trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01997004
Home >>UP Politics

UP Cabinet Expansion : खत्म होगा ओपी राजभर का इंतजार, कैबिनेट विस्तार को लेकर राज्यपाल से मिलेंगे CM योगी

UP News : योगी कैबिनेट का जल्द ही विस्तार होगा. सूत्रों के मुताबिक आज शाम सीएम योगी आदित्यनाथ राज्यपाल आनंदी बेन पटेल से मुलाकात करेंगे. ओम प्रकाश राजभर को कैबिनेट में जगह मिलना तय माना जा रहा है. सवाल है कि क्या दारा सिंह को चुनाव हारने के बाद भी कैबिनेट में जगह मिल पाएगी?

Advertisement
UP Cabinet Expansion : खत्म होगा ओपी राजभर का इंतजार, कैबिनेट विस्तार को लेकर राज्यपाल से मिलेंगे CM योगी
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Dec 06, 2023, 01:26 PM IST

लखनऊ : आखिरकार योगी कैबिनेट में शामिल होने को लेकर ओमप्रकाश राजभर का इंतजार खत्म होता दिख रहा है. सूत्रों के अनुसार बुधवार की शाम को सीएम योगी आदित्यनाथ राज्यपाल आनंदी बेन पटेल से मुलाकात करेंगे. इसके बाद मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर स्थिति साफ हो सकती है. योगी सरकार में अधिकतम 60 मंत्री बनाए जा सकते हैं. अभी कुल 52 मंत्री हैं. लिहाजा आठ और लोगों को मंत्री बनाया जा सकता है. लेकिन सूत्रों का कहना है कि ये मंत्रिमंडल विस्तार बड़ा नहीं होगा. 

राजभर को जगह मिलना तय
बताया जा रहा है कि योगी कैबिनेट से किसी पुराने चेहरे को हटाया नहीं जाएगा. नए चेहरे में ओमप्रकाश राजभर और संगठन से एक या दो चेहरे शामिल हो सकते हैं. बाकी लोकसभा चुनाव बाद यूपी कैबिनेट का पुनर्गठन होगा. सुभासपा अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर काफी समय से योगी कैबिनेट में शामिल होने को लेकर इंतजार कर रहे हैं. यहां तक की उनके विरोधी भी कई बार पर उन पर सियासी तंज कस चुके हैं. 

यह भी पढ़ें : अलीगढ़ में नेवी कैप्टन ने किया सुसाइड, परिजनों की ख़ामोशी से उठ रहे सवाल

दारा सिंह को भी मिल सकता है मौका
वहीं दारा सिंह चौहान मंत्री बनेंगे या नहीं, इसकी स्थिति भी साफ होगी. बीजेपी में शामिल होने के बाद घोसी विधानसभा उपचुनाव हारे दारा सिंह ने सीएम योगी और बीजेपी के शीर्ष नेतृत्व से मुलाकात की थी. लिहाजा देखना होगा कि पिछड़ा वर्ग के नेता को बीजेपी पार्टी में क्या जिम्मेदारी देती है.

Watch: जानें रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का कैसे होगा पूरा कार्यक्रम, वैदिक विद्वान गणेश्वर शास्त्री द्रविड़ की निगरानी में होंगे सारे अनुष्ठान

Read More
{}{}