trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01714519
Home >>यूपी एवं उत्‍तराखंड

Ayodhya News : अयोध्या के स्कूल में 10वीं की छात्रा के साथ हुआ था गैंगरेप और फिर की गई हत्या, पोस्टमार्टम ने खोले कई चौंकाने वाले राज

Gang Rape In Ayodhya : अयोध्या शहर के जाने माने स्कूल में छात्रा की हत्या का मामला सामने आया और अब इस मामले में नया मोड़ भी सामने आ गया है. स्कूल में दरिंदगी करने के बाद छत से छात्रा को फेंके जाने की बात सामने आई है. पोस्टमार्टम में दुष्कर्म की पुष्टि हुई है.

Advertisement
Sunbeam school Ayodhya
Stop
Padma Shree Shubham|Updated: May 28, 2023, 11:09 AM IST

अयोध्या : अयोध्या के एक जाने माने स्कूल सनबीम में हत्या का मामला सामने आया. मामले में हाईस्कूल की छात्रा के साथ सामूहिक दुष्कर्म करने और फिर उसे छत से फेंके जाने की भी बात सामने आई है. पोस्टमार्टम में छात्रा के साथ गैंगरेप किए जाने की पुष्टि भी की गयी जिसके बाद मामले ने तूल पकड़ लिया. स्कूल के प्रबंधक के साथ ही प्रधानाचार्य व खेल अध्यापक के अगेंट्स पुलिस ने ने कई धाराओं में केस दर्ज किया है. इन सभी आरोपियों पर गैंगरेप, हत्या करने और पॉक्सो एक्ट समेत कई और धाराओं में मामला दर्ज कर लिया गया है. 

छत से नीचे गिराया गया
मामले में शनिवार को ही परिजनों ने मृत छात्रा का अंतिम संस्कार किया. हालांकि पिता द्वारा पहले ही कैंट थाने में तहरीर दे दी गई थी. मामले में आरोप लगाया गया है कि स्कूल की प्रधानाचार्य रश्मि भाटिया ने बीते शुक्रवार को छात्रा को स्कूल में साजिशन बुलाया, जहां स्कूल प्रबंधक बृजेश यादव व खेल अध्यापक अभिषेक कनौजिया मौजू  ने छा छात्रा के साथ गैंग रेप किया. इस बात का भी खुलासा हुआ है कि छात्रा को स्कूल की छत से नीचे गिरा दिया गया जिससे उसकी मौत हो गई. मामला शुक्रवार की सुबह 08:30 बजे से लेकर 09:50 बजे के बीच का बताया जा रहा है. कैंट पुलिस ने तीनों को मामले में आरोपी बनाया है. 

छात्रा झूले से गिरने का किया था दावा 
वहीं स्कूल प्रशासन ने छात्रा की मौत के बाद कहा कि संस्थान की पत्रिका में उसकी कविता छापी जानी थी, इसी संबंध में  उसे स्कूल बुलाया गया था. स्कूल प्रशासन का कहना है कि कुछ और छात्र स्कूल पहुंचे थे. स्कूल में प्रधानाचार्य से आधा घंटा की मुलाकात के बाद वह छत पर चली गई. देखने वाली हात है कि वो छत से कैसे गिरी इस बारे में कुछ नहीं बताया जा रहा है. इससे पहले दावे किए गए कि छात्रा झूले से गिर पड़ी थी. 

डीएनए जांच के लिए सेंपल भेजे गए
हालांकि शनिवार के दिन आई पोस्टमार्टम रिपोर्ट ने कई खुलासे किए. छात्रा के साथ दरिंदगी की पुष्टी को रिपोर्ट करती ही है इसका अलावा छत से फेंके जाने के भी रिपोर्ट में संकेत मिलते हैं.  इस संबंध में कैंट थाना प्रभारी केके मिश्र ने कहा कि रिपोर्ट में कुछ ऐसा भी है जिसके बारे में नहीं बता सकते हैं. सीओ सिटी शैलेंद्र सिंह ने मामले में जांच की कार्रवाई आगे बढ़ाने के लिए डीएनए जांच के लिए सेंपल भेजे जाने की बात कही है. फिलहाल मामले में देर शाम दो लोग हिरासत में ले लिए गए.

WATCH: देश की नई संसद के उद्घाटन पर लॉन्च होगा 75 रु. का नया सिक्का, जानें क्या है इसमें खास 

Read More
{}{}