trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01448514
Home >>Uttar Pradesh

Aaj Ka Rashifal: इन चार राशियों को रहना होगा सावधान, भारी पड़ेगी ये गलती, जानें क्या कहते हैं आज आपके सितारे!

Aaj Ka Rashifal: ज्योतिषशास्त्र (Astrology) में राशिफल के जरिए विभिन्न काल-खंडों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है. दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित है. जिसमें सभी राशियों का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है...राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल के आधार पर आपको यह बताएगा कि आज के दिन आपके सितारे आपके अनुकूल हैं या नहीं..  

Advertisement
Aaj Ka Rashifal: इन चार राशियों को रहना होगा सावधान, भारी पड़ेगी ये गलती, जानें क्या कहते हैं आज आपके सितारे!
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Nov 20, 2022, 07:01 AM IST

Aaj Ka Rashifal:  वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 20 नवंबर  2022 दिन शनिवार है. ये दिन सूर्य देव जी को समर्पित होता है.  इस दिन विधि- विधान से इनकी पूजा-अर्चना की जाती है. जानें आज का दिन किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान.

मेष राशि: बिजनेस ठीक चलेगा. संतान की प्रगति होगी. छात्रों के लिए आज का दिन शुभ रहने वाला है.  स्कूल-कॉलेज में भी वे प्रशंसा के पात्र बनेंगे. भूमि व भवन की योजना बनेगी.उन्नति के मार्ग प्रशस्त होंगे. आज का लकी नंबर है एक. सेहत का ख्याल रखें.

वृष राशि: इस राशि के लोग सेहत की ओर ध्यान दें.  कुछ ऐसे अवसर आयेंगे जिसमे आपको बड़ा लाभ मिलेगा तो कभी घाटा भी उठाना पड़ेगा.  पार्टी व पिकनिक का आनंद मिलेगा.  आपके लिए आज सफेद रंग लकी रहेगा. अधूरे काम समय से पूरे होने के योग हैं.व्यापार के क्षेत्र में मिश्रित परिणाम मिलेंगे.

मिथुन राशि:  ये जातक आप किसी बात का समर्थन करेंगे जो आपके लिए लाभदायक है.  सामूहिक काम निपटाने के लिहाज से दिन अच्छा है. पारिवारिक जीवन में भी खुशियां रहेंगी. आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा. आज पेरेंट्स बच्चों को चिड़ियाघर घुमाने ले जायेंगे, जहाँ बच्चे खूब आनन्द उठाएंगे. पुराने दोस्तों से मुलाकात हो सकती है. नए लाभदायी सम्बन्ध बनेंगे. 

कर्क राशि: पैसों की तंगी हो सकती है जिसके चलते परेशानी हो सकती है. आज कुछ लोगों से मुलाकात होगी जो भविष्य में आपकी सहायता कर सकते है. ऑफिस में दिन ठीक गुजरेगा.  कहीं से अच्छा समाचार सुनने को मिलेगा. 

सिंह राशि: आज आपको धन लाभ के मौके मिलेंगे जिससे आप खूब सारा धन कमाएंगे. गरीब और कम सुविधा प्राप्त बच्चों की शिक्षा देने में लगाएं.  आप पैसे से भी किसी की मदद कर सकते हैं. ऑफिस में सीनियर्स आपके काम को देखकर खुश होंगे. परिवार के साथ समय बिताएं.

कन्या राशि: कन्या राशि के लिए दिन ठीक है.. कहीं बाहर की यात्रा पर जा सकते हैं. लाभ के अवसर मिलेंगे. प्राइवेट नौकरी कर रहे लोगों को आज अपने सहकर्मियों का भरपूर सहयोग मिलेगा जिससे उन्हें अपना काम करने में आसानी होगी. सेहत का ध्यान रखें.

तुला राशि: आज के दिन संतान के संबंध में संतोष रहेगा. सेहत का ध्यान रखें, जिन्हें सांस लेने में समस्या आती है वे अपना मुख्य रूप से ध्यान रखें. स्वास्थ्य को लेकर सचेत रहे. वाहन चलाते समय सावधानी बरतें. आज अपने पास गुलाबी रंग की कोई चीज  रखें या इस रंग के कपड़े पहने.

वृश्चिक राशि: कहीं से दु:खद समाचार मिल सकता है. दौड़ धूप बहुत ज्यादा होगी. आज के दिन अपनी वाणी पर संयम रखें. विरोधियों से सावधान रहें. घर में रहकर भी आप बाहर क्या चल रहा हैं इत्यादि में खोये रहेंगे. किसी काम को नजरंदाज नहीं करे.आपका मन बाहरी गतिविधियों में ज्यादा लगेगा. 

धनु राशि: आज परिवार वालों के साथ घर की साफ-सफाई में हाथ बटायेंगे. आज अचानक से आपके घर कोई नजदीकी रिश्तेदार आ सकता है. इस राशि के अविवाहित के लिए आज का दिन बेहतर है. आज उनके लिए किसी शादी का प्रस्ताव आ सकता है. 

मकर राशि: आज के दिन बड़ों की सलाह मानें. अपने मतलबी दोस्तों से दूर रहना होगा , जिससे आप जीवन में जल्दी ही सफल होंगे. कारोबार के क्षेत्र में हो रही उलझनों से छुटकारा मिलेगा. परिवार के साथ समय बिताएं. सबकी जरूरतों का ध्यान रखने के कारण आपकी लोकप्रियता भी होने के योग हैं. 

कुंभ राशि:  बिजनेस में नई योजना बनेगी. कार्यप्रणाली में सुधार होगा. रुके कार्यों में गति आएगी. माता के स्वास्थ्य की ओर ध्यान देना आवश्यक.यदि आप विवाह की प्रतीक्षा कर रहे है और किसी के साथ सकारात्मक बातचीत चल रही है तो बात आगे बढ़ सकती है. सेहत का ख्याल रखें.

मीन राशि: आज कोई जोखिम न उठाएं. यात्रा मनोरंजक रहेगी.  कहीं से धन मिल सकता है. सोच-समझकर कार्य करना लाभप्रद रहेगा.पारिवारिक जीवन ठीक रहेगा. विवाहित लोगों का अपने जीवनसाथी के प्रति प्रेम और बढ़ेगा. ससुराल पक्ष की ओर से कुछ नाराज़गी का सामना करना पड़ेगा . सेहत ठीक रहेगी. 

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE UPUK इसकी पुष्टि नहीं करता है.

Saptahik Rashifal: अपने विरोधियों से सावधान रहें ये चार राशियां, मिल सकता है धोखा, जानें इस सप्ताह अपना हाल

Monthly Horoscope 2022: नवंबर में इन लोगों को मिलेगा भाग्य का साथ, पढ़ें इस महीने करियर और धन के मामले में कितने लकी होंगे आप

 

 

Read More
{}{}