trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand02186904
Home >>यूपी एवं उत्‍तराखंड

Paper Leak Case Mastermind: यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती केस का मास्टरमाइंड दबोचा गया, रिसॉर्ट में कराई थी हजारों को नकल

Mastermind Rajeev Nayan Mishra Arrested: आरोप है कि मास्टरमाइंड राजीव नयन द्वारा पहले भी कई बड़े एग्जाम के पेपर लीक किए जा चुके हैंं. जिसके लिए उसे कई बार जेल जाना पड़ा है.

Advertisement
Paper Leak Case Mastermind
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Apr 03, 2024, 02:01 PM IST

विशाल सिंह / लखनऊ: UP Police Constable Paper Leak Case: एसटीएफ को यूपी पुलिस पेपर लीक मामले में बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. दरअसल चर्चित मामले का मास्टरमाइंड राजीव नयन मिश्रा आखिरकरा गिरफ्तार कर लिया गया है. एसटीएफ की मेरठ यूनिट ने आज यानी बुधवार की सुबह मुख्य आरोपी राजीव नयन मिश्रा को दिल्ली से सटे नोएडा से गिरफ्तार कर लिया है. आरोप है कि पहले भी कई बड़े एग्जाम के पेपर मास्टरमाइंड द्वारा लीक किया जा चुका हैं. जिसके लिए उसे जेल की हवा भी खानी पड़ी है.

मुखबिर की सूचना

मुखबिर की सूचना मिलने पर यूपी पुलिस आरक्षी परीक्षा का पेपर लीक मामले का मुख्य अभियुक्त राजीव नयन मिश्रा को परी चौक ग्रेटर नोएडा से गिरफ्तार कर लिया गया. स्व. दीनानाथ मिश्रा का बेटा राजीव नयन मिश्रा अमोरा गांव, थाना मेजा प्रयागराज निवासी है और मौजूदा समय में 97 भरत नगर जेके रोड भोपाल में रहता है जिसे परी चौक ग्रेटर नोएडा से धरा गया है. 

यूपी टेट पेपर लीक में जा चुका है जेल 
अभियुक्त राजीव थाना कंकरखेड़ा मेरठ के केस क्राइम 166/24 अन्तर्गत धारा कई धाराओं में वांछित चल रहा था. उसके खिलाफ 420/467/468/471/120B IPC 2/3/7/8/9 के तब मामला दर्ज है. उत्तर प्रदेश सार्वजनिक परीक्षा अधिनियम में वह वांछित था. इसी केस में अभियुक्त राजीव को दाखिल किया गया है और पूछताछ में ये भी सामने आया है कि गुड़गांव के अलावा राजीव ने रीवा के एक रिसोर्ट में भी अपने गैंग  के साथ उसने पेपर पढ़वाया था. पूर्व में राजीव NHM घोटाले में ग्वालियर और यूपी टेट पेपर लीक में कौशांबी से जेल भेजा जा चुका है.

आरोप है कि पेपर लीक की पटकथा राजीव नयन मिश्रा ने ही तैयार की थी. अहमदाबाद में टीसीआई कंपनी के वेयरहाउस से इन पेपर को आउट किया गया था. पेपर छपाई और सीलबंद होने के बाद इसी टीसीआई कंपनी को यूपी तक लाने की जिम्मेदारी दी गई थी. टीसीआई कंपनी के दो कर्मियों शिवम, रोहित पांडेय व एक पूर्व कर्मी अभिषेक को एसटीएफ ने गिरफ्तार कर लिया था. आरोपियों की निशानदेही पर डॉक्टर शुभम मंडल को बीते शनिवार को धर लिया गया जोकि सीलबंद बक्सों को खोलने का आरोपी है. मास्टरमाइंड रवि अत्री और राजीव नयन मिश्रा पर आरोप है कि इन्होंने ही पेपर लीक की पटकथा तैयार की थी.

और पढ़ें- UP News: सीनियर जज रात में बुलाता है... खुलासा करने वाली महिला जज का एक और धमाका 

Read More
{}{}