Home >>UPUK Trending News

UP Weather Update: यूपी में 63 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, जानें इस हफ्ते कैसा रहेगा प्रदेश में मौसम

Uttar Pradesh Weather: मौसम विभाग के मुताबिक, उत्तर प्रदेशवासियों को बारिश से अगले कुछ दिनों तक निजात नहीं मिलने वाली है. विभाग ने मंगलवार के लिए कई जिलों में येलो अलर्ट जारी किया है. 

Advertisement
UP Weather Update Today
Stop
Zee News Desk|Updated: Jul 11, 2023, 10:51 AM IST

UP Weather Update: उत्तर प्रदेश समेत देश के कई राज्यों में मानसून एक्टिव है. उत्तर प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में बीते कई दिनों से बार‍िश हो रही है. बरसात के चलते लोगों को गर्मी से राहत मिली है. हालांकि, कई जगहों पर जलभराव जैसी समस्या भी सामने आई है. मंगलवार सुबह से ही नोएडा-गाजियाबाद व आस-पास के इलाकों में बादल छाए रहे. जबकि कुछ जिलों में सोमवार से ही रुक-रुक कर बारिश हो रही है. मौसम विभाग की मानें तो 14 जुलाई तक प्रदेश में ऐसा ही मौसम बना रहेगा. 

यूपी में आज और कल कैसा रहेगा मौसम 
मौसम आंचलिक केंद्र लखनऊ के मुताबिक, राज्य के अधिकांश स्थानों पर बारिश/गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है. अलग-अलग स्थानों पर आंधी और बिजली चमकने के साथ भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है. वहीं, 12 जुलाई यानी बुधवार को पश्चिमी यूपी के अधिकांश हिस्सों पर गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है. जबकि पूर्वी उत्तर प्रदेश में कई स्थानों पर गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है. 

63 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट
पश्चिमी उत्तर प्रदेश के संभल, सहारनपुर, नोएडा, गाजियाबाद, बागपत, बरेली, मुजफ्फरनगर, कासगंज, अलीगढ़, संभल, बदायूं, रामपुर समेत 63 जिलों में आगले 24 घंटों में भारी बारिश की आशंका  जताई गई है. मौसम को लेकर इन जिलों में यलो अलर्ट जारी किया गया है. वहीं राजधानी लखनऊ और उसके आस-पास के जिलों में भी मौसम का हाल ऐसा ही रहने की उम्मीद जताई गई है.

खराब मौसम के चलते कई उड़ानों पर असर
खराब मौसम के चलते कई उड़ानों पर असर पड़ा है. दिल्ली-लखनऊ के बीच कई उड़ानें निरस्त हो गई हैं. विस्तारा की उड़ान दिल्ली के बजाय जयपुर पहुंची.  लखनऊ से जाने वाली 12 उड़ानें लेट हुईं. प्रयागराज जाने वाली इंडिगो की उड़ान निरस्त हो गई है. एयर इंडिया की AI 431, AI 432 लेट हुई. आकासा की बेंगलुरु-लखनऊ उड़ान भी लेट हुई. 

बसपा सुप्रीमो मायावती ने किया ट्वीट 
बसपा सुप्रीमो मायावती ने ट्वीट कर कहा,"यूपी सहित देश के अधिकतर राज्यों में भारी बारिश व बाढ़ के कारण आम जनजीवन काफी प्रभावित है. काफी जान-माल व पशुधन की हानि हुई है. शहरों का बुरा हाल है, किन्तु ग्रामीण इलाकों में लोगों के मकान गिरने व फसल की व्यापक बर्बादी आदि के कारण हालात काफी गंभीर व चिन्ताजनक है. ऐसे विकट हालात में सभी संबंधित राज्य सरकारें पीड़ित परिवार वालों की हर प्रकार से मदद के लिए पूरी ईमानदारी के साथ अपनी जिम्मेवारी को निभायें. केन्द्र की सरकार को भी आकलनों व बैठकों आदि से आगे बढ़कर राज्यों की मदद के लिए तत्काल आगे आना ज़रूरी, बीएसपी की यह मांग" 

Uttarakhand Weather Update: 'जरूरी न हो तो पहाड़ न आएं',उत्तराखंड के इन 8 जिलों में रेड अलर्ट घोषित 

Mangla Gauri Vrat 2023: सावन का दूसरा मंगला गौरी व्रत आज, पूजा के बाद जरूर पढ़ें कथा व जानें महत्व 

WATCH: व्रत के भोग में शामिल करें ये 5 चीजें, कभी महसूस नहीं करेंगे कमजोरी और थकान

{}{}