचें. 

सिंह राशि:  दिन थोड़ा उथल-पुथल वाला रहेगा. आज आप अपने दम पर चुनौतियां को हल करेंगे जिससे आपका हौसला बुलंदियों पर होगा. दांपत्य जीवन के लिहाज से दिन अनुकूल है और आपको जीवनसाथी से कोई अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है. आज की गई यात्रा आपके लिए फायदे का सौदा साबित होगी. 

कन्या राशि: कन्या राशि के लिए दिन बेहतरीन रहेगा. आज ऑफिस में आपके काम की तारीफ होगी. परिवार में सबके साथ बेहतर संबंध स्थापित होंगे. छात्रों के लिए दिन ठीक है, रिसर्च के कार्यों में आपकी रूचि बढ़ेगी. जीवनसाथी के साथ धार्मिक यात्रा पर जाएंगे . ये यात्रा आपके लिये बेहद सुखद रहेगी. आपके बच्चे आपकी बातों को अच्छे से समझेंगे. 

तुला राशि: तुला राशि के लिए दिन मिला जुला रहेगा. आज आपके विरोधी भी दोस्ती का हाथ बढ़ाएंगे. काम में तरक्की के नए रास्ते खुलेंगे. आज आप अपने बिजनेस में कुछ नया करने की योजना बना सकते हैं. आज किसी पड़ोसी का व्यवहार आपको आहत कर सकता है. आप उसकी बात को नजरअंदाज करने की कोशिश करें. किसी के साथ गलत व्यवहार न करें.

वृश्चिक राशि:  इन जातकों के लिए दिन मध्यम रहेगा. सेहत में सुधार होगा और खर्चों पर कमी होगी. मन प्रसन्न हो जाएगा और अपनी किसी पुराने मित्र से मिलकर आप की बांछें खिल उठेंगी. आपका प्रेम जीवन सुख में बीतेगा और यदि आप शादीशुदा हैं तो आपका दांपत्य सुकून देने वाला साबित होगा. कहीं बाहर जाएं तो सावधान रहें.

धनु राशि: धनु राशि के लिए दिन उत्तम रहेगा. नौकरी की तलाश पूरी हो सकती है. करियर में तरक्की के योग बन रहे हैं. प्रेम संबंधों में मजबूती आएगी. आपको व्यापार में अचानक धन लाभ का अवसर प्राप्त होगा. सेहत के मामले में आप खुद को ताजगी से भरा हुआ महसूस करेंगे.आज के दिन कुत्ते को रोटी खिलाएं, आपके सभी काम सफलतापूर्वक पूरे होंगे. ऑफिस में आपके काम में सीनियर्स का पूरा-पूरा योगदान रहेगा. 

मकर राशि:आप नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो आपको सफलता मिलने के अच्छे आसार हैं. आकस्मिक मुनाफे के जरिए आर्थिक हालात सुदृढ़ होंगे. आज के दिन आपकी योजनाओं में आखिरी पल में बदलाव हो सकते हैं. मां की सेहत का ध्यान रखें, परेशानी हो सकती है.आज ऊर्जा से भरपूर होंगे. काम में मेहनत अधिक होगी. छात्रों कि लिए दिन ठीक है.

कुंभ राशि : दिन मध्यम रहेगा. आज आपक भाग्य साथ देगा. रूके हुए काम पूरे होंगे. ऑफिस में ध्यान से काम करें, कुछ काम बिगड़ सकते हैं. जीवन साथी के साथ कहीं बाहर कहीं पिकनिक पर जाने की प्लानिंग कर सकते हैं. किसी तीर्थ स्थान की यात्रा पर भी जा सकते हैं. परिवार का वातावरण अच्छा रहेगा.

मीन राशि: मीन राशि के लिए आज का दिन बढ़िया रहेगा. किसी धार्मिक कार्य में हिस्सा ले सकते हैं. आज के दिन कोई इच्छा आज पूरी हो सकती है. संतान का कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न हो सकता है, जिससे आपके काम की लिस्ट थोड़ी कम होगी. लक्ष्मी जी की पूजा करें, मनोकामनाएं पूरी होंगी.

 

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE UPUK इसकी पुष्टि नहीं करता है.

WATCH: 16 से 22 जनवरी तक का साप्ताहिक राशिफल, बनेंगे बिगड़े काम या मुश्किलें रहेंगी बरकरार

 

Read More
{}{}