trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01617104
Home >>Uttar Pradesh

Rashifal 20 March 2023: इन 3 राशियों के लिए सोमवार का दिन रहेगा अमंगलकारी, हो सकती है दुर्घटना, जानें कैसा रहेगा सप्ताह का पहला दिन

Aaj Ka Rashifal 20 March 2023:  ज्योतिष गणना के अनुसार ग्रहों और नक्षत्रों की स्थिति के हिसाब से सोमवार का दिन कई राशियों के लिए अच्छा जाने वाला है... इसके साथ ही कई राशियां ऐसी भी है जिन्हें थोड़ा सावधान रहना पड़ेगा.....    

Advertisement
Rashifal 20 March 2023: इन 3 राशियों के लिए सोमवार का दिन रहेगा अमंगलकारी, हो सकती है दुर्घटना, जानें कैसा रहेगा सप्ताह का पहला दिन
Stop
Preeti Chauhan|Updated: Mar 20, 2023, 02:29 PM IST

Aaj Ka Rashifal 20 March 2023: वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 20 मार्च, दिन सोमवार है. यह दिन शिवजी को समर्पित माना जाता है. दिन विधि-विधान से इनकी पूजा-अर्चना की जाती है. जानें आज किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान. 

मेष राशि: मेष राशि वाले जातकों के लिए दिन उतार चढ़ाव वाला रहेगा.आपको अपने क्रोध पर नियंत्रण रखना होगा, झगड़ा हो सकता है. खानपान में सावधानी रखें. सोशल मीडिया के माध्यम में कोई बुरी सूचना मिलने की आशंका है. घर से दूर रहकर नौकरी कर रहे हैं, उन्हें अपने बच्चों की याद सता सकती हैं.बिजनेस में रुकी हुई योजनाओं को शुरू करने में कामयाब रहेंगे.

वृषभ राशि: इन जातकों के लिए दिन अच्छा रहने वाला है. आदरीपेशा लोगों की बात करें तो कल आप अपने कार्यक्षेत्र में अधिक मेहनत करते हुए नजर आएंगे. सीनियर आपके द्वारा किए गए कार्यों से काफी खुश होंगे. आपको किसी नई नौकरी का भी ऑफर आ सकता है. राजनीति में सफलता प्राप्त होगी. बच्चों की सेहत पर खास ध्यान दें, बीमार हो सकते हैं. बदलते मौसम के कारण सर्दी, खांसी, जुखाम देखने को मिल सकता है. कुंवारे लोगों के लिए अच्छा रिश्ता आएगा. छात्रों के लिए दिन ठीक है. वाहन खरीदने का सोच सकते हैं.

मिथुन राशि: राजनीति में अपना कैरियर बनाना चाहते हैं तो उन्हें सफलता मिलेगी. आज आपको सभाओं को संबोधित करने का मौका मिलेगा. ऑफिस में दिन ठीक गुजरेगा. बदलते मौसम के कारण आपका स्वास्थ्य प्रभावित रहेगा. पत्नी से विवाद हो सकता है. भाई के विवाह प्रस्ताव पर मोहर लगेगी. घर में मांगलिक कार्यक्रमों का आयोजन होगा.

कर्क राशि: कर्क राशि वाले जातकों  का दिन आपका बहुत बढ़िया रहने वाला है. बिजनेस ठीक रहेगा.  क्रोध पर नियंत्रण रखें. छात्रों को सफलता मिलेगी. आपकी मीठी वाणी आपको अपने काम पूरा कराने में काफी सहायता करेगी. विदेशों से आपको आय के कुछ अवसर प्राप्त होंगे, जिनसे परिवार में खुशियों भरा माहौल होगा.जीवनसाथी के साथ किसी रोमांटिक डिनर पर जाएंगे. लव लाइफ आपकी बेहतर रहने वाली है.  मां की सेहत का ख्याल रखें. समाज के सभी लोग आपके द्वारा किए गए कार्यों की तारीफ करेंगे. 

सिंह राशि: दिन आपका मिलाजुला रहने वाला है. रूके हुए काम पूरे हो सकते हैं. छात्रों के लिए दिन ठीक है. धन आगमन के संकेत हैं. सेहत में उतार-चढ़ाव देखने को मिलेगा. संतान को अच्छी नौकरी मिलने से माता-पिता काफी खुश नजर आएंगे. छात्रों को विदेशों में पढ़ने के मौके मिल सकते हैं. घर में पूजा-पाठ आदि का आयोजन होगा. नया वाहन खरीदने का प्लान बना सकते हैं. सिर दर्द और सर्वाइकल की दिक्कत हो सकती है.  जीवनसाथी के साथ किसी बात को लेकर बहस हो सकती है. बेरोजगार लोगों को रोजगार मिलने के संकेत हैं.

कन्या राशि: कन्या राशि के लोगों के लिए दिन मध्यम है. नौकरी की तलाश पूरी हो सकती है, शुभ समाचार मिल सकता है. आपके भूमि, भवन और वाहन की खरीदारी में खलल पड़ सकते हैं. राजनीति में सफलता प्राप्त होगी.कल आप किसी रिश्तेदार के घर भी पूजा, पाठ में शामिल होने के लिए जाएंगे. कोई शुभ समाचार मिलेगा. परिवार के साथ समय गुजारेंगे. बीमारी को लेकर सावधान रहने की जरुरत है. सेहत में पहले से सुधार होगा.  संतान का भरपूर सहयोग मिलेगा. जीवन साथी के साथ आप प्यार भरे पल व्यतीत करेंगे.

तुला राशि: आपके लिए दिन काफी अच्छा रहेगा. नौकरीपेशा लोग अपनी नौकरी में तरक्की के अवसर पाकर काफी खुश नजर आएंगे.  आज शेयर बाजार में सोच समझकर ही निवेश करें. ये जातक बिजनेस को आगे बढ़ाने में कामयाब रहेंगे. आपको नए कॉन्ट्रैक्ट मिलेंगे, जिनसे आप लाभ कमाएंगे. आज आपके काम की तारीफ होगी. नया वाहन खरीदने की सोच सकते हैं. यात्रा पर जाने के योग बन रहे हैं.

वृश्चिक राशि : इन जातकों की बात करें तो आज का दिन छात्रों के लिए काफी बढ़िया रहेगा. परीक्षा में मनचाहा परिणाम प्राप्त होगा. रिश्तेदारों के द्वारा कोई शुभ समाचार सुनने को मिलेगा. लव लाइफ आपकी बेहतर रहेगी. जॉब कर रहे जातकों को जॉब में तरक्की मिलेगी. मां की सहेत का ध्यान ऱखें. प्रॉपर्टी डीलिंग का कार्य कर रहे लोगों को कल कोई नई डील मिलेगी.

धनु राशि: धनु राशि वाले जातकों की बात करें तो दिन आपका अच्छा रहेगा. सभी काम समय पर पूरा करेंगे. जमीन के सौदे को लेकर सक्रिय रहेंगे. जीवनसाथी के साथ समय गुजारेंगे. नौकरी के साथ-साथ आप कोई साइड का काम करने का भी निर्णय करेंगे. बिजनेस में लाभ प्राप्त होगा. भाई, बहनों का सहयोग मिलेगा. छोटे भाई के विवाह में आ रही अड़चनें मित्र के द्वारा समाप्त होंगी. परिवार में मांगलिक कार्यक्रमों का आयोजन होगा.

मकर राशि: आपका दिन मिला जुला रहेगा. पति-पत्नी के बीच काफी अच्छे संबंध रहेंगे. खर्चे ज्यादा हो सकते हैं. अपने प्रेमी को अपने दिल की बात कहेंगे. संतान के द्वारा सुख समाचार की प्राप्ति होगी,राजनीति में सफलता प्राप्त होगी. बिजनेस में ऊंच-नीच हो सकती है, ध्यान रखें. अपने कार्यों के प्रति कोई भी लापरवाही नहीं बरतें. नया कार्य शुरू करने को लेकर परिजनों से सलाह अवश्य लें. छात्र नए विषयों को लेकर काफी जागरूक रहें.

कुंभ राशि: आज परिवार वालों के साथ आप अपने सुख-दु:ख बांटते हुए नजर आएंगे. आज आप बहुत उग्र रहेंगे. इसलिए ध्यान रखें और वाणी की मधुरता को बनाए रखें. आपके घर पार्टी होगी. बिजनेस में रुके धन का आगमन होगा, जिससे आप अपने रुके हुए कार्यों को पूरा कर पाएंगे.  कोई शुभ समाचार भी सुनने को प्राप्त होगा.छोटे व्यापारियों को लाभ होगा. नौकरी में तरक्की की सूचना मिलेगी. 

मीन राशि: इन जातकों के लिए दिन बाकी दिनों से अच्छा रहेगा. गाड़ी चलाते समय सावधानी बरतें, चोट की आशंका है.. व्यवसाय से संबंधित किसी यात्रा पर जाने के योग बन रहे हैं, जो यात्रा आपके लिए काफी लाभदायक रहेगी. नए लोगों से संपर्क स्थापित होगा. पुराने मित्र से मुलाकात होगी. परिवार में कुछ परेशानी के चलते आप मानसिक तनाव में भी नजर आएंगे. सेहत ठीक है.

 

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.

March Horoscope 2023: मार्च में बदल रही कई ग्रहों की चाल, गजलक्ष्मी राजयोग बनने से इन जातकों के पास आएगा खूब सारा पैसा

Geeta Ka Gyan: कर्म-प्रेम का पाठ पढ़ाती हैं भगवद गीता की बातें, सफलता के लिए जीवन में शामिल कर लें श्रीकृष्ण के ये अनमोल वचन

WATCH: देखें 13 से 19 मार्च तक का साप्ताहिक राशिफल, बनेंगे बिगड़े काम या मुश्किलें रहेंगी बरकरार
 

 
 

 

 

Read More
{}{}