trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand02029345
Home >>UP Politics

"बाबरी मस्जिद वापसी की दुआ करेंगे", राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा पर सपा सांसद शफीकुर्रहमान बर्क के बिगड़े बोल

इस समय देश में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह का उत्साह जोरों पर है. तो वहीं दूसरी तरफ राम मंदिर पर सियासत करने वाले भी चुप नहीं बैठ रहे. इसी बीच समाजवादी पार्टी से सांसद शफीकुर्र रहमान बर्क का विवादित बयान सामने आया है.  

Advertisement
"बाबरी मस्जिद वापसी की दुआ करेंगे", राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा पर सपा सांसद शफीकुर्रहमान बर्क के बिगड़े बोल
Stop
Zee News Desk|Updated: Dec 26, 2023, 01:23 PM IST

इस समय देश में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह का उत्साह जोरों पर है. तो वहीं दूसरी तरफ राम मंदिर पर सियासत करने वाले भी चुप नहीं बैठ रहे. इसी बीच समाजवादी पार्टी से सांसद शफीकुर्र रहमान बर्क का विवादित बयान सामने आया है. इससे पहले भी वो कई बार विवादित बयान दे चुके है. अयोध्या में श्री राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने के सवाल पर विवादित बयान देकर सपा सांसद शफीकुर्र रहमान बर्क ने कहा कि 22 जनवरी को अल्लाह से दुआ करेंगे ,अल्लाह ताला हमसे जो हमारी बाबरी मस्जिद छीन ली गई है वो हमे वापस दे दे. प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शिरकत करने का सवाल ही नहीं उठता. मंदिर का निर्माण इंसानियत ,धर्म और कानून के खिलाफ है. सपा सांसद ने तो सुप्रीम कोर्ट के फैसले को भी गलत करार दिया है. कोर्ट के फैसले को गलत ठहराते हुए सांसद ने कहा , कोर्ट ही जब गलत फैसले देने लगे ,तो हम भी क्या कर सकते है. 

आपको बता दें कि शफीकुर्र रहमान बर्क के अनुसार बाबरी मस्जिद को ताकत के बल पर खत्म किया गया है. मैं वहां बिल्कुल नहीं जाऊंगा. बल्कि अल्लाह से दुआ करेंगे कि जो बाबरी मस्जिद हमसे छीन ली गई है, वो हमें वापस दे दी जाए.

बता दें कि अयोध्या में 22 जनवरी को राम लला की मूर्ति का प्राण-प्रतिष्ठा समारोह है. इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मुख्य यजमान होंगे. उद्घाटन के अगले ही दिन यानी 23 जनवरी से आम लोगों को भगवान राम के दर्शन की अनुमति दे दी जाएगी. मंदिर के उद्घाटन के अवसर पर पीएम मोदी, सर संघचालक मोहन भागवत, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, राज्यपाल और सभी ट्रस्टी राम मंदिर के प्रांगण में उपस्थित रहेंगे. इसके अलावा कई अन्य गणमान्य भी राम मंदिर के उद्घाटन कार्यक्रम के साक्षी बनेंगे.

यह भी पढ़े-  कन्नौज का 'विकास दुबे' दबोचा गया, हिस्ट्रीशीटर को पकड़ने गई पुलिस टीम पर हुई फायरिंग में सिपाही शहीद

Read More
{}{}