trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01931220
Home >>UP Politics

UP Politics: आजम खान और अजय राय की मुलाकात पर चला सियासी ड्रामा, मुस्लिम वोटबैंक रहा निशाना

UP News: सीतापुर जेल में बंद सपा नेता आजम खां से मुलाकात करने निकले उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय अपने सियासी मंसूबे में कामयाब नहीं हो पाए. सूत्रों का कहना है कि आजम खान ने यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय से मुलाकात से इनकार कर दिया है.

Advertisement
Azam Khan Ajay Rai
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Oct 26, 2023, 02:23 PM IST

मयूर शुक्ला/लखनऊ। राजकुमार दीक्षित/सीतापुर:  जेल में बंद सपा नेता आजम खां से मुलाकात करने निकले उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय अपने सियासी मंसूबे में कामयाब नहीं हो पाए.  बहरहाल सूत्रों का कहना है कि आजम खान ने यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय से मुलाकात से इनकार कर दिया था.  अजय राय करीब दोपहर डेढ़ बजे सीतापुर जेल पहुंचे. उनके साथ में सैकड़ों कांग्रेस कार्यकर्ता भी थे. आजम खां से मुलाकात नहीं हो पाने पर अजय राय ने कहा कि वो इंसानियत के तौर पर आजम से मिलने आए थे. लेकिन बीजेपी सरकार उन्हें प्रताड़ित कर रही है. जेल और जिले की प्रशासनिक मशीनरी दबाव में है. 

हालांकि जेल सूत्रों का कहना है कि सपा नेता और यूपी के पूर्व कैबिनेट मंत्री आजम खान ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय से मुलाकात करने से मना कर दिया है. आजम खान सिर्फ अपने परिवार के सदस्यों से मुलाकात करेंगे. 

राजनीतिक जानकारों का कहना है कि अजय राय ने आजम से मुलाकात का दांव चलकर अखिलेश यादव को कठघरे में खड़ा करने की कोशिश की थी. आजम खां जब पिछली बार जेल में बंद थे, तो उस वक्त भी अखिलेश का जेल में उनसे मुलाकात न करना एक मुद्दा बना था. आजम ने भी इशारों इशारों में अपनी नाराजगी जाहिर की थी. हालांकि बाद में दोनों के बीच मनमुटाव खत्म हो गया था. 

इस बार भी सपा प्रतिनिधिमंडल के नेताओं की आजम से मुलाकात हुई है, लेकिन अखिलेश की आजम से जेल में मीटिंग की कोई कवायद नहीं सामने आई है. अजय राय ने आजम से जेल में मिलने का पासा फेंककर यूपी में मुस्लिमों की सहानुभूति का दांव चला है. यूपी में कभी कांग्रेस का वोटबैंक रहे मुस्लिम 90 के दशक के बाद से सपा और बसपा के पाले में चले गए हैं. कांग्रेस में हाल ही में इमरान मसूद की भी वापसी हुई है और वो मुस्लिम वोटबैंक को दोबारा पाने के लिए सारे जतन कर रही है. 

रामपुर जेल से सीतापुर जेल शिफ्ट किए गए सपा नेता आजम खान से मुलाकात करने कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय राय लखनऊ पार्टी कार्यालय से अपने लाव लश्कर के साथ निकले थे. जी मीडिया से बातचीत में अजय राय ने कहा कि हम आजम खान से मुलाकात करने जरूर जाएंगे. उत्तर प्रदेश में जिन लोगों को भाजपा ने प्रताड़ित किया है. जो दुखी हैं, कांग्रेस पार्टी उनके साथ खड़ी है। हमारा मकसद 2024 में भाजपा को उखाड़ फेंकना है. हम कोई भी जाति धर्म या फिर वोट बैंक की राजनीति नहीं करते जो परेशान है उससे मिलने जरूर जाएंगे. पहले आजम खान से मुलाकात हो उसके बाद उन्हें अपने साथ लाने की बात करेंगे.

और पढ़ें---
PM In UP: कौन थे मफतलाल, जिनको श्रद्धांजलि देने दिल्ली से चित्रकूट आएंगे पीएम मोदी

यूपी में गायब हुए 27 फीसदी अल्पसंख्यक छात्र, वेरिफिकेशन हुआ तो खुली बात

 

WATCH: रामलला के दर्शन के लिए अयोध्या पहुंची कंगना रनौत, मोदी सरकार के बारे में कही बड़ी बात

 

Read More
{}{}