trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01950416
Home >>UP Politics

दिवाली से पहले योगी कैबिनेट का होगा विस्‍तार!, राजभर समेत इन नेताओं को मिल सकता है मौका

Yogi Adityanath Cabinet : मंगलवार को सीएम योगी आदित्‍यनाथ और राज्‍यपाल आनंदीबेन पटेल की मुलाकात के बाद ये कयास लगने लगे. माना जा रहा है कि दिवाली से पहले 10 नवंबर तक योगी कैबिनेट का विस्‍तार हो सकता है.

Advertisement
CM Yogi Adityanath meet Governor Anandiben Patel
Stop
Zee News Desk|Updated: Nov 08, 2023, 02:16 PM IST

Yogi Adityanath Cabinet: यूपी की योगी सरकार लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2024) से पहले मंत्रिमंडल में विस्‍तार करने जा रही है. कयास लगाए जा रहे हैं कि एक बार फ‍िर सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर (Om Prakash Rajbhar) और पूर्व मंत्री दारा सिंह चौहान (Dara Singh Chauhan) मंत्रिमंडल का हिस्‍सा हो सकते हैं. 

दिवाली से पहले हो सकता है विस्‍तार 
दरअसल, मंगलवार को सीएम योगी आदित्‍यनाथ और राज्‍यपाल आनंदीबेन पटेल की मुलाकात के बाद ये कयास लगने लगे. माना जा रहा है कि दिवाली से पहले 10 नवंबर तक योगी कैबिनेट का विस्‍तार हो सकता है. उधर, सुभासपा अध्‍यक्ष ओम प्रकाश राजभर और पूर्व मंत्री दारा सिंह चौहान भी लखनऊ पहुंच गए हैं. 

दो नए चेहरे हो सकते हैं शामिल 
बता दें कि पिछले दिनों समाजवादी पार्टी से इस्‍तीफा देकर दारा सिंह चौहान ने भाजपा का दामन थामा था. हालांकि, घोसी उपचुनाव में उन्‍हें हार का सामना करना पड़ा था. वहीं, ओम प्रकाश राजभर की पार्टी सुभासपा राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) का हिस्सा है. 

कई मंत्रियों के कामकाज से खुश नहीं सीएम 
सूत्रों के मुताबिक, योगी कैबिनेट में कई विभागों में फेरबदल किया जा सकता है. साथ ही कुछ मंत्रियों के विभाग भी बदले जा सकते हैं. ऐसा माना जा रहा है कि सीएम योगी कई मंत्रियों के कामकाज से नाखुश हैं. दारा सिंह चौहान के नामों की चर्चा तेज हो गई है.  

गृहमंत्री से की थी मुलाकात 
बता दें कि इससे पहले सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने भी दिल्‍ली दौरे पर थे. सीएम योगी ने गृहमंत्री अमित शाह से भी मुलाकात की थी. इसके बाद अब सीएम योगी ने राज्‍यपाल आनंदीबेन पटेल से मुलाकात की है. इस दौरान सीएम योगी भाजपा मुख्‍यालय में आयोजित बैठक में भी शामिल हुए थे. इस बैठक में भाजपा अध्‍यक्ष जेपी नड्डा भी थे. 

Watch: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने किये बदरीनाथ धाम के दर्शन, देखें वीडियो

Read More
{}{}