trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01479829
Home >>Uttar Pradesh

Aaj ka rashifal: इन तीन राशियों पर बरसेगी सूर्य देव की कृपा, सेहत को लेकर परेशान रहेंगे ये जातक, पढ़ें आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal: ज्योतिषशास्त्र (Astrology) में राशिफल के जरिए विभिन्न काल-खंडों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है. दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित है. जिसमें सभी राशियों का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है...राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल के आधार पर आपको यह बताएगा कि आज के दिन आपके सितारे आपके अनुकूल हैं या नहीं.  

Advertisement
Aaj ka rashifal: इन तीन राशियों पर बरसेगी सूर्य देव की कृपा, सेहत को लेकर परेशान रहेंगे ये जातक, पढ़ें आज का राशिफल
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Dec 11, 2022, 04:00 AM IST

Aaj Ka Rashifal:  वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 11 दिसंबर  2022 दिन रविवार है.. ये दिन सूर्य देव जी को समर्पित होता है.  इस दिन विधि- विधान से इनकी पूजा-अर्चना की जाती है. जानें आज का दिन किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान.

मेष राशि: इन जातकों के लिए दिन अच्छा रहने वाला है. दाम्पत्य जीवन में रोमांस भरपुर रहेगा. बिजनेस में फायदेमंद स्थितियां रहेंगी. ऑफिस में सीनियर और बॉस के साथ मिलजुल कर काम करें. विद्यार्थी विदेश में रहने वाले दोस्तों से गपशप करने में मशगूल रहेंगे. 

वृष राशि:  परिवार में बच्चे ज़्यादा समय बिताएं.  आज घरवालों को समय दे सकते हैं. आपके जीवनसाथी को वैवाहिक जीवन में कुछ निजता की ज़रूरत हे. जीवन साथी केसाथ समय बिताएं. विवाह के लिए इंतजार कर रहे लोगों की आज घर पर शादी की बात चल सकती है.

मिथुन राशि:  निजी रिश्तों में खटास पैदा हो सकती है. कहीं बाहर जाना हो सकता है. परिजनों के साथ बाहर जाकर फ़िल्म देखने की योजना भी बन सकती है. बाहर का खाना खाने से बचें, तबीयत खराब हो सकती है.

कर्क राशि: कर्क राशि के जातकों के लिए दिन ठीक रहेगा.  बिजनेस में कोई भी क़दम उठाने से पहले किसी नजदीकी की  सलाह ज़रूर ले लें.  पारिवारिक जीवन अच्छा रहेगा. सेहत को लेकर सावधान रहें. खासकर मां की सेहत का.

सिंह राशि: दिन मिला जुला रहेगा. कपड़ों के बिजनेस में अच्छा-खासा मुनाफा कमाएंगे. छात्रों के लिए दिन अच्छा रहने वाला है. ऑफिस के किसी काम में गलती होने से बॉस या अधिकारियों की डांट पड़ सकती हैं.  ऑफिस में सीनियर अधिकारियों का सहयोग मिलेगा.करियर से जुड़ी समस्याओं का निवारण होगा.

कन्या राशि: आज बाहर की यात्रा कर सकते हैं. परिवार में विवाद हो सकता है. वर्तमान गतिविधियों पर भी ध्यान देना उचित है. विद्यार्थी नए और पुराने दोस्तों के साथ सोशल मीडिया के माध्यम से जुड़े रहेंगे. सेहत का ध्यान रखें, आपको अपच और कब्ज या गैस से पीड़ित होने की संभावना है.

तुला राशि: बिजनेस में अपने काम की गुणवत्ता और बेहतर बनाने में ध्यान दें. महत्वपूर्ण ऑर्डर मिलने की संभावना है. आज किसी पुराने दोस्त से मुलाकात हो सकती है. किसी सामाजिक कार्यक्रम में जाने के लिए खुद को तैयार रखें. छात्रों को समय रहते खुद में परिवर्तन लाने की आवश्यकता है, अन्यथा जीवन की रेस में आप पीछे हो जाएंगे. आप स्वस्थ रहेंगे लेकिन शरीर में दर्द बना रहेगा. बाहर के खानपान से बचें.

वृश्चिक राशि: काम का तनाव आपके दिमाग़ पर छा सकता है जिसकी वजह से परिवार और मित्रों के लिए वक़्त नहीं निकाल सकेंगे. वैवाहिक तौर पर हालात बेहतर होते हुए महसूस कर सकते हैं. जीवन की उलझनों का हल आपको खुद ढूंढने की जरुरत है. गर्भवती महिलाओं के लिए अतिरिक्त सावधान रहने का दिन है.

धनु राशि: इन जातकों के लिए दिन ठीक ठाक रहेगा. ये जातक ग़ुस्से पर क़ाबू रखें.  सामाजिक उत्सवों में भाग ले सकते हैं.  आज रोमांटिक डेट पर जा सकते हैं.  पुराने दोस्त से आज मुलाकात हो सकती है. आपके घर में किसी दूर के रिश्तेदार की एंट्री हो सकती है. 

मकर राशि:  आज की गई मेहनत के बेहतरीन परिणाम भी मिलेंगे.  पार्टनरशिप बिजनेस में अच्छा-खास मुनाफा हाथ लग सकता है. बिजनेस में किया गया कोई नया प्रयोग फायदेमंद होगा.  परिवार के किसी सदस्य से आपको लाभ की प्राप्ति हो सकती है. वाहन चलाते समय सावधान रहें, चोट लग सकती है.

कुंभ राशि:  आज प्रभावशाली व्यक्ति का संपर्क आपके व्यवसाय में सहायक रहेगा. कार्यक्षेत्र में बनाई नई नीतियों और योजनाओं पर अमल करने के लिए उचित समय है. आज के दिन आलस बिल्कुल ना करें. ऑफिस में किसी सहयोगी के साथ कहासुनी हो सकती हैं. छात्रों के लिए दिन बढ़िया है, फालतू के खर्चे करने से बचें.

मीन राशि: स्वास्थ्य के लिहाज़ से बहुत अच्छा दिन है. भाई बहनों की मदद से आज आपको आर्थिक लाभ मिल पाएगा.  समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा. जीवनसाथी के साथ समय बिताएं, रिश्ते मधुर होंगे. अपने प्रेमी/प्रेमिका को सफेद गुलाब भेंट में देने से प्रेम सम्बन्ध मजबूत होंगे. वाहन चलाते समय सावधानी बरतें, दुर्घटना हो सकती है.

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE UPUK इसकी पुष्टि नहीं करता है.

Weekly Horoscope: देखें 5 से 11 दिसंबर तक का साप्ताहिक राशिफल, बनेंगे बिगड़े काम या मुश्किलें रहेंगी बरकरार

 

Read More
{}{}