Home >>UP Politics

UP BJP: यूपी में बीजेपी का वोट शेयर क्यों कम हुआ? आज हाई कमान के सामने पेश होगी रिपोर्ट

UP BJP: भाजपा की इस बैठक में लोकसभा चुनाव में हारी हुई सीटों पर चर्चा के साथ ही उपचुनाव की तैयारियों को लेकर भी चर्चा होगी.लोकसभा चुनाव में दलितों-पिछड़ों के वोट क्यों कम मिले? कैसे उसे फिर से अपना बनाया जा सकता है. 

Advertisement
UP BJP
Stop
Zee News Desk|Updated: Jul 06, 2024, 10:55 AM IST

UP BJP: भाजपा लखनऊ प्रदेश कार्यालय में शनिवार और रविवार को बैठक है. बीजेपी की बैठक में लोकसभा चुनाव में हारी हुई सीटों पर चर्चा के साथ ही उपचुनाव की तैयारियों को लेकर भी चर्चा की जाएगी. प्रदेश कार्यालय में दिन पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री (संगठन) बीएल संतोष प्रदेश पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगे. इसके साथ ही  10 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव की रणनीति तय करेंगे. बता दें कि लोकसभा चुनाव ने के बाद भाजपा की यह पहली बड़ी बैठक है, जिसमें तमाम मुद्दों पर चर्चा होगी.

बैठक में किन विषयों पर चर्चा? 
भाजपा प्रदेश कार्यालय में शनिवार को पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री (संगठन) बीएल संतोष प्रदेश पदाधिकारियों के साथ लोकसभा चुनाव में हारी हुई सीटों की वजहों पर मंथन करेंगे.बैठक में कितने सत्र रहेंगे? कैसे बीजेपी मिशन 2027 पर काम करे, इसका रोड मैप तय होगा. इसकी पूरी रूपरेखा लखनऊ में दो दिन की बैठक में बनेगी.  इसमें कई अहम मुद्दों पर चर्चा होगी.  लोकसभा चुनाव दलितों और पिछड़ों के वोट बीजेपी को क्यों कम मिले? कैसे वोट बैंक को पाले में लाया जाए. इसका रोड मैप इस बैठक में तय किया जाएगा. इस पर बात करने के लिए क्षेत्रीय अध्यक्षों के साथ क्षेत्रीय प्रभारियों और प्रदेश पदाधिकारियों को बुलाया गया है.   इसके साथ ही, 10 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव की रणनीति तय करेंगे.

14 जुलाई को बैठक
14 जुलाई को लखनऊ में बीजेपी प्रदेश कार्यकारिणी भी लखनऊ में प्रस्तावित है.इस बैठक में 14 जुलाई को पहली बार होने जा रही विस्तारित प्रदेश कार्यसमिति की भी रूपरेखा भी बनेगी. इस कार्यसमिति में राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह शामिल होंगे. इस कार्यसमिति की बैठक में पहली बार बीजेपी के संगठन की दृष्टि से बने 1918 मंडलों के मंडल अध्यक्ष बुलाए गए हैं. 

हार पर बीएल संतोष करेंगे बात
बीएल संतोष सरकार के मंत्रियों से भी बात करेंगे. यूपी सरकार में शामिल 16 मंत्री अपना ही क्षेत्र नहीं जीत सका था. बीजेपी की बैठक में लोकसभा चुनाव में हारी हुई सीटों पर चर्चा के साथ ही उपचुनाव की तैयारियों को लेकर भी चर्चा की जाएगी.

रिपोर्ट तैयार
पार्टी के 40 नेताओं ने लोकसभा क्षेत्रों का दौरा कर ये रिपोर्ट तैयार की है.  पहली बार केंद्रीय नेतृत्व के सामने टास्क फोर्स की समीक्षा रिपोर्ट होगी. अपने दौरे के दौरान इन नेताओं ने सभी विधानसभा क्षेत्रों की अलग-अलग बैठक बुलाकर पार्टी के खराब प्रदर्शन के कारण जाने.फिर अपनी रिपोर्ट तैयार की है.

कौन हैं हाथरस वाले बाबा का दाहिना हाथ, देव प्रकाश की गिरफ्तारी से खुलेंगे गहरे राज

 

{}{}