trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01876667
Home >>UP Politics

दलित वोटरों तक पहुंचने की रणनीति बना रहे RSS व BJP, लखनऊ में दो दिन होगा मंथन

RSS Meeting : यूपी बीजेपी और आरएसएस समन्वय बैठक करने जा रहे हैं. दो दिन चलने वाली इस बैठक में लोकसभा चुनाव से पहले दलित वोटरों को लेकर रणनीति बनेगी.

Advertisement
दलित वोटरों तक पहुंचने की रणनीति बना रहे RSS व BJP, लखनऊ में दो दिन होगा मंथन
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Sep 18, 2023, 10:39 AM IST

विशाल सिंह/लखनऊ : राजधानी लखनऊ में मंगलवार से भाजपा और संघ की समन्वय बैठक शुरू होगी. यह बैठक 19 और 20 सितम्बर तक चलेगी. समन्वय बैठक में दलितों के बीच संघ के विस्तार की रणनीति बनेगी. संघ और बीजेपी चुनाव से पहले सियासी जमीन तैयार कर रहे हैं. इस बैठक में संघ के सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबोले शामिल होंगे. बैठक में संघ की ओर से बीजेपी का काम देख रहे सह सरकार्यवाह अरुण कुमार भी मौजूद रहेंगे. सरस्वती शिशु मंदिर निरालानगर में बैठक मंगलवार को दोपहर 1 बजे से शुरू होगी. 

भूपेंद्र चौधरी और धर्मपाल देंगे रिपोर्ट

बैठक में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी भी मौजूद रहेंगे. वहीं मौजूदा प्रदेश महामंत्री संगठन धर्मपाल को भी बैठक में बुलाया गया है. बीजेपी बैठक में बूथ सशक्तिकरण अभियान की जानकारी देगी. 26 सितम्बर से शुरू हो रहा बूथ सशक्तिकरण अभियान नए वोटर बनाने के अभियान में संघ की ली मदद कैसे ली जाए इस पर भी कार्ययोजना बनेगी. शाम पांच बजे एक सत्र में सरकार और संघ के बीच समन्वय पर बैठक होगी. इसमें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक और केशव प्रसाद मौर्या भी मौजूद रहेंगे. सरकार के कुछ मंत्री भी बैठक में होंगे शामिल. दलित और आदिवासी बस्तियों तक अधिक से अधिक पहुंचने का लक्ष्य है. बताया जा रहा है कि संघ के सरसंघचालक मोहन भागवत 22-24 सितंबर तक लखनऊ में रहेंगे. 
यह भी पढ़ें: Pilibhit News : स्वयंसेवक को पीटने और RSS का ध्वज फेंकने का आरोप, मुश्किल में BSP नेता

नियुक्ति पाने सियासी परिक्रमा का दौर शुरू

इस बीच सोमवार को बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी दिल्ली पहुंचे. यहां वह राष्ट्रीय महामंत्री संगठन बीएल सन्तोष और कई बडे़ नेताओं से मुलाकात करेंगे. एमएलसी की खाली सीट, निगम और आयोगों में खाली पदों पर जल्द नियुक्तियां होंगी. इस बीच प्रदेश के कई नेताओं ने संघ और भाजपा के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात तेज कर दी है.

WATCH:Horoscope: बगैर कुंडली के जानें कौन सा ग्रह कर रहा है आपको परेशान, ये ज्योतिषीय उपाय दूर करेगा सारे कष्ट

Read More
{}{}