Home >>UP Politics

UP Cabinet Meeting: यूपी में ताबड़तोड़ तबादलों का रास्ता साफ, कैबिनेट ने कानपुर-बरेली और लखीमपुर खीरी को भी दिया तोहफा

UP Cabinet decision:  CM योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में ढाई महीने बाद मंगलवार को लोक भवन में सुबह 11 बजे कैबिनेट की बैठक में 41 प्रस्ताव को मंजूरी मिली है.  यहां प्रदेश सरकार के सभी कैबिनेट मंत्री मौजूद रहे.

Advertisement
UP Cabinet meeting
Stop
Preeti Chauhan|Updated: Jun 11, 2024, 01:55 PM IST

UP Transfrer Policy: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में मंगलवार को कैबिनेट बैठक हुई. इस कैबिनेट मीटिंग में यूपी की ट्रांसफर पॉलिसी, नमामि गंगे प्रोजेक्ट समेत 41 प्रस्ताव पास हुए हैं. इससे प्रदेश में ताबड़तोड़ तबादले (UP Cabinet Decision Today) का रास्ता साफ हो गया है. नई नीति के तहत समूह क और ख के अफसरों में से 20 प्रतिशत का ही तबादला होगा. ज्यादा समय से जमे अफसरों को हटाया जाएगा. कानपुर, बरेली, लखीमपुर खीरी जैसे जिलों को भी कैबिनेट ने तोहफे दिए हैं. आचार संहिता लागू होने की वजह से कई अहम योजनाओं पर रोक लगी हुई थी. बैठक में 42 प्रस्ताव रखे गए थे. 

ताबड़तोड़ तबादले का रास्ता साफ
नई नीति के तहत समूह क और ख के अफसरों में से 20 प्रतिशत का ही तबादला होगा. ज्यादा समय से जमे अफसरों को हटाया जाएगा. कानपुर, बरेली, लखीमपुर खीरी जैसे जिलों को भी कैबिनेट ने तोहफे दिए हैं. नगर विकास मंत्री एके शर्मा ने कहा, ग्रुप सी और डी के कर्मचारियों के तबादले आसानी से होंगे. मानव संपदा पोर्टल के जरिये स्थानांतरण का आवेदन दिया जा सकेगा. इसमें किसी भी तरह पक्षपात की संभावना खत्म हो जाएगी. 

कैबिनेट बैठक मे 41 प्रस्ताव पास 

ट्रांसफर पॉलिसी को मंजूरी मिल गई है.
बरेली में फ्युचर यूनिवर्सिटी, गाजियाबाद में एचआरआईटी यूनिवर्सिटी को मंजूरी.
हुडको से 1000 करोड़ के लिए गए लोन की गारंटी लेगी सरकार, प्रस्ताव को दी  मंजूरी
ओबरा में लग रहे दो पावर प्लांट की लागत बढ़ने को दी  मंजूरी, पहले 11705 करोड़ रुपए लागत थी, अब 13005 करोड़ रुपए लागत हो गई है
बलिया के रसड़ा में ट्रांसमिशन सबस्टेशन की लागत 537 करोड़ लागत करने के प्रस्ताव को मंजूरी
नोएडा में जेवर एयरपोर्ट बनाने के लिए ली गई किसानों की जमीन का मुआवजा देने के लिए धनराशि को मंजूरी
लखीमपुर में बनाया जाएगा हवाई अड्डा, प्रस्ताव को दी मंजूरी
आईआईटी कानपुर में बनेगा मेडिकल रिसर्च सेंटर, 500 बेड का सुपरस्पेशियलिटी अस्पताल बनाने को दी मंजूरी

नमामि गंगे प्रोजेक्ट से जुड़े प्रस्ताव पास.

26 पेयजल परियोजनाओं पर लगी मुहर

लखीमपुर में एयरपोर्ट का प्रस्ताव पास 

IIT kanpur में मेडिकल रिसर्च सेंटर बनेगा.

बलिया के रसड़ा में ट्रांसमिशन सबस्टेशन की लागत 537 करोड़ लागत करने के प्रस्ताव को मंजूरी

सरकार की गांरटी लेने का प्रस्ताव पास

बुंदेलखंड, विंध्य परियोजना पास

ओबरा में लग रहे दो पावर प्लांट की लागत बढ़ने को दी  मंजूरी, पहले 11705 करोड़ रुपए लागत थी, अब 13005 करोड़ रुपए लागत हो गई है.

CM योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को एक महत्वपूर्ण बैठक में राज्य को एक ट्रिलियन की अर्थव्यवस्था बनाने के संकल्प की पूर्ति की दिशा में जारी प्रयासों, परिणामों और भावी नीति पर विमर्श किया. CM  ने  कहा कि देश-दुनिया के बेस्ट प्रैक्टिसेज को देखें, अध्ययन करें और आवश्यकतानुसार लागू करें.

Modi Cabinet 3.0: दलितों और पिछड़ों की सरकार, यूपी में लोकसभा चुनाव में हार के बाद PM Modi ने मंत्रिमंडल में साधा संतुलन

{}{}