trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand02088801
Home >>UP Politics

लखनऊ: विधानमंडल के बजट सत्र से पहले भाजपा व सपा की बैठक, विपक्ष को जवाब देने की रणनीति होगी साझा

UP Budget: सीएम योगी आज सर्वदलीय बैठक में शामिल होंगे. आज लखनऊ में भाजपा विधानमंडल दल की बैठक लोकभवन में शाम 5 बजे होगी.

Advertisement
लखनऊ: विधानमंडल के बजट सत्र से पहले भाजपा व सपा की बैठक, विपक्ष को जवाब देने की रणनीति होगी साझा
Stop
Updated: Feb 01, 2024, 10:20 AM IST

मयूर शुक्ला/लखनऊ: विधानमंडल के बजट सत्र के दौरान विपक्ष जहां सदन में यूपी सरकार को घेरने की कोशिश करेगा, वहीं सत्ता पक्ष भी विपक्ष के हमलों से निपटने के लिए कमर कसेगा. दो फरवरी से शुरू होने वाले बजट सत्र से पहले भाजपा विधानमंडल दल की बैठक आज यानी 1 फरवरी को होगी. पहली बैठक में बजट सत्र के दौरान विपक्ष के हमलों से निपटने के तौर-तरीकों पर चर्चा होगी. सर्वदलीय बैठक भी होगी जिसमें सीएम योगी भी मौजूद रहेंगे.

भाजपा विधानमंडल दल की बैठक
आज राजधानी में भाजपा विधानमंडल दल की बैठक लोकभवन में शाम 5 बजे होगी. इस बैठक में सभी MLA और MLC मौजूद होंगे. साथ ही सहयोगी दल के सदस्य भी मौजूद होंगे. विपक्ष को जवाब देने की रणनीति साझा होगी. 

सपा विधानमंडल दल की बैठक
सपा विधानमंडल दल की बैठक भी सपा कार्यालय पर होगी. ये बैठक  शाम 3 बजे होगी. इस बैठक में नेता विपक्ष अखिलेश यादव भी मौजूद रहेंगे. सत्र के दौरान सरकार को घेरने की रणनीति  पर विचार-विमर्श होगा.  इसमें विधानसभा एवं विधान परिषद के सभी सदस्यों को अनिवार्य रूप से उपस्थित रहने के निर्देश दिए गए हैं

 सतीश महाना की अध्यक्षता में सर्वदलीय बैठक
शुक्रवार से शुरू होने वाले विधानमंडल के बजट सत्र से पहले गुरुवार दोपहर 12.30 बजे विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना की अध्यक्षता में सर्वदलीय बैठक होगी.  इससे पहले सुबह 11.30 बजे विधानसभा की कार्यमंत्रणा समिति की बैठक होगी, जिसमें सत्र के लिए सदन का विस्तृत कार्यक्रम तय किया जाएगा. सर्वदलीय बैठक में बतौर नेता सदन मुख्यमंत्री योगी, संसदीय कार्य मंत्री सुरेश कुमार खन्ना, नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव तथा अन्य दलीय नेता बैठक में मौजूद रहेंगे.

पांच फरवरी को बजट 
विधानमंडल सत्र के दौरान योगी सरकार पांच फरवरी को वर्ष 2024-25 का बजट दोनों सदनों में पेश करेगी. बजट का आकार लगभग 7.5 लाख करोड़ रुपये होने की संभावना है. 2 फरवरी को विधानमंडल सत्र के पहले दिन विधानसभा और विधान परिषद के संयुक्त सदन में राज्यपाल आनंदीबेन पटेल अभिभाषण प्रस्तुत करेंग. तीन फरवरी को शनिवार के दिन भी सदन की बैठक आहूत होगी. इस बैठक में बीजेपी विधायक मानवेंद्र सिंह और सपा विधायक एसपी यादव के निधन पर शोक प्रस्ताव पारित कर कार्यवाही स्थगित की जाएगी.  सरकार की ओर से 5 फरवरी सोमवार को बजट प्रस्ताव दोनों सदनों में पेश किया जा सकता है.

Mathura News: 23 साल पुराने केस में 15 आरोपियों को आजीवन कारावास, जानें क्या था दतिया कांड

Read More
{}{}