trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01608034
Home >>Uttar Pradesh

Rashifal 14 March 2023: इन चार राशियों पर बरसेगी हनुमान जी की कृपा, जानिए क्या कहते हैं सारी राशियों के सितारे

Aaj Ka Rashifal 14 March 2023:  ज्योतिष गणना के अनुसार ग्रहों और नक्षत्रों की स्थिति के हिसाब से सोमवार का दिन कई राशियों के लिए अच्छा जाने वाला है... इसके साथ ही कई राशियां ऐसी भी है जिन्हें थोड़ा सावधान रहना पड़ेगा.....
 

Advertisement
Rashifal 14 March 2023: इन चार राशियों पर बरसेगी हनुमान जी की कृपा, जानिए क्या कहते हैं सारी राशियों के सितारे
Stop
Preeti Chauhan|Updated: Mar 14, 2023, 07:37 AM IST

Aaj Ka Rashifal 14 March 2023: वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 14 मार्च, दिन मगलवार है. यह दिन हनुमान जी को समर्पित माना जाता है. दिन विधि-विधान से इनकी पूजा-अर्चना की जाती है. जानें आज किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान. 

मेष राशि: मेष राशि के लोगों के लिए दिन ठीक ठाक है. आपके जीवन में सुख-शांति बनी रहेगी. बिजनेस में सफलता मिलेगी. मकान की मरम्मत का काम करवा सकते हैं.  बदलते मौसम के कारण सेहत में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है. धार्मिक स्थान पर जाने की योजना बनाएंगे. दोस्तों और रिश्तेदारों का आना जाना लगा रह सकता है.

वृषभ राशि: आपका दिन अच्छा रहने वाला है. नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को खुशखबरी मिल सकती है. किसी से झगड़ा न करें. आज परिवार का सहयोग मिलेगा. जमीन को खरीदने की योजना बनाएंगे. जीवनसाथी के साथ रोमांटिक डिनर पर जाएंगे. वाहन चलाते समय सावधान रहें. हायर एजुकेशन के लिए समय बढ़िया है.

मिथुन राशि: आपके लिए दिन बहुत अच्छा रहने वाला है. परिवार में पूजा, पाठ का भी आयोजन होगा. कहीं पर निवेश कर सकते हैं. शादीशुदा लोग गृहस्थजीवन में खुश नजर आएंगे.  संतान का सुख मिलेा. भाई की शादी में आ रही परेशानी दूर होगी. मांगलिक कार्यक्रमों का आयोजन होगा.

कर्क राशि: कर्क राशि वाले जातकों का बिजनेस ठीक है. छात्रों के लिए दिन बढ़िया है.मां का आशीर्वाद लेकर घर से निकलें.ननिहाल भी घूमने जा सकते हैं. सेहत का ख्याल रखें. खर्चों पर लगाम लगाने की जरुरत है. काम के सिलसिले में बाहर जा सकते हैं.

सिंह राशि:  छोटे व्यापारियों को बिजनेस में फायदा होगा. चोट लग सकती है, सावधानी रखें. ऑफिस में दिन ठीक है.  सीनियर व जूनियर का भी आपको सहयोग प्राप्त होगा. छात्र कंपटीशन की तैयारी के लिए खूब मेहनत करते हुए नजर आएंगे. आज किसी करीबी से मुलाकात हो सकती है. विवाह के प्रस्ताव भी मिल सकते हैं. नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को खुशखबरी मिल सकती है.

कन्या राशि: इन जातकों का दिन मध्यम रहेगा. परिवार में भी खुशियों भरा माहौल होगा. सेहत का ख्याल रखें, शरीर के किसी अंग में दर्द हो सकता है. लव लाइफ आपकी बेहतर रहेगी. आज किसी को पैसे उधार न दें. जीवन साथी के साथ किसी बात को लेकर अनबन देखने को मिलेगी.छात्रों के लिए मेहनत का दिन है.

तुला राशि: तुला राशि वाले जातकों का दिन सुखद रहने वाला है. आईटी व बैंकिंग जॉब के कैरियर में नए मौके मिलेंगे. आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. धन लाभ होगा. लाइफ पार्टनर की तबीयत नासाज रह सकती है.  सेहत में धीरे-धीरे सुधार होगा. राजनीति में अपना कैरियर बनाने वाले के लिए दिन ठीक है. करेंगे. अटका हुआ पैसा मिल सकता है. नया वाहन भी खरीद सकते हैं. 

वृश्चिक राशि: जॉब कर रहे जातकों को अपनी जॉब में परिवर्तन देखने को मिलेगा.इन जातकों को बिजनेस में सफलता मिलेगी. परिवार का सहयोग प्राप्त होगा. जो लोग विदेशों से आयात निर्यात का कार्य करते हैं, उन्हें शुभ समाचार मिलेगा. वाहन चलाते समय सावधान रहें, चोट लग सकती है. घर में पूजा, पाठ, हवन आदि का आयोजन होगा.

धनु राशि:धनु राशि वाले जातकों के जीवन में खुशियां रहेंगी. परिवार के साथ समय बिताएंगे. राजनीति से जुड़ें लोगों को फायदा होगा.  नेताओं से मिलने  का मौका मिलेगा.परिवार में खुशियां भरा माहौल होगा. खर्चे होंगे, सोच समझकर चलें. नौकरी का कोई अच्छा ऑफर मिलेगा.

मकर राशि: इन जातकों का दिन मिला जुला रहेगा. छात्रों को शिक्षा के क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी. छोटे व्यापारी को लाभ मिलेगा. आज गाड़ी चलाते समय सावधान रहें, चोट लगने का योग दिख रहा है. पैतृक संपत्ति से धन लाभ होगा. काम के सिलसिले में बाहर जा सकते हैं. किसी गरीब की मदद करें, मन को शांति होगी.

कुंभ राशि:  कुंभ राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है . रुकी हुई योजनाओं को दोबारा से शुरू करने में कामयाब रहेंगे. जीवनसाथी भी आपके कार्यों में आपका हाथ बटाएंगे. नौकरी कर रहे जातक नौकरी के साथ-साथ कोई साइड काम भी करेंगे.  कुछ नई जिम्मेदारियां आएंगी. विरोधी आपके लिए चुनौती खड़ी कर सकते हैं.

मीन राशि: मीन राशि वाले जातकों की बात करें तो दिन आपके लिए सुखद रहेगा. सेहत में पहले से सुधार होगा. नौकरी कर रहे जातकों को नौकरी में उन्नति के अवसर प्राप्त होंगे. व्यापार कर रहे जातक भी व्यापार में कामयाबी पाएंगे. बिजनेस में साझेदारी करेंग. बड़ों की सेहत का ख्याल रखें.  संतान का भरपूर सहयोग मिलेगा. मकान, प्लॉट को खरीदने की इच्छा भी पूरी होगी. 

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.

WATCH: 6 से 12 मार्च तक का साप्ताहिक राशिफल, बनेंगे बिगड़े काम या मुश्किलें रहेंगी बरकरार

March Horoscope 2023: मार्च में बदल रही कई ग्रहों की चाल, गजलक्ष्मी राजयोग बनने से इन जातकों के पास आएगा खूब सारा पैसा

Geeta Ka Gyan: कर्म-प्रेम का पाठ पढ़ाती हैं भगवद गीता की बातें, सफलता के लिए जीवन में शामिल कर लें श्रीकृष्ण के ये अनमोल वचन

Read More
{}{}