trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand02360220
Home >>UP Politics

जब यूपी विधानसभा में राजभर ने दिया अंग्रेजी में भाषण, सरकार और विपक्षी विधायक मुस्कराते नजर आए

UP Assembly Monsoon Session: मंच और मीडिया के सामने तड़ातड़ बोलने वाले यूपी सरकार के मंत्री और सुभासपा अध्यक्ष ओपी राजभर के विधानसभा के मानसून सत्र में मंगलवार को सपा की तरफ से पूछे गए एक सवाल का जवाब देने में पसीने छूट गए. वो सवाल पढ़ते हुए बुरी तरह से अटक रहे थे.

Advertisement
जब यूपी विधानसभा में राजभर ने दिया अंग्रेजी में भाषण, सरकार और विपक्षी विधायक मुस्कराते नजर आए
Stop
Pradeep Kumar Raghav |Updated: Jul 30, 2024, 04:00 PM IST

UP Assembly Monsoon Session: सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष और यूपी सरकार के मंत्री ओपी राजभर मौका पड़ने पर अपने विरोधियों पर चुटकी लेना नहीं भूलते. चाहें कोई राजनीतिक मंच हो या फिर पत्रकारों से वार्ता, ओपी राजभर अपने बड़बोले अंदाज और हाजिर जवाबी के लिए जाने जाते हैं लेकिन यूपी विधानसभा के मानसून सत्र में मंगलवार को कुछ ऐसा हुआ कि राजभर को अपनी बात बीच में छोड़कर असहज होकर बैठना पड़ा. 

अंग्रेजी में ठीक से नहीं पड़ पाए राजभर
यूपी विधानसभा के मॉनसून सत्र में मंगलवार को पंचायती राज एवं अल्‍पसंख्‍यक कल्‍याण विभाग मंत्री ओमप्रकाश राजभर से सपा की तरफ से सवाल पूछा गया. इसका सवाल का उत्‍तर देने के लिए ओपी राजभर अपनी सीट से खड़े हुए. राजभर फाइल पढ़कर जवाब देने लेगे.  जवाब अंग्रेजी में लिखा था जिसे पढ़ते हुए राजभर फंसने लगे. अटक-अटक कर राजभर फाइल पढ़े जा रहे थे. यह देखकर नेता प्रतिपक्ष माता प्रसाद पांडे और शिवपाल यादव समेत तमाम विपक्षी सदस्य धीरे-धीरे हंसने लगा. इस पर स्पीकर और शिवपाल यादव ने कहा कि राजभर अपने जवाब की फाइल संबंधित विधायक के पास पहुंचा दें. उन्‍हें पढ़ने की जरूरत नहीं है. 

ये भी पढ़ें:  चचा बेचारा हमेशा मार खाता है... यूपी विधानसभा में सीएम योगी और शिवपाल में चली चर्चा तो खूब लगे ठहाके

महबूब अली ने राजभर से कह दी ऐसी बात  
अमरोहा के सपा विधायक महबूब अली ने तो यहां तक कह दिया कि मंत्रीजी यह नहीं कह पा रहे कि मुझे पढ़ने में दिक्‍कत है. इतना बोलने में क्‍या जा रहा है. इस पर स्‍पीकर ने राजभर का बचाव करते हुए कहा ऐसी बात नहीं है. इस दौरान विपक्षी खेमे के सदस्‍य मुस्‍कुराते नजर आए.

सीएम योगी और शिवपाल में चले तीर
वहीं यूपी विधानसभा के मानसून सत्र में मंगलवार को सीएम योगी ने हंसी-हंसी में सपा नेता शिवपाल यादव पर तंज कसा. उन्होंने माता प्रसाद पांडे को नेता प्रतिपक्ष चुने जाने को लेकर शिवपाल यादव पर तंज कस डाला और साथ ही अखिलेश यादव को भी निशाने पर लिया. सीएम योगी ने कहा कि भतीजा इतना डरा हुआ है कि चच्चा को गच्चा दे रहा है.

 

ये भी पढ़ें: क्‍या होता है अनुपूरक बजट?, आसान भाषा में समझें योगी सरकार को क्‍यों पड़ी जरूरत

 

 

Read More
{}{}