trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01731475
Home >>Kaam ki khabar

Heath Tips: ये आसान उपाय करने से बीपी- शुगर जैसी बिमारियां हो जाएंगी जड़ से खत्म, तुरंत करें ये चमत्कारिक अचूक टोटके

According Astrology: तंत्र शास्त्र में कुछ ऐसे टोटके बताये गए हैं जिनको अगर सही तरीके से किया जाए तो चमत्कारिक लाभ होता है. ऐसे ही कुछ टोटके उन लोगों के लिए हैं जो या तो खुद बीमार रहते हैं या घर के किसी सदस्य की बीमारी से परेशान हैं.  स्वास्थय समस्याओं से बचने के लिए करें ये टोटके.   

Advertisement
Heath Tips (File Photo)
Stop
Sandeep Bhardwaj|Updated: Jun 09, 2023, 07:37 PM IST

Heath Tips: कुछ लोगों के घर से बिमारियां जाने का नाम ही नहीं लेती. एक ठीक तो दूसरा बीमार. कई बार दवाइयां भी असर नहीं करती. एक के बाद एक कई डॉक्टर बदलने पर भी यदि लाभ न मिले तो ये टोटके आजमाएं. तीन दिनों में अंतर महसूस होगा. 

  • साल में एक बार अच्छी तरह पक्का हुआ कद्दू जो पककर पीला हो गया हो कुछ लोग इसे पेठा भी कहते हैं. इस कद्दू या पेठे को किसी धर्मस्थान में दान करें. 
  • पीपल के पेड़ को सुबह 12 बजे के पहले पानी में में थोड़ा दूध मिला कर सींचें और शाम को तेल का दीपक और अगरबत्ती जलाएं.  ऐसा 7 दिन तक लगातार करें.  बीमार व्यक्ति स्वस्थ हो जायेगा

ये खबर भी पढ़ें- देश का सबसे बड़ा और 30 साल पुराने सेक्स स्कैंडल सुर्खियों में, अजमेर 92 ने फिर गहरे किए रेप पीड़िताओं के जख्म

 

  • हर महीने में कम से कम एक बार मीठी रोटी बनाएं. रोटियों की संख्या आपके परिवार के सदस्यों की संख्या से चार अधिक हो. ये मीठी रोटियां कुत्तों को खिलाएं. 
  • शमशान के पास से गुजरने पर वहां दो रूपए का सिक्का गिरा दें.  घर से संकट दूर करने का ये कारगर तरीका है. 
  • परिवार का जो सदस्य बीमार रहता हो उसके सिरहाने एक सिक्का रखकर सुबह उसे किसी चौराहे पर फेंक दें.  43 दिन लगातार ऐसा करें. 
  • किसी भी रविवार से शुरुआत करके लगातार 3 दिन तक गेहूं के आटे का पेड़ा और एक लोटा पानी बीमार व्यक्ति के सिर के ऊपर से उसार कर पानी को पौधे में डाल दें तथा पेड़ा गाय को खिला दें. इन 3 दिनों के अन्दर व्यक्ति स्वस्थ महसूस करने लगेगा. तीन दिन इस उपाय को जरूर करें बीच में रोकना नहीं है. 
  • रविवार की रात जब सोने जाएँ तो  325 ग्राम दूध अपने सिरहाने रख कर सोएं. सोमवार को सुबह उठकर दूध को पीपल के पेड़ पर चढ़ा दें, 5 रविवार यह क्रिया करें, बड़े से बड़े रोग में लाभ होगा.
  • अगर परिवार का कोई सदस्य ज्यादा गम्भीर हो, तो किसी शनि और मंगलवार को ही यह कार्य करें. जौ का सवा पाव आटा लें.  उसमें साबुत काले  तिल मिला कर रोटी बनाकर अच्छी तरह सेंक लें रोटी कच्ची न रहे, फिर उस पर थोड़ा सा तिल का तेल और गुड़ डाल कर पेड़ा बनाएं और एक तरफ लगा दें अब इस रोटी को बीमार व्यक्ति के ऊपर से 7 बार वार कर किसी भैंसे को खिला दें ध्यान रहे पीछे मुड़ कर न देखें और न कोई आवाज लगाए.
  • ये सभी समान्य उपाय है जो कोई भी कर सकता है बाकी कुंडली में ग्रह की स्थिति और उनकी युति बिमारी पर मुख्य प्रभाव डालती है और उन्ही के हिसाब से उपाय किये जाते है. 

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE UPUK इसकी पुष्टि नहीं करता है

Viral Video: हापुड़ के मंदिर में मुस्लिम के नमाज पढ़ने से बवाल, हिंदू संगठनों ने गंगाजल से किया शुद्धीकरण

Read More
{}{}