trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01983510
Home >>UPUK Trending News

UP Weather Update Today: यूपीवासी कड़ाके की ठंड के लिए रहें तैयार, अगले दो दिन झमाझम बारिश के आसार!

UP Rain Alert Today: मौसम विभाग ने 30 नवंबर यानी आज यूपी के कुछ स्थान पर बारिश को लेकर पूर्वानुमान जारी किया है. आइये जानते हैं आने वाले दिनों में मौसम कैसा रहेगा? 

Advertisement
UP Weather Update
Stop
Pranjali Mishra|Updated: Nov 30, 2023, 08:43 AM IST

UP Weather Update: देश की राजधानी दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में ठंड ने दस्तक दे दी है. यूपी में भी मौसम का मिजाज बदल गया है. बीते दिनों में हुई हल्की बारिश के चलते तापमान में गिरावट देखने को मिली है. राजधानी लखनऊ समेत कई हिस्सों में सुबह और शाम कोहरे की चादर देखने को मिल रही है. ज्यादातर जिलों में शीत लहर चलने लगी है, जिससे ठिठुरन बढ़ रही है. मौसम विभाग के मुताबिक, आने वाले दिनों में अभी ऐसा ही मौसम रहने की संभावना है. 

यूपी के कुछ स्थानों पर बारिश का अनुमान
मौसम विभाग ने 2 दिसंबर तक कुछ स्थानों पर बारिश का पूर्वानुमान जारी किया है. इस दौरान पश्चिमी उत्तर प्रदेश में मौसम के संभवत शुष्क बना रहेगा. विभाग ने आज यानी बुधवार 30 नवंबर को प्रदेश में एक या दो स्थानों पर बारिश/गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना जताई है. वहीं तापमान में अगले 5 दिन तक कोई बड़ा बदलाव होने की संभावना नहीं है. हालांकि, उसके बाद न्यूनतम तापमान में गिरावट देखने को मिल सकती है. 

अगले 24 घंटे देशभर में कैसा रहेगा मौसम
स्काईमेट वेदर के मुताबिक, अगले 24 घंटों के दौरान, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और उत्तरी राजस्थान, तेलंगाना, छत्तीसगढ़ और झारखंड में एक या दो स्थानों पर हल्की बारिश संभव है. पश्चिमी हिमालय पर हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी संभव है. अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में मध्यम से भारी बारिश संभव है. अंडमान सागर और इससे सटे दक्षिणपूर्व बंगाल की खाड़ी में समुद्र की स्थिति खराब से बहुत खराब रहेगी यहां पर तेज हवाओं के साथ समुद्र में ऊंची लहर उड़ सकती है. तटीय आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु में हल्की और मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश संभव है. आंतरिक तमिलनाडु, केरल और कर्नाटक में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. 

 

बीते 24 घंटे में कहां-कहां हुई बरसात
स्काईमेट वेदर के मुताबिक,पिछले 24 घंटों के दौरान, तेलंगाना और मराठवाड़ा में हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक-दो स्थानों पर भारी बारिश हुई. 
तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश के दक्षिणी तट, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, विदर्भ, दक्षिण-पूर्व मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में हल्की से मध्यम बारिश हुई. दिल्ली, हरियाणा, राजस्थान, मध्य महाराष्ट्र, आंतरिक कर्नाटक, आंतरिक तमिलनाडु के कुछ हिस्सों और बिहार और सिक्किम के अलग-अलग हिस्सों में गरज के साथ हल्की बारिश हुई. दिल्ली और एनसीआर का वायु गुणवत्ता सूचकांक सुधरकर खराब श्रेणी में दर्ज किया गया. 

Uttarkashi Tunnel Update: 24 या 48 घंटे...सुरंग से बाहर तो आ गए मजदूर, लेकिन घर कब तक जा पाएंगे मजदूर?

Read More
{}{}