trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01447845
Home >>Uttar Pradesh

Aaj Ka Rashifal: इन चार राशियों पर बरसेगी शनिदेव की कृपा, बनेंगे बिगड़े हुए काम, ये जातक रहें आज सावधान, जानें अपना राशिफल

Aaj Ka Rashifal: ज्योतिषशास्त्र (Astrology) में राशिफल के जरिए विभिन्न काल-खंडों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है. दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित है. जिसमें सभी राशियों का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है...राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल के आधार पर आपको यह बताएगा कि आज के दिन आपके सितारे आपके अनुकूल हैं या नहीं..  

Advertisement
Aaj Ka Rashifal: इन चार राशियों पर बरसेगी शनिदेव की कृपा, बनेंगे बिगड़े हुए काम, ये जातक रहें आज सावधान, जानें अपना राशिफल
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Nov 20, 2022, 08:53 PM IST

Aaj Ka Rashifal:  वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 19 नवंबर  2022 दिन शनिवार है. ये दिन हनुमान जी और शनिदेव जी को समर्पित होता है.  इस दिन विधि- विधान से इनकी पूजा-अर्चना की जाती है. जानें आज का दिन किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान.

मेष राशि:  मेष राशि के जातक के लिए सुख के साधन जुटेंगे. बिजनेस ठीक चलेगा. संतान की प्रगति होगी.छात्रों के लिए आज का दिन शुभ रहने वाला है और उन्हें अच्छा परिणाम मिल सकता हैं. अपने स्कूल-कॉलेज में भी वे प्रशंसा के पात्र बनेंगे. भूमि व भवन की योजना बनेगी.उन्नति के मार्ग प्रशस्त होंगे. आज का लकी नंबर है एक.

वृष राशि: इस राशि के लोग आज विवाद और किसी भी जल्दबाजी से बचें. बौद्धिक कार्य सफल रहेंगे. प्रसन्नता रहेगी. सेहत की ओर ध्यान दें. अधूरे काम समय से पूरे होने के योग हैं.व्यापार के क्षेत्र में मिश्रित परिणाम मिलेंगे. कुछ ऐसे अवसर आयेंगे जिसमे आपको बड़ा लाभ मिलेगा तो कभी घाटा भी उठाना पड़ेगा.  पार्टी व पिकनिक का आनंद मिलेगा.  आपके लिए आज सफेद रंग लकी रहेगा.

मिथुन राशि: आज के दिन काफी ऊर्जावान रहेंगे. आज आप किसी बात का समर्थन करेंगे जो आपके लिए लाभदायक है.पुराने दोस्तों से मुलाकात हो सकती है. नए लाभदायी सम्बन्ध बनेंगे.  सामूहिक काम निपटाने के लिहाज से दिन अच्छा है. पारिवारिक जीवन में भी खुशियां रहेंगी. आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा. आज पेरेंट्स बच्चों को चिड़ियाघर घुमाने ले जायेंगे, जहाँ बच्चे खूब आनन्द उठाएंगे. धार्मिक आयोजन में जा सकते हैं. शुभ रंग पीच है आपके लिए.

कर्क राशि: कर्क राशि के जातक काफी उत्साहित रहेंगे.पैसों की तंगी हो सकती है जिसके चलते परेशानी हो सकती है. आज आपकी मुलाकात कुछ ऐसे लोगों से हो सकती है जो भविष्य में आपकी सहायता कर सकते है. ऑफिस में दिन ठीक गुजरेगा.  कहीं से अच्छा समाचार सुनने को मिलेगा. कर्क राशि के लिए आज नीला रंग शुभ रहेगा.

सिंह राशि: सिंह जातकों के लिए दिन बढ़िया रहेगा. आज आपको धन लाभ के मौके मिलेंगे जिससे आप खूब सारा धन कमाएंगे. गरीब और कम सुविधा प्राप्त बच्चों की शिक्षा देने में लगाएं तो आपको बहुत ख़ुशी मिलेगी.आप पैसे से भी किसी की मदद कर सकते हैं. ऑफिस में सीनियर्स आपके काम को देखकर खुश होंगे जिससे आपको आपके काम के लिए अच्छी रेटिंग मिलेगी.आज आपके कार्यक्षेत्र और परिवार के बीच संतुलन रहेगा.

कन्या राशि: कन्या राशि के लिए दिन मध्यम है. कहीं बाहर की यात्रा पर जा सकते हैं जोकि मनोरंजक रहेगी. लाभ के मौके मिलेंगे. बिजनेस ठीक चलेगा. राज्य एवं व्यवसाय के क्षेत्र में विशेष लाभ का योग है. प्राइवेट नौकरी कर रहे लोगों को आज अपने सहकर्मियों का भरपूर सहयोग मिलेगा जिससे उन्हें अपना काम करने में आसानी होगी. सेहत का ध्यान रखें.आपके लिए आज 9 नंबर लकी रहेगा.

तुला राशि: आज के दिन इन जातकों को प्रेम-प्रसंग में सफलता मिलेगी. संतान के संबंध में संतोष रहेगा. व्यावसायिक अथवा आजीविका संबंधी समस्या का समाधान हो सकेगा.घबराहट की समस्या हो सकती है. जिन्हें सांस लेने में समस्या आती है वे अपना मुख्य रूप से ध्यान रखें. स्वास्थ्य को लेकर सचेत रहे. वाहन चलाते समय सावधानी बरतें. आज अपने पास गुलाबी रंग की कोई चीज  रखें या इस रंग के कपड़े पहने.

वृश्चिक राशि: इस राशि के जातक यात्रा में सावधानी रखें. किसी से बुरा व्यवहार ने करें. कहीं से दु:खद समाचार मिल सकता है. दौड़ धूप बहुत ज्यादा होगी. आज के दिन अपनी वाणी पर संयम रखें. विरोधियों से सावधान रहें. घर में रहकर भी आप बाहर क्या चल रहा हैं इत्यादि में खोये रहेंगे. किसी काम को नजरंदाज नहीं करे.आपका मन बाहरी गतिविधियों में ज्यादा लगेगा. आपके लिए 3 नंबर लकी रहेगा.

धनु राशि: धनु राशि के लोग आज ऊर्जा से भरपूर रहेंगे.  आज परिवार वालों के साथ घर की साफ-सफाई में हाथ बटायेंगे. खर्चे हो सकते हैं, इसलिए सोच-समझ कर चलें. आज अचानक से आपके घर कोई नजदीकी रिश्तेदार आ सकता है.इस राशि के अविवाहित के लिए आज का दिन बेहतर है. आज उनके लिए किसी शादी का प्रस्ताव आ सकता है जिसे स्वीकार करने की संभावना बन रही है. 

मकर राशि: मकर राशि के लिए दिन बहुत अच्छा रहेगा. आज के दिन बड़ों की सलाह मानें. अपने मतलबी दोस्तों से दूर रहना होगा , जिससे आप जीवन में जल्दी ही सफल होंगे. कारोबार के क्षेत्र में हो रही उलझनों से छुटकारा मिलेगा. परिवार के साथ समय बिताएं. सबकी जरूरतों का ध्यान रखने के कारण आपकी लोकप्रियता भी होने के योग हैं. ऑनलाइन सामान मंगा सकते हैं. अच्छा समय है, अच्छा ऑफर भी मिल सकता . आपके लिए आज इंडिगो कलर शुभ रहेगा.

कुंभ राशि: कुंभ जातकों के लिए आज का दिन ठीक गुजरने वाला है. बिजनेस में नई योजना बनेगी. कार्यप्रणाली में सुधार होगा. रुके कार्यों में गति आएगी. माता के स्वास्थ्य की ओर ध्यान देना आवश्यक.यदि आप विवाह की प्रतीक्षा कर रहे है और किसी के साथ सकारात्मक बातचीत चल रही है तो बात आगे बढ़ सकती है. आपके लिए आसमानी रंग लकी रहेगा.

मीन राशि: मीन राशि को आज अप्रत्याशित लाभ हो सकता है. जोखिम उठाएं. यात्रा मनोरंजक रहेगी. प्रसन्नता रहेगी. कहीं से धन मिल सकता है. सोच-समझकर कार्य करना लाभप्रद रहेगा.पारिवारिक जीवन ठीक रहेगा. विवाहित लोगों का अपने जीवनसाथी के प्रति प्रेम और बढ़ेगा. ससुराल पक्ष की ओर से कुछ नाराज़गी का सामना करना पड़ेगा . सेहत ठीक रहेगी. आपके लिए आज संतरी कलर शुभ रहेगा.

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE UPUK इसकी पुष्टि नहीं करता है.

Weekly Horoscope: देखें 21 से 27 नवंबर तक का साप्ताहिक राशिफल, बनेंगे बिगड़े काम या मुश्किलें रहेंगी बरकरार

 

Saptahik Rashifal: अपने विरोधियों से सावधान रहें ये चार राशियां, मिल सकता है धोखा, जानें इस सप्ताह अपना हाल

Monthly Horoscope 2022: नवंबर में इन लोगों को मिलेगा भाग्य का साथ, पढ़ें इस महीने करियर और धन के मामले में कितने लकी होंगे आप

 

 

Read More
{}{}