trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01470702
Home >>Uttar Pradesh

Aaj ka rashifal: इन 5 राशियों पर होगी महादेव की कृपा, सेहत में सुधार के साथ होगा धनलाभ, पढ़ें अपना दैनिक राशिफल

Aaj Ka Rashifal: ज्योतिषशास्त्र (Astrology) में राशिफल के जरिए विभिन्न काल-खंडों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है. दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित है. जिसमें सभी राशियों का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है...राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल के आधार पर आपको यह बताएगा कि आज के दिन आपके सितारे आपके अनुकूल हैं या नहीं.  

Advertisement
Aaj ka rashifal: इन 5 राशियों पर होगी महादेव की कृपा, सेहत में सुधार के साथ होगा धनलाभ, पढ़ें अपना दैनिक राशिफल
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Dec 05, 2022, 07:16 AM IST

Aaj Ka Rashifal:  वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 5 दिसंबर  2022 दिन सोमवार है.. ये दिन महा देव को समर्पित होता है.  इस दिन विधि- विधान से इनकी पूजा-अर्चना की जाती है. जानें आज का दिन किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान.

 

मेष राशि: मेष राशि के लिए दी अच्छा रहेगा. ये जातक आज सांसारिक जीवन में आनंद का अनुभव करेंगे. आज शुभ समाचार मिलेगा . बिजनेस में दिन आपके लिए दिन शुभ फलदायी रहेगा. सेहत के मामले में आप चैन से रह सकते हैं और अच्छी नींद ले सकेंगे. यानी सेहत ठीक रहेगी. आर्थिक तौर पर सुधार के चलते आप आसानी से काफी वक्त से लंबित बिल और उधार चुका सकेंगे.

कर्क राशि: कर्क राशि के जातक का दिन मिलाजुला रहेगा. वर्कस्पेस पर आपके नए संपर्क बनेंगे जो आपके लिए लाभकारी होंगे.  जो लोग प्यार में हैं, वे अपने रिश्ते को अंतिम रूप दे सकते हैं. विद्यार्थियों को अपने से छोटों से कड़ी मेहनत और कुछ सीखने को मिलेगा. पुराने निवेशों के चलते आय में बढ़ोत्तरी नज़र आ रही है. पारिवारिक जीवन सुखद रहेगा. सेहत ठीक रहेगी. मार्केटिंग क्षेत्र से जुड़े लोग ऑनलाइन काफी व्यस्त रह सकते हैं. धन लाभ हो सकता है. कोई नया काम शुभ मुहूर्त में करें, फायदा होगा. बुज़ुर्गों को अपनी सेहत का ख़याल रखने की ख़ास ज़रूरत है.

तुला राशि: आज के दिन इन जातकों को जीवनसाथी से प्रेम और सहयोग प्राप्त होगा. वैवाहिक जीवन में प्रेम और आनंद बढ़ेगा. कुल मिलाकर शुभ दिन रहेगा.छात्रों के लिए दिन ठीक है उनके हाथ कई अवसर लगेंगे. नए लोगों से बात करने में समय व्यतीत करेंगे. बिजनेस में सोचे हुए कार्य पूर्ण होंगे और यात्रा प्रवास शुभफलदायक रहेगी. सुनफा और वासी योग के बनने से वर्कस्पेस पर आप जिस कार्य में हाथ डालेंगे उस कार्य में आप महारथ हासिल करने में सफल होंगे. सेहत में आपको अपच संबंधित कुछ समस्यां का सामना करना पड़ेगा. घर पर तनाव का माहौल आपको नाराज़ कर सकता है. 

मकर राशि: जीवनसाथी के साथ व्यवहार करते समय आपको धैर्य रखने की आवश्यकता है. विद्यार्थियों आसानी से पढ़ नहीं सकेंगे. आपके स्वास्थ्य सितारे कमजोर हैं क्योंकि हड्डी से संबंधित विकार होने की संभावना है. ग्रहण दोष के बनने से व्यवसायियों के लिए दिन लाभप्रद नहीं है. स्थितियां अभी पूरी तरह आनके अनुकूल नहीं है. व्यवसाय में सुधार से भी राहत नहीं मिलेगी और नए क्षेत्रों में विस्तार के अवसर नहीं आएंगे.  वर्कस्पेस पर आप अपनी कल्पना के अनुरूप कार्य नहीं कर पाएंगे. आज आप काफ़ी पैसे बना सकते हैं- लेकिन इसे अपने हाथों से फिसलने न दें.बिजनेस ठीक रहेगा.

मीन राशि: आज परिवार में शांति का माहौल बना रहेगा. सेहत ठीक रहेगी. लेकिन पुराना रोग परेशानी का कारण बनेगा. आज के दिन फालतू खर् न करें, कहीं से कर्ज लेना पड़ सकता है.अविवाहित लोगों के विवाह के मार्ग में आने वाली बाधाएं समाप्त होंगी. उनको रिश्ते का ऑफर आ सकता है. किसी गरीब अंधे व्यक्ति को भोजन कराएं. कही लंबी यात्रा पर जा सकते है जो लाभकारी रहेगी. कार्यक्षेत्र में सफलता मिलेगी और घर में सुख-सुविधा में वृद्धि होगी. नए संपर्क बनेंगे जो आगे जाकर आपको शुभ फल प्रदान करेंगे. घर में मौजमस्ती और मनोरंजन की प्रवृत्तियों में समय बीतेगा. प्रतियोगी विद्यार्थियों अगर परीक्षा देने के लिए घर से निकल रहे हैं, तो मीठा खाकर निकलें

 

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE UPUK इसकी पुष्टि नहीं करता है.

Weekly Horoscope: देखें 5 से 11 दिसंबर तक का साप्ताहिक राशिफल, बनेंगे बिगड़े काम या मुश्किलें रहेंगी बरकरार

 

Read More
{}{}