trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01241220
Home >>Uttar Pradesh

Aaj Ka Rashifal: कर्क राशि के जीवन में रहेगा उतार-चढ़ाव, इन जातकों के सितारे होंगे बुलंदी पर, पढ़ें 3 जुलाई का राशिफल

Aaj Ka Rashifal:  वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है.  आज 3 जुलाई,  2022 दिन रविवार है.  ये दिन भगवान सूर्य जी को समर्पित होता है.

Advertisement
Aaj Ka Rashifal: कर्क राशि के जीवन में रहेगा उतार-चढ़ाव, इन जातकों के सितारे होंगे बुलंदी पर, पढ़ें 3 जुलाई का राशिफल
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Jul 02, 2022, 08:00 PM IST

Aaj Ka Rashifal:  वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है.  आज 3 जुलाई,  2022 दिन रविवार है.  ये दिन भगवान सूर्य जी को समर्पित होता है. इस दिन विधि- विधान से इनकी पूजा- अर्चना की जाती है. जानें आज का दिन किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान.

भूलकर भी भगवान को न चढ़ाएं खंडित चावल, झेलना पड़ेगा कोप, जानें अक्षत के बिना क्यों अधूरी है पूजा!

मेष: आज का दिन मेष राशि के लिए असुविधा भरा हो सकता है जिससे आपको मानसिक परेशानी हो सकती है. परिवार के सदस्यों की अच्छी सलाह आज आपके लिए लाभदायक सिद्ध होगी. इस राशि के  कुछ लोगों के लिए नया रोमांस ताज़गी लाएगा. व्यापारिक लेन-देन करते समय अपनी भावनाओं पर क़ाबू रखें.  आज के दिन कारोबार से धन लाभ होगा.  परिवार का भरपूर साथ मिलेगा. रूका हुआ धन मिलेगा. 

वृषभ:  रविवार को वृषभ राशि के लोगों के बीच जीवनसाथी से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं. आज के दिन लंबे समय से रुके हुए काम बनेंगे. फालतू के झगड़ों से दूर रहने की कोशिश करें. आपकी सभी मनोकामनाएं पूरी होंगी. आज किसी अनजान पर भरोसा ना करें. परिवार में उलझा हुआ मामला आसानी से सुलझ जायेगा. परिवार में मजबूत होंगे. इस राशि के जातकों के छात्रों को सफलता मिलने वाली है. 

मिथुन: आज के दिन मिथुन राशि के लोगों के बीच रोमांचक होगा. पति-पत्नी के बीच संबंध मधुर रहेंगे. भले ही छोटी-मोटी बाधाओं का सामना करना पड़े, लेकिन कुल मिलाकर यह दिन कई उपलब्धियाँ दे सकता है. आज के दिन संयत रहें. क्रोध और आवेश के अतिरेक से बचें. बिजनेस में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है. मेहनत ज्यादा रहेगी. बाहर का खाना न खाएं

कर्क:  इस राशि के लोगों का दिन उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा. रविवार को  स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा. आप मानसिक तनाव महसूस कर सकते हैं. नया बिजनेस शुरू करने के लिए दिन अच्छा है, सफलता के नए मार्ग खुलेंगे. परिवार के कारण आपका मानसिक तनाव कम होगा. मां को स्वास्थ्‍य विकार हो सकते हैं. आज सन्तान सुख में वृद्धि होगी.  स्टूडेंट पढ़ाई पर ध्यान दें.

सिंह: आपकी दिलचस्प रचनात्मकता आज घर के वातावरण को सुखद बनाएगी.आज के दिन संयत रहें.मानसिक शान्ति‍ के लिए प्रयास करें. शैक्षिक कार्यों के प्रति सचेत रहें. इस राशि के लोगों को नौकरी में कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है. इस राशि के जातकों के लिए दिन बढिया रहेगा. किसी भी तरह का निवेश करने से पहले उस व्यक्ति के बारे में भली-भांति जाँच-पड़ताल कर लें. 

कन्या: रविवार को  कोई भी फैसला लेते समय अपने मन को शांत रखें, फायदेमंद रहेगा . आज दूसरों की बातें गंभीरता से सुनें. कई बड़ी और उपयोगी सूचना मिल सकती है. कहीं दूर जाना पड़ सकता है. पारिवारिक जीवन कष्टमय हो सकता है. संतान को लेकर च‍िंति‍त हो सकते हैं. वाहन चलाते समय सावधानी बरतें. बाहर जरा सतर्क रहें.

तुला: आज सामाजिक कार्यों में शामिल हो सकते हैं.  फालतू के खर्चे न करें, बड़ों की बातें मानें. करिअर के लिए योजना बनाना उतना ही आवश्यक है, जितना कि खेलना-कूदना है. खान-पान का ध्यान रखें. चंद्रमा आज कर्म भाव में गोचर करेंगे. जॉब में प्रगति को लेकर प्रसन्नता रहेगी. स्टूडेंट करियर में अपने परफार्मेंस से संतुष्ट रहेंगे. अपने पास लाल वस्तु रखें.

वृश्चिक:  किस्मत का साथ आपको मिलने वाला है. व्यापार में आज कुछ नया करने की कोशिश करेंगे. ऑफिस में आपका दिन काफी प्रभावशाली रहेगा. किसी का दिल न दुखाएं, गरीबों की मदद करने की कोशिश करें. मीटिंग में लोग आपकी बातों को ध्यानपूर्वक सुनेंगें. पीला व हरा रंग शुभ है. आज  दान करें.  नौकरी में पद परिवर्तन के योग बन रहे हैं.

मकर:  इन जातकों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा. कामकाज में कई दिनों से चल रहा तनाव खत्म हो जायेगा.  कुछ परेशानियां आज खत्म हो जाएंगी. आपकी समस्याएं समाप्त हो जायेंगी. आज पिता के आशीर्वाद से लाभ मिलेगा. आपके लिए आसमानी व सफेद रंग शुभ है. धार्मिक यात्रा कर सकते हैं.  दान पुष्य करें.

धनु: आज आपका स्वास्थ्य थोड़ा मध्यम रहेगा. इसलिए बाहर निकलने की कोशिश जरा कम करें. किसी से भी अपनी बीमारी के बारे में चर्चा करने से बचें. आज के दिन  मज़े लेने की अपनी प्रवृत्ति पर क़ाबू रखें और मनोरंजन पर ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्च करने से बचें. मसूर व तिल का दान करें. वाणी सयंमित रखें.

मीन : आज का दिन व्यापारियों के लिए अच्छा रहना वाला है. आज के दिन सफलता के नए मार्ग खुलेंगे. ऑफिस में काम के प्रति अपनी एकाग्रता बनाए रखें. जीवनसाथी के साथ अच्छा समय बीतेगा. बच्चों की तरफ से अच्छी सूचना मिलेगी.  कहीं बाहर जाने का प्लान बन सकता है. आज के दिन दाम्पत्य सुख में वृद्धि होगी.  किसी पैतृक सम्पत्ति से धन प्राप्त हो सकता है.  

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE UPUK इसकी पुष्टि नहीं करता है.

घर के इस कोने में रखी कछुए की मूर्ति बना सकती है मालामाल, बस जरूर रखें दिशा का ध्यान

 

Weekly Rashifal: इस हफ्ते इन राशियों को खूब मिलेगा सुख और आनंद, अंकज्योतिष से जानें कैसा बीतेगा आपका ये सप्ताह

WATCH LIVE TV

 

Read More
{}{}