trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01833691
Home >>UPUK Trending News

UP Weather Update: यूपी में 24 घंटे के भीतर होगी झमाझम बारिश, 22 से 26 अगस्त तक का जानिए मौसम का हाल

Weather Update News: यूपी में अगले दो दिन झमाझम बारिश का दौर कई जगहों पर चल सकता है. तेज बारिश का सिलसिला थोड़ा थमने के बाद एक बार फिर से आने वाले कुछ दिनों में प्रदेश के पश्चिमी एरिया में भारी बारिश और उससे अधिक भारी बारिश पूर्वी एरिया में हो सकती है.

Advertisement
weather update (फाइल फोटो)
Stop
Zee News Desk|Updated: Aug 21, 2023, 07:27 AM IST

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में मौसम का हाल कुछ ऐसा है कि कभी तो तेज बारिश होने लगती है तो कभी हल्की बारिश से उमस का दौर चल पड़ता है. हालांकि जब से बारिश पड़ रही है तब से भीषण गर्मी से लोगों को राहत है. आने वाले कुछ दिनों में तेज बारिश पड़ने की संभावना है और अगले पांच दिन पूर्वी हिस्से में कई जगहों पर बारिश पड़ने के आसार हैं. 22 और 23 अगस्त का हाल ऐसा रहने वाला है कि पश्चिमी यूपी में कुछ जगहों पर मूसलाधार बारिश हो सकती है. 

प्रदेश में सोमवार यानी कई जिलों में बारिश पड़ने की संभावना है. मौसम विभाग की माने को आज पश्चिमी और पूर्वी हिस्से की कई जगहों पर बारिश पड़ सकती है और पश्चिमी यूपी में कई जगहों पर तेज बारिश की संभावना है जिसे लेकर विभाग ने पहले ही अलर्ट जारी कर दिया था. प्रदेश के इस एरिया में जिन जिलों में तेज बारिश होने की संभावना है, वो जिले हैं- 
सहारनपुर, मुजफ्फरनगर
बिजनौर, मुरादाबाद
रामपुर, बरेली
और पास इलाके
यूपी के दोनों ही एरिया मां बादल गरजने और बिजली गिरने के भी आसार हैं. 

यूपी मौसम विभाग की ओर से आज जिन जिलों में बादल गरजने और बिजली गिरने के आसार जताए गए हैं, वो जिले हैं- 
देवरिया, गोरखपुर
संतकबीर नगर, बस्ती
कुशीनगर, महाराजगंज
सिद्धार्थनगर और पास के इलाके.

जिन जिलों में बादल गरजने और बिजली गिरने की उम्मीद जताई गई है वो जिले हैं- 
गोंडा, बलरामपुर
श्रावस्ती, बहराइच
लखीमपुर खीरी
सीतापुर, सहारनपुर
शामली, मुजफ्फरनगर
बागपत और मेरठ और पास के इलाके
गाजियाबाद, हापुर
बिजनौर, अमरोहा
मुरादाबाद, रामपुर
बरेली, पीलीभीत
शाहजहांपुर, संभल
बदायूं और आसपास इलाके

पूर्वी और पश्चिमी यूपी में मौसम का हाल 
पश्चिमी यूपी में 22 अगस्त को करीब हर जगह और पूर्वी यूपी की कई जगहों पर गरज चमक के साथ बारिश पड़ने की संभावना है. पश्चिमी हिस्से में कई ऐसी जगहें होंगी जहां पर बहुत तेज बारिश हो सकती है, यहां तक मौसम विभाग ने बिजली गिरने को लेकर अलर्ट भी जारी कर दिया है और पूर्वी यूपी में एक दो जगह भारी बारिश पर और बिजली गिरने के आसार जताए गए हैं. 23 अगस्त को पश्चिमी यूपी की कई जगहों पर बारिश हो सकती है और कुछ ऐसी जगहें होंगी जहां पर बहुत तेज बारिश पड़ने की संभावना है. पूर्वी यूपी में करीब करीब सभी जगहों पर बारिश होने की संभावना है तो वहीं तेज बारिश का दौर कुछ जगहों पर चल सकता है. 

24 से 26 अगस्त 
पश्चिमी यूपी में 24 अगस्त को कम बारिश दर्ज की जा सकती है. यहां की कुछ जगहों पर ही बारिश हो सकती है. यहां इस दिन के लिए बारिश को लेकर कहीं भी तेज बारिश का अलर्ट नहीं है. पूर्वी हिस्से में इस दिन गरज चमक के साथ बारिश पड़ने की उम्मीद करीब करीब सभी जगहों पर है. तेज बारिश पड़ने के साथ ही बिजली गिरने की एक दो जगहों पर उम्मीद है.

और पढ़ें- Rashifal 21 August 2023: नागपंचमी पर मेष समेत इन दो राशियों की खुलेगी किस्मत, होगा धन लाभ, जानें क्या कहते हैं आपके सितारे   

Watch: Seema Haider ने हरी चूड़ियां पहन मनाई हरियाली तीज, सचिन के लिए मांगी ये मन्नत

Read More
{}{}