trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01718395
Home >>UPUK Trending News

Weather Update: यूपी में अगले दो दिन तक बारिश को लेकर इन जिलों में येलो अलर्ट, चिलचिलाती गर्मी से मिलेगी राहत!

Uttar Pradesh Weather Update: यूपी में मंगलवार को कई जिलों में जमकर बारिश हुई. इसी बीच मौसम विभाग ने कई जिलों में येलो अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के मुताबिक, कई जिलों में तेज हवा तो कुछ में बारिश की संभावना है.   

Advertisement
UP Weather Update Today
Stop
Zee News Desk|Updated: May 31, 2023, 08:32 AM IST

UP Weather Update: उत्तर प्रदेश में इन दिनों मौसम का मिजाज बदला हुआ है. मंगलवार को नोएडा-गाजियाबाद समेत प्रदेश के कई हिस्सों में आंधी के साथ तेज बारिश हुई. तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई. बारिश के चलते लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिली है. मौसम विभाग की मानें तो आने वाले दो-तीन दिनों तक ऐसा ही मौसम रहने वाला है. 

इन जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी 
मौसम वैज्ञानिक मोहम्मद दानिश ने बताया कि अगले दो दिनों तक पश्चिमी यूपी के इलाकों में 30 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने के साथ-साथ गरज और बिजली गिरने की भी संभावना है. मौसम विभाग ने बुधवार यानी आज के लिए कुछ जिलों में येलो अलर्ट जारी किया है. जिनमें सहारनपुर, शामली, मुजफ्फरनगर बागपत, मेरठ, गाजियाबाद, हापुड़, गौतम बुद्ध नगर, बुलंदशहर, अलीगढ़, मथुरा, हाथरस, आगरा, फिरोजाबाद, बिजनौर, अमरोहा, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, पीलीभीत, संभल और आसपास के क्षेत्र शामिल हैं. 

मौसम विभाग के मुताबिक, उत्तर प्रदेश के पश्चिमी जिलों में 2 जून तक थोड़ी बहुत बारिश के आसार हैं. इस दौरान दूसरे सभी जिलों में मौसम शुष्क बना रहेगा और तापमान में बढ़ोतरी दर्ज हो सकती है. 

अगले 24 घंटे देशभर में कैसा रहेगा मौसम का हाल 
स्काईमेट वेदर के मुताबिक, अगले 24 घंटों के दौरान राजस्थान, दक्षिण कर्नाटक, तटीय आंध्र प्रदेश और पश्चिमी हिमालय के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश संभव है. पश्चिमी हिमालय के ऊपरी इलाकों में छिटपुट हिमपात संभव है. राजस्थान, पंजाब, हरियाणा और दिल्ली के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश हो सकती है. इसके अलावा मध्य प्रदेश, सिक्किम, उत्तर पूर्व भारत और लक्षद्वीप के पश्चिमी हिस्सों में हल्की बारिश संभव है. 

बीते दिन देशभर में कैसा रहा मौसम? 
स्काईमेट वेदर के मुताबिक, पिछले 24 घंटों के दौरान पश्चिमी हिमालय, पंजाब, हरियाणा, गुजरात, तेलंगाना के विदर्भ भागों, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, पश्चिम राजस्थान, मध्य महाराष्ट्र में हल्की से मध्यम बारिश हुई है. राजस्थान, मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों, छत्तीसगढ़ ओडिशा, पश्चिम बंगाल, दिल्ली, निकोबार द्वीप समूह, तमिलनाडु और असम के एक या दो स्थानों पर हल्की बारिश हुई. पंजाब के कुछ हिस्सों में ओलावृष्टि हुई. गुजरात के ऊपर राजस्थान के कुछ हिस्सों में धूल भरी आंधी चली. 

Aaj Ka Rashifal 31 May 2023: इस राशि के जातकों का बॉस से होगा झगड़ा, जानिए किसकी खुलेगी किस्मत

UP Gold-Silver Price Today: सोने-चांदी के दाम में गिरावट, जानें यूपी में क्या भाव मिल रहा 10 ग्राम सोना

WATCH: नहीं देखा होगा ऐसा चमत्कार ! कार के पहिये के नीचे आने के बाद भी बच्ची उठकर घर की तरफ दौड़ी

Read More
{}{}