Home >>UPUK Trending News

Uttarakhand weather: उत्तराखंड में 3 दिन ओले और बारिश के लिए रहो तैयार, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Uttarakhand weather update: मौसम विभाग ने जानकारी देते हुए बताया कि आने वाली 19-21 फरवरी तक नैनीताल में मौसम खराब रह सकता है. वहीं पूरे उत्तराखंड में बिजली चमकने के साथ ओलावृष्टि का येलो अलर्ट जारी किया है.  

Advertisement
Uttarakhand weather
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Feb 18, 2024, 08:31 PM IST

Uttarakhand weather update: पिछले कई दिनों से में चमकदार धूप खिलने से तापमान में बढोत्तरी दर्ज की गई है. नैनीताल में मौसम फिर से बदलने वाला है. यहां पर सोमवार से मौसम में परिवर्तन हो सकता है. इसे लेकर मौसम विज्ञान विभाग ने पूर्वानुमान जारी किया है. इसके अनुसार कल से तीन दिनों तक नैनीताल जिले के विभिन्न क्षेत्रों में भारी वर्षा हो सकती है.
 
मौसम विभाग के द्वारा अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग ने जानकारी देते हुए बताया कि आने वाली 19-21 फरवरी तक मौसम खराब रह सकता है. विभाग ने आने वाले दिनों में बारिश, ओलावृष्टि, अतिवृष्टि का अनुमान जताया किया है. मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार कल से तीन दिनों तक नैनीताल जिले के विभिन्न क्षेत्रों में भारी वर्षा हो सकती है. अपर जिलाधिकारी फिंचाराम चौहान ने सभी अधिकारियों को अलर्ट मोड पर रहने के निर्देश दिए हैं. लोनिवि से हिमपात व भूस्खलन से संवेदनशील मार्गों पर जेसीबी मशीनें व गैंग कर्मिकों की तैनाती रखने को कहा गया है. 

वहीं पूरे उत्तराखंड की बात करें तो यहा पर कई जिलों में 18 से 21 फरवरी तक मौसम बदलेगा.
मौसम को देखते हुए डीएम ने सभी विभागों को अलर्ट गरहने के निर्देश दिए हैं. इसमें से उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर और पिथौरागढ़ जिले में बिजली चमकने के साथ ओलावृष्टि का येलो अलर्ट जारी किया है. 

यह भी पढ़े-  Salim Sherwani: सलीम शेरवानी ने दिया सपा राष्ट्रीय महासचिव पद से इस्तीफा, स्वामी प्रसाद मौर्य के बाद एक और झटका

{}{}