trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand02104160
Home >>UP Politics

चाचा शिवपाल के नाम पर आप छेड़ते रहते हैं...सीएम योगी पर अखिलेश यादव ने किया पलटवार

Akhilesh Yadav Speech in Vidhansabha: राज्‍यपाल के अभिभाषण के दौरान नेता सदन सीएम योगी ने सपा अध्‍यक्ष अखिलेश यादव को चाचा शिवपाल के नाम पर निशाने पर लिया था. शनिवार को जब विधानसभा में बजट पर चर्चा शुरू हुई तो अखिलेश यादव ने सीएम योगी को उसी अंदाज में पलटवार किया. 

Advertisement
Akhilesh Yadav
Stop
Zee News Desk|Updated: Feb 10, 2024, 07:00 PM IST

Akhilesh Yadav Speech in Vidhansabha: यूपी विधानसभा में राज्‍यपाल के अभिभाषण के दौरान नेता सदन सीएम योगी ने सपा अध्‍यक्ष अखिलेश यादव को चाचा शिवपाल के नाम पर निशाने पर लिया था. शनिवार को जब विधानसभा में बजट पर चर्चा शुरू हुई तो अखिलेश यादव ने सीएम योगी को उसी अंदाज में पलटवार किया. सपा अध्‍यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि आप यूपी के सीएम हैं और आप हमें चाचा शिवपाल के नाम पर छेड़ते हैं. मैं किसी के नाम पर आपको नहीं छेड़ता. 

बजट खर्च नहीं कर पाती सरकार 
इस दौरान सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि सरकार हर बार सबसे बड़ा बजट पेश करती है पर उसे खर्च नहीं कर पाती है. उन्‍होंने कहा कि सरकार ने जितना आवंटन किया, उस पर खर्च कितना हुआ है, इसकी जानकारी नहीं देती है. 

10 फीसदी संपन्‍न लोगों के लिए बजट 
अखिलेश ने अलग-अलग विभागों को पिछले वर्ष आवंटित किए गए बजट और उस पर हुए खर्च का जिक्र किया. उन्होंने कहा कि क्या शेरो-शायरी से जमीन तक बातें पहुंच जाएगी. उन्‍होंने कहा कि जो बातें मैंने कही है, उस पर क्या कहेंगे, सदन जाने कि आप बजट क्यों नहीं खर्च कर पा रहे हो या आप जो प्रोविजन कर रहे हो, वह आंकड़े गलत हैं या जो खर्च करने जा रहे हैं तो वो आंकड़े गलत हैं. भाजपा की नीति आम जनता के लिए नहीं है, वह सिर्फ 10 प्रतिशत संपन्न लोगों के लिए है. 

सरकार खर्च नहीं कर पाती बजट 
सपा अध्‍यक्ष ने सवाल करते हुए कहा कि यह सरकार की अब तक का सबसे बड़ा बजट है तो सरकार क्यों खर्च नहीं कर पाती है, केवल टोटल बजट है और जो वास्तविक व्यय है, उसमें फर्क क्यों आता है. मुझे उम्मीद की वित्त मंत्री जब अपनी बात रखें तो यह भी बताएं कि पिछली बार जिस दिन विभागों में आपने जो बजट दिया था, जो प्रोविजंस किए थे, उसके एक्सपेंडिचर में क्या दिखाई दे रहे हैं. आखिरकार सरकार खर्च क्यों नहीं कर पा रही है, बजट इतना बड़ा है तो खर्च कितना है. 

90 फीसदी जनता के लिए क्‍या?
अखिलेश यादव ने एक शेर के साथ अपनी बात कही. उन्होंने कहा कि शेर उनके मुंह से अब अच्छे नहीं लगते, 46 में 56 की जो बात करते हैं. उन्होंने कहा कि यूपी का बजट सात लाख करोड़ का हो या आठ लाख करोड़ का, पर सबसे बड़ा सवाल यही है कि प्रदेश की 90 फीसदी जनता के लिए क्या है?

यह भी पढ़ें : RLD का सपा से अलग होने पर सीएम योगी ने कसा तंज, विधानसभा में बोले-आज कोई साथ आने को तैयार नहीं
 

Read More
{}{}