trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01705878
Home >>UPUK Trending News

UP Nagar Nikay Chunav 2023 : शपथग्रहण में देरी से नगरपालिका, नगर पंचायत चेयरमैन परेशान, 27 से 31 मई की तारीखों पर अटकलें

UP Nagar Nikay Chunav 2023 : यूपी निकाय चुनाव 2023 के परिणाम आने के बाद अब जल्द ही यूपी राज्य निर्वाचन आयोग चुने हुए पदाधिकारियों का शपथ ग्रहण करवाएगी. इसके अलावा नगर विकास विभाग की ओर से एक पाठशाला भी लगाई जाएगी जोकि नवनिर्वाचित पदाधिकारियों के लिए होगी.

Advertisement
Oath taking ceremony (फाइल फोटो)
Stop
Padma Shree Shubham|Updated: May 22, 2023, 10:54 AM IST

लखनऊ : यूपी में नगर निकाय चुनाव के नतीजे भले ही 13 मई को आ गए थे, लेकिन एक हफ्ते बाद भी शपथ ग्रहण की तारीखों को लेकर ऊहापोह की स्थिति है. राज्य निर्वाचन आयुक्त के पास आधिकारिक डेटा अपडेट न होने की देरी से नगरपालिका चेयरमैन, नगर पंचायत प्रमुख और नगर पंचायत सदस्य परेशान हैं. जबकि उनके समर्थक लगातार शपथ ग्रहण को लेकर दबाव बनाए हुए हैं. अब जिलों में नगरपालिका अध्यक्ष, पार्षद, नगर पंचायत अध्यक्ष और सदस्यों का शपथ ग्रहण 27 से 31 मई के बीच होने के आसार हैं. सभी 17 नगर निगम में बीजेपी के महापौर जीते हैं और सभी मेयर का शपथग्रहण भी इन्हीं में से किसी तारीख पर एक साथ होने की संभावना जताई जा रही है.

यूपी निकाय चुनाव 2023 के संपन्न होने के बाद अब यूपी राज्य निर्वाचन आयोग के द्वारा सरकार को रिजल्ट सौंप दिया जाएगा. बताया जा रहा है कि मई के आखिरी नवनिर्वाचित पदाधिकारी का शपथ ग्रहण करवाई जा सकती है. इतना ही नहीं खबर तो ये भी है कि नगर विकास विभाग की ओर से नवनिर्वाचित पदाधिकारियों की पाठशाला भी लगाई जाएगी. 

जल्द कराया जाएगा शपथ ग्रहण
चुनाव परिणाम मिलने के बाद नगर विकास विभाग के द्वारा तय किया जाएगा कि आखिर कब नवनिर्वाचित पदाधिकारियों को शपथ ग्रहण करवाया जाएगा. हालांकि, अंदाजा है कि 29 मई तक शपथ ग्रहण का कार्य पूरा कर लिया जाएगा. याद दिला दें कि इसी महीने की 13 तारीख को यूपी नगरीय निकाय के चुनाव के परिणाम घोषित किए गए थे और अब शपथ ग्रहण करवाने को लेकर योजनाए तय की जा रही हैं. 

पुख्ता की जा रही हैं व्यवस्था

चुनाव परिणाम मिलने के बाद 5 वर्ष के लिए निकाय गठन की अधिसूचना जारी की जाएगी. शपथ ग्रहण के साथ ही सदन और बोर्ड की बैठकें भी शुरू की जाएंगी. जून में ही अनिवार्य रूप से सदन और बोर्ड की बैठक कराने की भी पूरी तैयारी है. नवनिर्वाचित मेयर और अध्यक्षों को लखनऊ में टिप्स भी दिए जाएंगे. नगर विकास विभाग प्रशिक्षण कार्यक्रम में पीएम मोदी को बुलाने की तैयारी भी है. जिसे लेकर व्यवस्थाओं को पुख्ता किया जा रहा है.

और पढ़ें- बलिया: गंगा नदी में नाव पलटने से बड़ा हादसा, दो दर्जन से ज्यादा लोग डूबे, 4 शव बरामद

और पढ़ें- Aaj Ka Rashifal 22 May 2023: किन 3 राशियों को होने वाला है धन लाभ, किन्हें मिलेगी शुभ सूचना, पढ़िए दैनिक राशिफल
और पढ़ें- UP Gold-Silver Price Today: सोने की कीमत में जोरदार उछाल और चांदी स्थिर, जानिए सर्राफा बाजार का ताजा हाल

वीडियो देखें- बलिया: गंगा में नाव पलटी, घटनास्‍थल से 4 शव बरामद, 20 से 25 लोगों के लापता होने की आशंका

Read More
{}{}