trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01718205
Home >>UPUK Trending News

UP Weather Alert Update: यूपी के इन 24 शहरों में आंधी-बारिश का अलर्ट, पश्चिमी विक्षोभ का असर बरकरार

UP Weather Alert Update: लगातार हो रही बारिश से यूपी का मौसम सुहावना हुआ है. यहां तापमान ग‍िरने से हवा में ठंडक महसूस की जा रही है. वहीं मौसम व‍िभाग ने मौसम को लेकर ये चेतावनी जारी कर दी है...  

Advertisement
UP Weather Alert Update
Stop
Sandeep Bhardwaj|Updated: May 30, 2023, 11:22 PM IST

UP Weather Alert Update: उत्तर प्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ का असर अब भी देखने को मिल रहा है. प्रदेश मौसम विभाग ने सोमवार को ही मौसम के लिए चेतावनी जारी कर दी थी. मौसम विभाग का कहना है कि लखनऊ के आस-पास के इलाकों में बादल गरज सकते हैं और थोड़ी बहुत बारिश के भी आसार हैं. जबकि पश्चिमी और पूर्वी उत्तर प्रदेश में 60 किमी प्रतिघंटा की रफ्तार से आंधी आ सकती है. मौसम विभाग के अधिकारियों का कहना है कि मंगलवार और बुधवार को मौसम में भारी बदलाव नजर आ सकता है. ऐसा माना जा रहा है कि जून महिने के आगाज प्रचंड धूप के साथ होगा. 

उत्तर प्रदेश में मौसम पल-पल बदल रहा है. जिसके चलते एक बार फिर मौसम केन्द्र लखनऊ ने चेतावनी जारी की है. मौसम विभाग का कहना है की पश्चिमी विक्षोभ का असर अभी पूरी तरह से खतम नहीं हुआ है. लखनऊ में सोमवार के दिन तापमान में भारी गिरावट देखने को मिला. सोमवार के दिन तापमान में 10.8 डिग्री तक और रात के तापमान में 5.9 डिग्री सेल्सियस तक गिरावट दर्ज हुई. मौसम वैज्ञानिकों ने मंगलवार को उत्तर प्रदेश के बिजनौर, मुजफ्फरनगर, मुरादाबाद, अमरोहा, जौनपुर, प्रतापगढ़, सुल्तानपुर, आजमगढ़, अंबेडकर नगर, संत रविदास नगर और वाराणसी समेत 24 जिलों में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है. 

Read More
{}{}