trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01639973
Home >>UPUK Trending News

Umesh Pal Murder: माफिया अतीक के खंडहर घर से मिले रजिस्टर ने खोले कई राज, 12 आईफोन से जुड़े उमेश पाल के शूटरों के तार

Umesh Pal Murder Case:अतीक के मुंशी के निशानदेही पर मिले रजिस्टर ने उमेश पाल हत्याकांड से जुड़े कई राज खोले हैं. रजिस्टर में शूटर्स, प्रॉपर्टी डीलर्स और कई बड़े नेताओं को फंडिंग का जिक्र है. आइये जानते हैं इस मामले का लेटेस्ट अपडेट

Advertisement
Umesh Pal Murder Case
Stop
Zee News Desk|Updated: Apr 05, 2023, 12:27 PM IST

Umesh Pal Murder Case: प्रयागराज में हुए उमेश पाल हत्याकांड से जुड़े रोज नए-नए खुलासे हो रहे हैं. इसी बीच बुधवार को इस हत्याकांड से जुड़ी एक और बड़ी खबर सामने आई है.  दरअसल, माफिया अतीक के खंडहर घर से मिले पुलिस को एक रजिस्टर मिला है, जो हत्या के राज खोलेगा. इस रजिस्टर में उमेश पाल हत्याकांड में शामिल फरार शूटरों, राजनेताओं और प्रॉपर्टी डीलर्स का जिक्र है.

पुलिस अब रजिस्टर में अंकित नामों को शॉर्ट लिस्ट करने में जुट गई है. नामों को शॉर्ट लिस्ट करने के बाद पुलिस एक-एक का बयान भी दर्ज करेगी. संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर प्रॉपर्टी डीलर समेत अन्य के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी. 

नेताओं-प्रॉपर्टी डीलर्स के साथ करोड़ों का लेनदेन
जानकारी के मुताबिक, इस रजिस्टर में अतीक के कई शूटरों के नाम के सामने लाखों रुपये की रकम देने का भी जिक्र है.  पुलिस शूटरों को लाखों की रकम देने की वजह जानने में जुटी है. इस रजिस्टर में शहर के कई बड़े प्रॉपर्टी डीलर और अतीक के सहयोगियों के नाम भी लिखे हैं. सत्ता और विपक्ष से जुड़े कई नेताओं के नाम का भी जिक्र है. प्रॉपर्टी डीलर के नाम के सामने करोड़ों के लेनदेन की जानकारी है. नेताओं के नाम के सामने भी लाखों के लेनदेन का जिक्र किया गया है. 

रजिस्टर में बीएसपी के कोआर्डिनेटर समेत प्रयागराज जनपद के कई स्थानीय नेताओं के नाम दर्ज हैं. बीएसपी से जुड़े नेताओं को लाखों की फंडिंग के बारे में जिक्र है. बीएसपी के कोआर्डिनेटर के नाम के सामने फंडिग की जानकारी है. दिसंबर और जनवरी महीने में पच्चास लाख से ज्यादा पैसों का लेनजेन हुआ है. महापौर चुनाव में जुटी शाइस्ता ने बीएसपी से जुड़े कई स्थानीय नेताओं को भी लाखों की फंडिंग की थी. उमेश पाल हत्याकांड की जांच में जुटी पुलिस रजिस्टर में लिखे बीएसपी नेताओं का भी बयान दर्ज कर सकती है. मंगलवार को पुलिस कस्टडी रिमांड पर रहे अतीक के मुंशी राकेश लाला ने रजिस्टर बरामद कराया था. 

12 आईफोन और फर्जी आधार कार्ड भी बरामद
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पुलिस को अतीक अहमद के ध्वस्त हुए घर से रजिस्टर के अलावा 12 आईफोन और आधार कार्ड बरामद हुआ है. बरामद आईफोन का इस्तेमाल उमेश पाल शूटआउट में किए जाने की आशंका है. फर्जी आधार कार्ड अतीक के प्रयागराज जेल में बंद बेटे अली अहमद का है. वहीं, अतीक की मदद करने वाले दो लोगों को एसटीएफ ने हैदराबाद से हिरासत में लिया है. 

Prayagraj: अखलाख के घर रची गई थी उमेश पाल हत्याकांड की पूरी साजिश, जेल में बंद अतीक के बहनोई ने उगला राज, बहन आयशा नूरी पर भी कसेगा शिकंजा

माफिया अतीक के बहनोई को कस्टडी रिमांड पर लेगी पुलिस 
दूसरी तरफ पुलिस माफिया अतीक के बहनोई अखलाक को कस्टडी रिमांड पर लेने की तैयारी में जुटी है. प्रयागराज पुलिस की तरफ से अखलाक को कस्टडी रिमांड पर लेने के लिए जल्द ही कोर्ट में अर्जी दी जाएगी. पुलिस अखलाख से उमेश पाल हत्याकांड में शामिल बमबाज गुड्डू मुस्लिम समेत अन्य शूटरों को लेकर पूछताछ करेगी. फंडिंग से लेकर अन्य विषयों पर अखलाक से पूछताछ होगी. इसके अलावा पुलिस को माफिया के बहनोई के पास पिछले 10 सालों में करोड़ों की संपत्ति हासिल करने की भी जानकारी मिली है. पुलिस अखलाक की इन अकूत संपत्तियों के सोर्स को लेकर भी पूछताछ करेगी. अखलाक और उसके परिवार के नाम दर्ज करोड़ों की संपत्तियों को माफिया अतीक की बेनामी संपत्ति बताया जा रहा है. 

UP Corona Update: यूपी में फिर पैर पसार रहा कोरोना वायरस, बीते 24 घंटे में मिले 180 नए संक्रमित, जानें ताजा अपडेट

WATCH: 7 बच्चों सहित हफ्ते भर से कमरे में बंद था परिवार, पुलिस ने रेस्क्यू कर किया चौंकाने वाला खुलासा

Read More
{}{}