Home >>UP Politics

मुहर्रम के ताजिये में तलवार हथियार लहराने पर रोक से भड़के मुस्लिम नेता, विपक्ष भी हमलावर

UP Government Guideline: यूपी में कांवड़ यात्रा और मुहर्रम को लेकर गाइडलाइन जारी की गई है. इसको लेकर अब सियासत शुरू हो गई है. मुस्लिम लीग के नेता समेत कई लोग इसके विरोध में उतर आए हैं.  

Advertisement
UP Government Guideline
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Jul 07, 2024, 07:45 PM IST

लखनऊ: 22 जुलाई से कांवड यात्रा शुरू हो रही है और इसी महीने मुहर्रम भी है. प्रशासन इन दोनों को लेकर अलर्ट मोड पर है. कांवड़ यात्रा और मुहर्रम को लेकर यूपी सरकार ने दिशा-निर्देश जारी किए हैं. सरकार द्वारा दिशा-निर्देश के मुताबिक, मुहर्रम में किसी भी तरह  के हथियारों का प्रदर्शन करना मना है.  इसके अलावा ओवरसाइज डीजे पर भी बैन है. सीएम योगी ने कहा है कि कोई नई परंपरा शुरू न हो इसका भी ख्याल रखा जाए. योगी सरकार द्वारा मुहर्रम के ताजिये में तलवार हथियार लहराने पर रोक लगाने से मुस्लिम नेता भड़क गए हैं.  इसके अलावा सपा-बसपा भी हमलावर हैं.

सबकी अपनी परंपराएं निभाने का अधिकार-अंशु अवस्थी
कांग्रेस प्रवक्ता अंशु अवस्थी ने ताजियादारों के हथियारों का प्रदर्शन पर बैन लगाने पर नाराजगी जताई है. उन्होंने कहा है कि किसी त्योहार के आसपास ही मुख्यमंत्री ऐसे बयान देते हैं. अंशु अवस्थी ने कहा कि कौन से ऐसे कारण हैं कि सीएम को ऐसे बयान देने पड़ते हैं. सबको अपना त्योहार अपने तरीके से मनाने का हक है. सबकी अपने रीति-रिवाज और परंपराएं हैं जिसको करने का अधिकार सभी को है.  उन्होंने कहा कि सीएम योगी वर्ग विशेष को टारगेट करते हैं.  सीएम योगी को प्रदेश में शांति व्यवस्था को बनाए रखना काम है.

Video: कांवड़ हो या मुहर्रम, योगी के निर्देश.. सबको मानने पड़ेंगे! ताजियादारों के हथियारों का प्रदर्शन मना !

मुहरर्म शहादत का महीना-मुस्लिम लीग प्रवक्ता मोहम्मद अतीक
मुहर्रम में  हथियारों का प्रदर्शन बैन होने पर मुस्लिम लीग प्रवक्ता मोहम्मद अतीक ने आपत्ति जताई है. उन्होंने कहा कि हिंदुस्तान में मुहर्रम शहादत का महीना है. यहां हिंदू मुस्लिम मिलकर मुहर्रम मनाते हैं. ये कहना कि मुहर्रम में हथियार लहराते हैं ये कहना फिजूल है. यहां  हर आदमी शांतिप्रिय रहता है. महर्रम शहादत का महीना है लिहाजा इसको विवादित बनाने की जरुरत नहीं है, चाहे वो बीजेपी का कोई भी नेता हो.

सरकार की बयानबाजी  जारी- सपा प्रवक्ता धर्मेंद्र सिंह
सपा प्रवक्ता धर्मेंद्र सिंह मुहर्रम पर हथियारों पर बैन को गलत बताया है. उन्होंने सरकार पर जमकर हमला बोला और कहा कि यूपी में इतनी बड़ी हार के बाद भी सरकार की बयानवाजी जारी है. चाहे मुहर्रम हो या कांवड़ यात्रा हो.  सरकार की प्रशासनिक पकड़ खत्म हो चुकी है. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जी आपका काम सरकार के कानून को सुनिश्चत करना है. हाथरस की घटना पर सपा प्रवक्ता ने हमला बोला.

{}{}