trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01883836
Home >>UPUK Trending News

UP Clerk Job: यूपी में 5500 क्लर्क भर्ती, 12वीं पास की सरकारी नौकरी में मिलेगी मोटी सैलरी

UPSSSC Recruitment 2023: यूपी के लोगों के लिए एक बहुत ही अच्छी खबर है, दरअसल, उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की ओर से कनिष्ठ सहायक, कनिष्ठ लिपिक के साथ ही सहायक स्तर तृतीय व टंकक की वैकेंसी को बढ़ाने का निर्णय लिया है. आयोग के सचिव अवनीश सक्सेना की ओर से इस संबंध में और जानकारी दी गई.

Advertisement
UP Govt Jobs
Stop
Padma Shree Shubham|Updated: Sep 23, 2023, 05:26 PM IST

UPSSSC Sarkari Naukari: उत्तर प्रदेश के लोगों के लिए एक अच्छी खबर है. दरअसल, यूपी सरकार के अलग अलग विभागों में रिक्त पदों को भरने का निर्णय लिया गया है. कनिष्ठ सहायक, कनिष्ठ लिपिक के साथ ही सहायक स्तर तृतीय व टंकक के कुल 5512 पदों को भरने की योजना है. इसमें कुल 3768 सामान्य चयन के, 63 विशेष यानी कुल 3831 पदों के साथ साथ कनिष्ठ सहायक / टंकक कम कनिष्ठ लिपिक के पदों को भरना भी शामिल है जोकि 1681 पद हैं जिनमें 1518 पद सामान्य चयन के हैं और बाकि के 163 पद विशेष चयन के हैं. इस तरह सभी पदों की बात करें तो 5286 पद सामान्य चयन के होंगे और 226 पद को विशेष चयन के लिए रखा गया है. 

शुल्क समायोजन व आवेदन
उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के सचिव हैं अवनीश सक्सेना जिन्होंने इस संबंध में कई जानकारियां दी हैं. सचिव के मुताबिक 12 सितम्बर को इन पदों पर चयन के लिए आवेदन पत्र मांगे जाएंगे. इन भर्तियों के लिए तय किए गए आवेदन शुल्क व आवेदन जमा करने के लिए अंतिम तारीख 3 अक्टूबर तय हुई है. वहीं 10 अक्टूबर तक शुल्क समायोजन व आवेदन में किसी भी तरह के संशोधन किया जा सकेगा. 

किन्हें आवेदन करने की जरूरत नहीं
उन सभी अभ्यर्थी को दोबारा आवेदन करने की कोई जरूरत नहीं है जो पहले यानी 4 अगस्त 2023 को आयोग के प्रकाशित विज्ञापन संख्या-08- परीक्षा /2023 के तहत अपना आवेदन आनलाइन दर्ज कर चुके हैं. पहले के जमा आवेदन को ही इन रिक्तियों के लिए मान्य मान लिया जाएगा. 

नियम और शर्त
इस बारे में आयोग के सचिव अवनीश सक्सेना ने जानकारी दी है कि इस भर्ती प्रक्रिया में बाकी के नियम और शर्त पहले की तरह ही होंगी. जो भी अभ्यर्थी पहले ही इसके लिए आवेदन कर चुके हैं उनके फिर से आवेदन नहीं भरना है. ऑनलाइन आवेदन करने के साथ ही शुल्क जमा करने से लेकर आवेदन सब्मिट करने की तारीख भी पूर्व की निर्धारित रहेगी.

और पढ़ें- Shaniwar Ke Upay: नजर दोष हो या बड़ी विपदा, शनिवार को करें ये अचूक उपाय, शनिदेव होंगे प्रसन्न 

और पढ़ें- Ragneeti Love Story: दूर देश में परिणीति-राघव की हुई पहली मुलाकात, ऐसे शुरू हुई ​Ragneeti की लव स्टोरी  

Read More
{}{}