trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01730478
Home >>UPUK Trending News

Barabanki News : बाराबंकी से राजस्थान की यात्रा अब हुई आसान, रेलवे ने शुरू की समर स्पेशल ट्रेन, अभी जानिए पूरा शेड्यूल

गर्मी की छुट्टियां पड़ते ही ट्रेनों से यात्रा करने वाले लोग काफी ज्यादा हो जाते हैं. ऐसे में सबको ट्रेन में कन्फर्म टिकट मिल पाना तो आसान बात नहीं है. ऐसी ही समस्याओं को देखते हुए भारतीय रेलवे स्पेशल ट्रेनों को चलाने की शुरुआत कर रहा है.

Advertisement
Barabanki News
Stop
Padma Shree Shubham|Updated: Jun 09, 2023, 12:28 PM IST

नितिन श्रीवास्तव/बाराबंकी : गर्मी की छुट्टियां पड़ते ही ट्रेनों से यात्रा करने वाले लोग काफी ज्यादा हो जाते हैं. ऐसे में सबको ट्रेन में कन्फर्म टिकट मिल पाना तो आसान बात नहीं है. ऐसी ही समस्याओं को देखते हुए भारतीय रेलवे स्पेशल ट्रेनों को चलाने की शुरुआत कर रहा है. इस बाबत बाराबंकी से राजस्थान के बीच स्पेशल ट्रेन भारतीय रेलवे द्वारा चलाने की शुरुआत की गई. 

पहले दिन ट्रेन में बंपर भीड़ 
पहले दिन ट्रेन में बंपर भीड़ देखी गई और यात्री भी रेलवे की इस सुविधा से खुश दिखाई पड़े. इस ट्रेन से जुड़ी टाइमिंग और पूरा शेड्यूल भी जारी कर दिया गया है जिसे जानने के बाद आपको रिजर्वेशन से जुड़ी कोई परेशानी नहीं होगी. वहीं इस ट्रेन के चलने से राजस्थान की यात्रा करने वाले बाराबंकी के यात्रियों में खुशी की माहौल है. उनका कहना है कि इस समर स्पेशल ट्रेन में उनको रिजर्वेशन आराम से मिल गया.

ढेहर के बालाजी स्टेशन से रवाना होगी
भारतीय रेलवे की तरफ से राजस्थान जाने के लिए समर स्पेशल ट्रेन की सुविधा बाराबंकी में शुरू की गई है. राजस्थान जाने वाले यात्रीगण इस स्पेशल ट्रेन से बाराबंकी रेलवे स्टेशन से रवाना हो पाएंगे. जानकारी दे दें कि ढेहर का बालाजी ग्रीष्मकालीन स्पेशल ट्रेन संख्या 05011 अब हर गुरुवार को बाराबंकी रेलवे स्टेशन से मिल पाएगी. गोरखपुर से चलकर यह ट्रेन बाराबंकी रेलवे स्टेशन पर पहुंचती है, यहां पहुंचने की टाइमिंग दिन में 3 बजकर 52 मिनट है. वहीं वापसी की बात करें तो ट्रेन संख्या 05012 दूसरे दिन हर शुक्रवार को सुबह साढ़े नौ बजे राजस्थान में ढेहर के बालाजी स्टेशन से रवाना होगी और रात को करीब सवा 11 बजे बाराबंकी रेलवे स्टेशन पहुंचेगी. 

ट्रेन में कुल 20 कोच 
बाराबंकी रेलवे स्टेशन के अधीक्षक पीयूष कुमार वर्मा के मुताबिक ट्रेन में एसएलआरडी के दो कोच, द्वितीय श्रेणी के दो कोच, शयनयान के चार कोच, एसी थर्ड के 10 कोच और एसी सेकेंड के दो कोच ट्रेन में उपलब्ध है. इस ट्रेन में कुल 20 कोच हैं जिसमें यात्रियों के लिए सफर में काफी सुविधाजनक होगी. इसका पूरा ख्याल रखा गया है.

और पढ़ें- Muzaffarnagar News : मुठभेड़ में गौकशी का आरोपी हिस्ट्रीशीटर गिरफ्तार, पैर में लगी गोली
और पढ़ें- UP Weather Update Today : केरल दस्तक दे चुका है मानसून, जल्द ही यूपी की ओर करेगा रुख, गर्मी से मिलेगी राहत

WATCH: कुछ ही हफ्ते बाद लग रहा साल का दूसरा चंद्रग्रहण, इन तीन राशि के जातकों के होंगे पौ बारह

Read More
{}{}