trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand02268562
Home >>यूपी एवं उत्‍तराखंड

Uttar Pradesh: शाहजहांपुर में डीसीएस की टक्कर से टेंपो के उड़े परखच्चे, दो की दर्दनाक मौत, गोंडा में भी रोड एक्सीडेंट

Uttar Pradesh: उत्तर प्रदेश में अलग-अलग जगह हुए सड़क हादसों में 5 लोगों की मौत हो गई. वहीं, दर्जनों लोग घायल हो गए. गोंडा में एक भीषण सड़क हादसे में दो युवकों की मौके पर ही मौत हो गई, वहीं एक महिला घायल हैं. शाहजहांपुर में डीएसएम ने टेम्पो को टक्कर मार दी. इस हादसे में टेम्पो में सवार 2 लोगों की मौत हो गई है. वहीं आधा दर्जन लोग गंभीर रूप से घायल हुए है. फर्रुखाबाद में दो बाइको की आमने-सामने भिड़ंत कि वजह से एक कि मौत वहीं तीन लोग घायल. 

Advertisement
UP major road accidents
Stop
Rahul Mishra|Updated: May 29, 2024, 12:31 PM IST

गोंडा: गोंडा से एक बड़ी खबर सामने आ रही है जहां करनैलगंज कोतवाली क्षेत्र में एक भीषण सड़क हादसे में दो युवकों की मौके पर ही मौत हो गई, वहीं एक महिला घायल हैं. बता दें कि दोनों मृतकों के शव को करनैलगंज पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया है और दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. जिसके बाद अब पुलिस इस मामले की जांच पर लग गई है. 

महिला गंभीर रूप से घायल
घायल महिला को इलाज के लिए स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है जहां पर उस महिला का इलाज चल रहा है. जैसे ही घटना की सूचना क्षेत्राधिकारी करनैलगंज और करनैलगंज कोतवाल को मिली तो वह तुरंत मौके पर पहुंचे और पूरे मामले की जांच करने लगे. जिसके बाद पुलिस ने फॉर्च्यूनर गाड़ी को कब्जे में ले लिया और आगे की कार्यवाही शुरू कर दी. 

फॉर्च्यूनर गाड़ी के आगे का परख्च्चे उड़ गए
आपको बता दें कि सड़क हादसा इतना भीषण था कि फॉर्च्यूनर गाड़ी के आगे का परख्च्चे उड़ गए. वहीं गाड़ी के अंदर बैठे लोगों ने एयरबैग खुलने से पहले किसी तरीके अपने आप को गाड़ी से बहार निकाला और भाग कर किसी तरह अपनी जान बचाई. 

ओवरटेक करने के चक्कर से हादसा
दरअसल बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह के बेटे कैसरगंज से भाजपा प्रत्याशी करण भूषण सिंह अपने गाड़ियों के काफिले के साथ हुजूरपुर जा रहे थे. हुजूरपुर जाते समय काफिले में चल रही पुलिस स्कोर्ट लिखी फॉर्च्यूनर गाड़ी ने बहराइच हुजूरपुर मार्ग पर स्थित छतईपूरवा के पास पहुँचते ही ओवरटेक करने के चक्कर में मोटरसाइकिल पर सवार दो युवकों को रौंदते हुए गाड़ी को बिजली के खम्भे पर मारा दिया . इतनी ही नहीं अपने घर के बहार बैठी 60 वर्षीय सीता देवी को भी रौंद दिया.  

दोनों के शव पोस्टमार्टम के लिए भेजे 
बता दें कि दोनों युवक कि उमर 21 वर्ष और 20 वर्ष थी. रोहन और शहजाद की मौके पर ही मौत हो गई. फिलहाल दोनों मृतकों के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज पुलिस द्वारा आगे की जांच की जा रही है।वही सीता देवी गंभीर रूप से घायल हुई है जिन्हें इलाज के लिए भर्ती कराया गया है. 

ड्राइवर को हिरासत में ले लिया
वहीं परिजनों द्वारा एक तहरीर दी गई है. तहरीर के आधार पर सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज किया जा रहा है. वहीं ड्राइवर को हिरासत में लेकर फॉर्च्यूनर गाड़ी को पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया है. मौके पर शांति व्यवस्था कायम है पुलिस आगे की विधिक कार्यवाही कर रही है.

शाहजहांपुर हादसा
शाहजहांपुर से भी एक मामला सामने आया जहां डीएसएम ने टेम्पो को टक्कर मार दी. इस हादसे में टेम्पो में सवार 2 लोगों की मौत हो गई है. इस हादसे में आधा दर्जन लोग गंभीर रूप से घायल हुए है जिन्हें मे मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है. बता दें कि डीसीएम ने एक ट्रेक्टर ट्राली को भी टक्कर मारी है. घटना थाना सेहरामऊ दक्षिणी छेत्र के बींगपु गांव के 3 पास की है जहां बेकाबू डीसीएम ने सबसे पहले ट्रेक्टर ट्राली को टक्कर मारी इसके बाद उसने सवारियों से भरे टेम्पो को भी टक्कर मार दी. जोरदार टक्कर से टेंपो में सवार 2 लोगों की मौके पर दर्दनाक मौत हो गई. जबकि आधा दर्जन सवारी गंभीर रूप से घायल है. सभी को मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है जहां सभी की हालत गंभीर बनी हुई है.

फर्रुखाबाद हादसा
फर्रुखाबाद से भी एक मामला सामने आ रहा है जहां दो बाइको की आमने-सामने भिड़ंत कि वजह से एक कि मौत वहीं तीन लोग घायल. बता दें कि बाइकों की भिड़ंत की वजह से एक महिला घायल सहित दो बच्चे घायल है. बाइक सवार राजकिशोर अपनी पत्नी पूजा और दो बच्चों अम्बिका, आवेश के साथ घर को जा रहा था. वहीं सामने से आ रही दूसरी बाइक ने उनकी बाइक पर जोरदार टक्कर मारी जिसकी वजह से बाइक पर सवार युवक की मौके पर ही मौत हो गई.चारों को एंबुलेंस से सीएचसी पहुंचाया गया और डॉक्टर गौरव राजपूत ने राजकिशोर को किया मृत घोषित. वहीं दोनों बच्चों अम्बिका, आवेश व पत्नी पूजा का इलाज जारी है. 

 

 

Read More
{}{}