trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01484075
Home >>Uttar Pradesh

Aaj ka rashifal: सेहत के मामले में सावधान रहें ये तीन राशियां, इन जातकों को मिलेगा खूब पैसा, बस करना होगा ये काम

Aaj Ka Rashifal: ज्योतिषशास्त्र (Astrology) में राशिफल के जरिए विभिन्न काल-खंडों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है. दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित है. जिसमें सभी राशियों का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है...राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल के आधार पर आपको यह बताएगा कि आज के दिन आपके सितारे आपके अनुकूल हैं या नहीं.  

Advertisement
Aaj ka rashifal: सेहत के मामले में सावधान रहें ये तीन राशियां, इन जातकों को मिलेगा खूब पैसा, बस करना होगा ये काम
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Dec 14, 2022, 07:06 AM IST

Aaj Ka Rashifal:  वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 14 दिसंबर  2022 दिन बुधवार है.. ये दिन हनुमान जी को समर्पित होता है.  इस दिन विधि- विधान से इनकी पूजा-अर्चना की जाती है. जानें आज का दिन किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान.

 

मेष राशि: मेष राशि के लिए आज का दिन ठीक-ठाक रहने वाला है. बिजनेस में आज सफलता मिलेगी. नया व्यवसाय शुरू कर सकते हैं. परिवार के साथ समय बिताएं. आज आप दिन के अच्छे और बुरे कर्मों का अवलोकन कर सकते हैं. किसी गरीब की मदद करें. जो लोग दुग्ध उद्योग से जुड़े हैं उन्हें आज आर्थिक लाभ होने की प्रबल संभावना है.

वृष राशि:इन जातकों को आज भाग्य का साथ मिलेगा. ऑफिस का काम बेहतर तरीके से संपन्न होगा. वृष जातकों को आज जीवनसाथी का पूरा सहयोग मिलेग. आज मन प्रसन्न रहेगा.  शाम को मेहमानों के आने से घर का माहौल भी खुशनुमा बना रहेगा. कहीं से धन लाभ हो सकता है.

मिथुन राशि: आज किसी काम से  यात्रा पर जा सकते हैं, जो लाभकारी होगी. नौकरी के लिए प्रतियोगी परीक्षा और साक्षात्कार में सफलता मिलेगी. किसी कार्यक्रम या उत्सव के आयोजन में शामिल होंगे. मां की सेहत का ध्यान रखें.

कर्क राशि: बिजनेस के लिहाज से दिन मध्यम रहेगा. नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को कोई खबर सुनने को मिल सकती है. कहीं पर आवेदन कर सकते हैं और रोजगार पाने के लिए साक्षात्कार दे सकते हैं. आज के दिन आप लाल रंग पहनें तो अच्छा रहेगा. भाग्य आपका साथ देगा.

सिंह राशि: सिंह राशि के लिए दिन सामान्य रहेगा. घर में भाई बहनों के सहयोग से आपका आत्मविश्वास बढ़ सकता है. परिवार के साथ समय बिताएं. करियर में आपको सफलता मिल सकती है. छात्रों को कड़ी मेहनत करनी होगी, तभी सफल होंगे.थोड़े आलसी और थके हुए हो सकते हैं.

कन्या राशि: कन्या राशि को आज धनलाभ होगा. अपने व्यक्तित्व और दिखावे में निखार लाने की कोशिश संतोषजनक साबित होगी. वाहन चलाते समय सावधानी बरतें.  यदि आप किसी शैक्षिक प्रतियोगिता में भाग ले रहे हैं तो भाग्य और आपकी मेहनत दोनों साथ देंगे. जीवनसाथी के साथ वाद-विवाद हो सकता है.

तुला राशि: व्यापारिक साझेदारों और सहयोगियों के प्रति पूरा सम्मान रखें. जीवन की समीक्षा करें कि वह अनुकूल दिशा में है या प्रतिकूल दिशा में. आज निवेश के लिए दिन अच्छा है. आप वित्त में निवेश कर सकते हैं, सामान खरीद और बेच सकते हैं और यात्रा कर सकते हैं. पुराने दोस्त से मुलाकात हो सकती है, सुकून मिलेगा.

वृश्चिक राशि: इन जातकों को आज तनाव से मुक्ति मिल सकती है. आप काफी राहत महसूस करेंगे. परिवार और लोगों का सहयोग आपको मिलता रहेगा. किसी यात्रा पर जा सकते हैं जोकि लाभकारी रहेगी. परिजनों के साथ खुशी के पल बिता सकते हैं। प्रेम संबंधों में मजबूती आ सकती है. कुल मिलाकर दिन ठीक है.

धनु राशि:धनु जातक आज किसी भी तरह का कोई जोखिम न लें. लोगों को पैसा उधार देने से बचें. कहीं से रूका हुआ धन वापस मिल सकता है.ऑफिस में थोड़ा बचकर रहें. आप अच्छे स्वास्थ्य का आनंद लेंगे। आप भावनात्मक रूप से असुरक्षित महसूस कर सकते हैं.

मकर राशि:मकर राशि के लोग अपने अंदर के विश्वास को बनाए रखें. बुध के नक्षत्र आपके पक्ष में हैं, इसलिए आप जो ठान लें उसे पूरा कर सकते है.  शिक्षा और ज्ञान के क्षेत्र में आज आप अच्छा कर सकते हैं इसलिए बेहतर होगा कि आज आप अपना मन कविता और लेख लिखने में लगाएं. ससुराल पक्ष की ओर से कोई समाचार मिल सकता है.

कुंभ राशि: आज आपको कोई बड़ा समाचार सुनने को मिलेगा. कोर्ट कचहरी के मामलों में आज जीत होगी.  आपके मान-सम्मान में वृद्धि होगी. धार्मिक कार्यों में तरक्की होगी. सामाजिक क्षेत्र में आपकी तारीफ होगी. सेहत का ध्यान रखना है, बीमार हो सकते हैं.

मीन राशि: मीन राशि के लिए दिन ठीक रहेगा. आज आपको उदार और स्नेहिल प्रेम का उपहार मिल सकता है. बिजनेस वालों के लिए दिन अच्छा है. संदर्भ में नए व्यापारिक संबंधों और सौदों को अंतिम रूप देने के लिए यह एक अनुकूल दिन है. आज घर में माहौल अच्छा रहेगा. आज आपकी कलात्मक और रचनात्मक क्षमता को काफ़ी सराहना मिलेगी और इसके चलते अचानक लाभ मिलने की संभावना भी है.

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE UPUK इसकी पुष्टि नहीं करता है.

Weekly Horoscope: देखें 5 से 11 दिसंबर तक का साप्ताहिक राशिफल, बनेंगे बिगड़े काम या मुश्किलें रहेंगी बरकरार

 

Read More
{}{}