trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01826356
Home >>Uttar Pradesh

Hapur News:तिरंगा यात्रा में लगे 'अल्लाह हु अकबर' के नारे, हापुड़ में माहौल बिगड़ने से बचा

Hapur News: भारत में मंगलवार को 15 अगस्त मनाया गया. वहीं उत्तर प्रदेश के हापुड़ में स्वतंत्रता दिवस समारोह के दौरान तिरंगा यात्रा के दौरान माहौल बिगाड़ने की खबर सामने आई. यहां मुस्लिम युवाओं ने यात्रा में 'अल्लाह हु अकबर' के नारे लगाए.

Advertisement
Hapur News:तिरंगा यात्रा में लगे 'अल्लाह हु अकबर' के नारे, हापुड़ में माहौल बिगड़ने से बचा
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Aug 15, 2023, 07:13 PM IST

हापुड़: पूरा देश 15 अगस्त को आजादी का 77वां स्वतंत्रता महोत्सव बना रहा है. इसी बीच उत्तर प्रदेश के हापुड़ में एक बार फिर माहौल खराब हो चुका है. जानकारी के लोगो आरोप लगा रहे हैं कि तिरंगा यात्रा में कुछ मुस्लिम समुदाय के युवाओं ने यात्रा में 'अल्लाह हु अकबर' के नारे लगाए हैं.

यह है पूरा मामला
दरअसल यूपी के हापुड़ में मंगलवार को स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर जिले में कई जगहों से तिरंगा यात्रा निकाली जा रही थी. इसी बीच जिले के थाना देहात क्षेत्र में आयोध्यपूरी से जब यात्रा निकल रही थी तभी कुछ युवकों ने अल्लाह हु अकबर के नारे लगाना शुरू कर दिए. मामले का वीडियो में सोशल मीडिया पर भी वायरल हो चुका है. इसी के साथ जनता द्वारा मुस्लिम युवाओं पर माहौल खराब करने व नारे लगाने के आरोप लगे हैं. फिलहाल सीओ सिटी अशोप सिसौदिया ने का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है और जल्द से जल्द कार्रवाई की जाएगी. 

लखनऊ में लगा देशद्रोही स्टेटस
हापुड़ ही नहीं बल्कि उत्तर प्रदेश के लखनऊ में भी लोग स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर माहौल बिगाड़ने की साजिश की है. बताया गया है कि प्रदेश की राजधानी में बीकेटी इंदौरा बाग ने रहने वाले जूबेर नामक युवक ने अपने सोशल मीडिया के स्टेटस पर पाकिस्तान जिंदबाद का गाना लगाया है जोकि इंटरनेट पर तेजी से वायरल हो0 हुआ. स्टेटस वायरल होते ही हिंदू संगठन बीकेटी थाने पर आक्रोशित ग्रामीणों के साथ पहुंचे यहां पुलिस ने मामले की सूचना पर जुबेर नाम के युवक को लिया हिरासत में ले लिया.  

कुशीनगर में करंट लगने से मौत 
मामला उत्तर प्रदेश के कुशीनगर का है यहां मंगलवार को कसया थाना क्षेत्र के परसहवा गांव में स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर झंडारोहण किया जा रहा था. तभी जिस लोहे के पाइप पर तिरंगा को बांधा गया था. उसी पाइप में लगभग 11 हजार वोल्टेज का खतरनाक करंट हाईटेशन तारों से पाइप में उतर गया. इसके कारण तीन लोग को करंट की चपेट में आने से जोर का झटका लगा और उन्हीं में से एक की मौके पर ही मौत हो गई. वहीं दो लोग गंभीर रुप से घायल बताए जा रहे हैं.

Uttarkashi News: उत्तरकाशी की पहाड़ी से गिरी बस पेड़ पर अटकी, फिल्म सीन की तरह बचाई 21 यात्रियों की जान

Watch: तिरंगा यात्रा में लगे 'अल्लाह हु अकबर' के नारे, वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

Read More
{}{}