Home >>UP Politics

बसपा के लिए टिकाऊ और जिताऊ उम्मीदवार ही टिकट का आधार, BSP कोऑर्डिनेटर से मांगे गए नाम

UP Assembly Byelection BSP:  जीत के लिए बेचैन बसपा टिकट का एक ही आधार रखा है और  वह है जिताऊ और टिकाऊ प्रत्याशी.  उपचुनाव को लेकर बीएसपी ने शुरू की तैयारी...यूपी विधानसभा उपचुनाव में सभी सीटों पर लड़ेगी BSP..

Advertisement
UP Assembly Byelection BSP
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Jul 07, 2024, 01:48 PM IST

UP Assembly Byelection BSP: उत्तर प्रेदश में बसपा (BSP) ने भी 10 सीटों पर होने वाले उपचुनाव की तैयारियां शुरू कर दी है.  लोकसभा चुनाव मे बसपा को करारी हार का सामना करना पड़ा था.  इसके बाद पार्टी जीत की पटरी पर लौटने की कोशिश में है.  मायावती के स्तर पर भी उपचुनाव (by-election) की तैयारी चल रही है. बसपा यूपी विधानसभा उपचुनाव में बीएसपी सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी. बसपा कोऑर्डिनेटर से उम्मीदवारों के नाम मांगे गए हैं. बसपा ने मंडलवार कोऑर्डिनेटरों से नाम का पैनल भेजने के निर्देश दिए हैं. 

  1.  
  2.  

आकाश आनंद को दी जा सकती है प्रचार की जिम्मेदारी
बसपा ने कोऑर्डिनेटर से  उम्मीदवारों के नाम मांगे हैं. रणनीति के तहत बसपा पदाधिकारी गांव-गांव जाकर चौपाल लगाएंगे.  चौपाल  और गांव-गांव अभियान की कमान और प्रचार की कमान आकाश आनंद को दी जा सकती है.  आकाश आनंद मंडलवार बैठकों का काम  करेंगे. उपचुनाव में चंद्रशेखर आजाद पूरे दमखम के साथ अपने उम्मीदवार उतारने की तैयारी में है, जिसके चलते पश्चिमी यूपी में बसपा के लिए सियासी चुनौती खड़ी हो गई है.

उपचुनाव की तैयारी
लोकसभा में करारी शिकस्त के बाद बसपा अभी से उपचुनाव की तैयारी में  है. इसके लिए उसने अभी से प्रत्याशियों की तलाश तेज कर दी है. सूत्रों के मुताबिक ज्यादातर सीटों पर उम्मीदवारों के पैनल तैयार कर लिए गए हैं. बीएसपी का प्रदर्शन 2012 के बाद से लगातार गिरता जा रहा है. लोकसभा चुनाव 2024 में वह एक भी सीट नहीं जीत पाई. बसपा का वोट प्रतिशत गिरकर 9.19 प्रतिशत रह गया. इसलिए बसपा ने सभी 10 विधान सभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव में प्रत्याशी उतारने का निर्णय लिया है.

बसपा के लिए मुसीबत
2024 चुनाव में बिजनौर लोकसभा सीट से लड़ने वाले चौधरी विजेंद्र सिंह के बीएसपी छोड़ने के बाद सहारनपुर से लोकसभा सांसद रहे हाजी फजुरर्हमान भी गुरुवार को सपा में शामिल हो गए.दोनों नेताओं के पार्टी छोड़ने के बाद बसपा इस समय सबसे मुश्किल दौर से गुजर रही है. बसपा  यूपी उपचुनाव के जरिए दोबारा से उभरने तैयारी में है.

फिर गरमाया 'सड़क पर नमाज' का मुद्दा, चंद्रशेखर के बयान पर इमरान मसूद का पलटवार-अल्लाह भी नहीं करता कूबल...

{}{}