trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01899142
Home >>यूपी एवं उत्‍तराखंड

muzaffarnagar: फर्जी दरोगा वर्दी के दम पर कर चुका कई शादियां, ऐसे चढ़ा पुलिस के हत्थे

UP Muzaffarnagar: मामला उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर का है, जहां पुलिस ने आज एक फर्जी RPF के दरोगा को गिरफ्तार किया है. जानें क्या है पूरा मामला....  

Advertisement
(File Photo)
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Oct 03, 2023, 11:51 PM IST

Ankit Mittal/ Muzaffarnagar: उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जनपद पुलिस ने आरपीएफ के एक फर्जी दरोगा को गिरफ्तार किया है. जिसके पास से पुलिस ने फर्जी आई कार्ड वर्दी और अन्य सामान भी बरामद किया गया है. यह शख्स RPF का फर्जी दरोगा बनकर कई शादियां भी कर चुका है. यह शख्स नौकरी करने वाली युवतियों को वर्दी के प्रभाव में अपने चंगुल में फंसा लेता था जिसके बाद उनसे अवैध रूप से धन उगाई करता था. 

दरअसल मामला नई मंडी कोतवाली क्षेत्र का है जहां पर आज पुलिस ने एक सनसनीखेज खुलासा करते हुए एक ऐसे शख्स को गिरफ्तार किया है जो आरपीएफ का फर्जी दरोगा बनकर युवतियों को ठगता था. जानकारी के मुताबिक पुलिस पूछताछ में खुलासा हुआ है कि तासीन नाम का यह शख्स रेलवे पुलिस का फर्जी दरोगा बनकर बाकायदा पुलिस की वर्दी पहनकर नौकरी पेशा करने वाली युवतियों को निशाना बनाता था और वर्दी के प्रभाव में उन्हें अपने चंगुल में फंसा लेता था. इसके बाद यह शख्स उन युवतियों से धन उगाई करता था. गिरफ्त में आए तासीन नाम के इस व्यक्ति ने धोखाधड़ी कर कई युवतियों से शादी भी की हुई है. इसके पास से पुलिस ने आरपीएफ के दरोगा की फर्जी वर्दी ,आरपीएफ का फर्जी आई कार्ड, और कई अन्य सामान भी बरामद किए हैं. 

ये खबर भी पढ़ें- 72 घंटे में यूपी आ रहे हैं चमत्कारी बाबा, इस जिले वाले तैयार रखें अपना पर्चा

आपको बता दे कि दिल्ली निवासी लाडली नाम की एक महिला ने नई मंडी थाने पर लिखित शिकायत करते हुए ये जानकारी दी थी कि मखियाली गांव निवासी तासीन चौधरी पुत्र मोहम्मद जमशेद ने जाली दस्तावेज दिखाकर खुद को RPF का फर्जी दरोगा बताते हुए पीड़ित महिला लाडली से शादी की थी. आरोप है की शादी के बाद यह फर्जी दरोगा तासीन पीड़िता के साथ अप्राकृतिक संबंध बनाते हुए मारपीट और गाली गलौज की घटना को लगातार अंजाम देता था. साथ ही आरोप है कि इस फर्जी दरोगा ने अपनी पहली शादी को छुपा कर दूसरी शादी की थी पीड़ित महिला की माने तो इस आरोपी फर्जी दरोगा तासीन ने जालसाजी से उससे ओर अपनी दूसरी पत्नी तरककुम जहरा से लाखों रुपए हड़प कर फोन पर तीन तलाक देकर खुद से अलग कर दिया है. 

पीड़ित महिला लाडली की शिकायत पर पुलिस ने इस मामले में तुरंत आरोपी फर्जी दरोगा तासीन के विरुद्ध धारा 420 ,406 ,467, 468, 469 ,470 ,471 ,377 ,495 ,323, 504 ,506 ,170 ,171 और 3/4 मुस्लिम महिला विवाह अधिकार संरक्षण एक्ट 2019 में मुकदमा दर्ज कर मंगलवार को इस फर्जी दरोगा को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. 

इस मामले में नई मंडी क्षेत्राधिकारी हेमंत कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि थाना नई मंडी पुलिस के द्वारा एक अभियुक्त को गिरफ्तार किया गया है जिसका नाम है तासीन चौधरी पिता का नाम शमशेर जो की मखियाली थाना नई मंडी का रहने वाला है.  जांच में पाया गया है कि यह RPF का फर्जी दरोगा है इसके पास से फर्जी आई कार्ड ,फर्जी दरोगा की वर्दी तथा अन्य फर्जी डॉक्यूमेंट मिले हैं इसके द्वारा फर्जी दरोगा बनाकर दो शादी भी की गई है इस संबंध में सुसंगत धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर आवश्यक वैधानिक कार्रवाई जारी है. 

Rishabh Pant पहुंचे केदारनाथ धाम, एक्सीडेंट के बाद पहली बार निकले दर्शन को

Read More
{}{}