trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01606401
Home >>Uttar Pradesh

Rashifal 13 March 2023: कन्या, मेष समेत इस राशि के लिए सोमवार का दिन भारी, तुला जातकों पर बरसेगा लाइफ पार्टनर का प्यार, पढ़ें आज का भविष्यफल

Aaj Ka Rashifal 13 March 2023:  ज्योतिष गणना के अनुसार ग्रहों और नक्षत्रों की स्थिति के हिसाब से सोमवार का दिन कई राशियों के लिए अच्छा जाने वाला है... इसके साथ ही कई राशियां ऐसी भी है जिन्हें थोड़ा सावधान रहना पड़ेगा.....

Advertisement
Rashifal 13 March 2023: कन्या, मेष समेत इस राशि के लिए सोमवार का दिन भारी, तुला जातकों पर बरसेगा लाइफ पार्टनर का प्यार, पढ़ें आज का भविष्यफल
Stop
Preeti Chauhan|Updated: Mar 13, 2023, 06:31 AM IST

Aaj Ka Rashifal 13 March 2023: वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 13 मार्च, दिन सोमवार है. यह दिन शिवजी को समर्पित माना जाता है. दिन विधि-विधान से इनकी पूजा-अर्चना की जाती है. जानें आज किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान. 

 

मेष राशि: मेष राशि वाले लोगों का दिन अच्छा रहने वाला है. नौकरीपेशा लोगों की बात करें तो कल उन्हें अपनी नौकरी में नई जिम्मेदारी मिल सकती है. बिजनेस ठीक रहेगा. आयात-निर्यात का कार्य करते हैं, कोई शुभ समाचार सुनने को मिलेगा. जॉब को लेकर तनाव रहेगा, अभी और इंतजार करना होगा. विद्यार्थी प्रतियोगिता में हिस्सा लेंगे, जिसमें उन्हें जीत हासिल होगी. सेहत थोड़ी ढीली रह सकती है.

वृषभ राशि: आज का दिन बिजनेस के लिहाज से ठीक रहेगा. नए व्यवसायिक संबंध मजबूत होंगे. अटका हुआ पैसा मिल सकता है. जॉब कर रहे जातक अपनी जॉब में प्रमोशन की तरफ अग्रसर होंगे. किसी धार्मिक कार्य में शामिल होंगे. परिवार वालों के साथ आप शॉपिंग मॉल व पिकनिक पर जाएंगे. छात्र परीक्षा की तैयारी खूब मन लगाकर करते हुए नजर आएंगे.

मिथुन राशि:
मिथुन राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका मिलाजुला रहने वाला है. जॉब कर रहे जातकों को कल के दिन जॉब परिवर्तन संबंधित कोई भी निर्णय सोच-समझकर लेना होगा. जो लोग घर से दूर रहकर नौकरी कर रहे हैं, कल उन्हें परिवार की याद सता सकती हैं, जिससे वह परिवार वालों से मिलने घर आएंगे. जीवनसाथी के साथ किसी बात को लेकर बहस हो सकती है , समझदारी से मामला सुलझ जाएगा.

कर्क राशि: आपका आज का दिन और दिनों के मुकाबले बेहतर रहने वाला है. गृहस्थ जीवन में सुख शांति बनी रहेगी. पति-पत्नी के बीच आपसी प्यार बढ़ेगा. आज अधिक धन खर्च हो सकता है. खान-पान पर ध्यान देने के साथ-साथ आसपास स्वच्छता का भी ध्यान रखें. सेहत में उतार-चढ़ाव देखने को मिलेगा. जो लोग राजनीति में अपना कैरियर बनाना चाहते हैं, उन्हें सफलता प्राप्त होगी. संतान का भरपूर सहयोग मिलेगा. समाज में मान सम्मान मिलेगा.

सिंह राशि: सिंह राशि वाले लोगों का दिन सुखद रहने वाला है. आज मानसिक रूप से काफी हल्का महसूस करेंगे. छात्र दूर पढ़ाई के लिए जा सकते हैं. माता-पिता संतान के भविष्य को लेकर चिंतित नजर आएंगे. अपने लिए नया वाहन भी खरीद सकते हैं.  परिवार में मांगलिक कार्यक्रमों का आयोजन होगा. शादीशुदा लोग गृहस्थजीवन में खुश नजर आएंगे. घर में सुखमय वातावरण बना रहेगा.

कन्या राशि: कन्या राशि वाले जातकों का दिन मध्यम रहेगा. पारिवारिक जीवन में सुख शांति बनी रहेगी. चोट लगने की संभावना बन रही है. सेहत में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है.बच्चे खेलकूद में ज्यादा व्यस्त रहेंगे. जीवनसाथी के साथ किसी अन्य व्यक्ति के बारे में बहस हो सकती हैं. अपनी वाणी की मधुरता को बनाए रखेंगे, तो आपके लिए बेहतर रहेगा. काम में इनकम बढ़ेगी, फायदा होगा. छात्रों के लिए दिन मेहनत भरा होगा.

तुला राशि: दिन आपके लिए बढ़िया रहने वाला है.  नौकरी में तरक्की के अवसर प्राप्त होंगे. बड़ा लाभ मिल सकता है. गरीबों की मदद करें, दुआएं मिलेंगी. आज घर में सुख शांति वाला माहौल बना रहेगा.  जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा. लाइफ पार्टनर के साथ बाहर डिनर पर जा सकते हैं. नौकरी कर रहे जातकों को नई नौकरी का भी ऑफर आएगा.परिवार वालों के साथ कहीं घूमने फिरने पर जाने की योजना बनाएंगे.

वृश्चिक राशि: इन जातकों का दिन मिलाजुला रहेगा.  राजनीति में अपना कैरियर बनाना चाहते हैं,उन जातकों को आज सफलता प्राप्त होगी. परिवार वालों के साथ वक्त बिताएंगे. आज किसी से गुस्सा न करें, विवाद हो सकता है और परेशान भी हो सकते हैं. सेहत को लेकर सावधान रहें. घर से निकलने से पहले अपने पिताजी के पैर छूकर आशीर्वाद ले तो आपकी सभी कार्य पूरे होंगे. आपकी मुलाकात आपके पुराने मित्र से होगी,जो सुखद होगी. प्रॉपर्टी में निवेश करना चाहते हैं, तो यह समय बढ़िया है.

धनु राशि: आपका दिन सुखद रहने वाला है. बिजनेस में मनचाहा लाभ मिलेगा. आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. इनकम भी होगी और खर्च भी होगा. आज किसी अनजान से करीबी न बढ़ाएं,  धोखा मिल सकता है. कुंवारे लोगों के लिए रिश्ते की बात चल सकती है.परिवार वालों के लिए कुछ खरीदारी करेंगे. विद्यार्थियों को विदेशों से शिक्षा प्राप्त करने की भी अवसर प्राप्त होंगे. 

मकर राशि: इन जातकों का आज दिन अच्छा रहने वाला है. बदलते मौसम के कारण सेहत में उतार-चढ़ाव देखने को मिलेगा. नौकरी कर रहे लोगों को अपनी नौकरी में तरक्की के अवसर मिलेगी. प्रमोशन भी मिल सकता है. जो लोग साझेदारी में व्यवसाय कर रहे हैं, बिजनेस में अच्छा लाभ मिलेगा. मां-पिता के साथ समय गुजारेंगे. आस पड़ोस में हो रहे वाद-विवाद में पड़ने से बचें, बात बढ़ सकती है. 

कुंभ राशि: कुंभ राशि के लिए आज का दिन रोमांस भरा रहेगा. लाइफ पार्टनर के साथ बाहर किसी रोमांटिक डिनर पर भी जाएंगे. कही निवेश करने का सोच रहे हैं, तो किसी एक्सपर्ट से सलाह मशवरा करें तो आपके लिए बेहतर रहेगा. नई गाड़ी खरीदने का प्लान बना सकते हैं.अच्छी खबर सुनने को मिलेगी. सेहत में उतार चढ़ाव आपको परेशान करेगा

मीन राशि: मीन राशि के लिए दिन ठीक दिख रहा है. आज अपनी सेहत का ध्यान रखें. खानपान का भी ध्यान रखे. बिजनेस की आय में बढ़ोतरी होगी. आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. मकान, प्लॉट को खरीदने की योजना  में कामयाबी मिलेगी. पति-पत्नी के बीच प्यार बढ़ेगा. छात्रों को शिक्षा के क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी.

 

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.

WATCH: 6 से 12 मार्च तक का साप्ताहिक राशिफल, बनेंगे बिगड़े काम या मुश्किलें रहेंगी बरकरार

March Horoscope 2023: मार्च में बदल रही कई ग्रहों की चाल, गजलक्ष्मी राजयोग बनने से इन जातकों के पास आएगा खूब सारा पैसा

Geeta Ka Gyan: कर्म-प्रेम का पाठ पढ़ाती हैं भगवद गीता की बातें, सफलता के लिए जीवन में शामिल कर लें श्रीकृष्ण के ये अनमोल वचन

Read More
{}{}