trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01687135
Home >>UPUK Trending News

The kerala story: यूपी के बाद उत्तराखंड में भी टैक्स फ्री होगी 'द केरला स्टोरी' ? जानें कहां टैक्स फ्री और किन राज्यों में बैन हुई फिल्म

The kerala story: मंगलवार को उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने 'द केरल स्टोरी' फिल्म को टैक्स फ्री करने का ऐलान किया है. इसी बीच खबर है कि उत्तराखंड के सीएम धामी भी आज फिल्म को देखने के बाद राज्य में फिल्म को टैक्स फ्री कर सकते हैं. 

Advertisement
The Kerala Story News
Stop
Zee Media Bureau|Updated: May 09, 2023, 01:55 PM IST

The Kerala Story: बॉलीवुड एक्ट्रेस अदा शर्मा (Actress Adah Sharma) की फिल्म 'द केरल स्टोरी' हाल ही में रिलीज हुई है. यह फिल्म ने रिलीज के पहले से ही सुर्खियों में बनी हुई है. वहीं रिलीज के बाद से बॉक्स ऑफिस पर इसका दबदबा नजर आ रहा है. विवाद के बावजूद 50 करोड़ का आंकड़ा पार (The kerala story Collection) करने वाली है. फिल्म की लोकप्रियता इतनी बढ़ गई है कि उसने PS2 जैसी फिल्म को भी कमाई के मामले में पछाड़ दिया है. एक ओर जहां इस फिल्म को लोगों का प्यार भी भरपूर मिल रहा है. वहीं दूसरी ओर इस फिल्म को लेकर जमकर राजनीति हो रही है. 

इसी बीच उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भी आज शाम 5 बजे देहरादून में इस फिल्म को देखने वाले हैं. मुख्यमंत्री का कहना है कि इस फिल्म के जरिए निर्देशकों ने यह बताने की कोशिश की है कि देश में आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम देने वाले लोग किस तरह से बिना किसी हथियार के आतंकवाद को बढ़ावा दे रहे हैं. मुख्यमंत्री ने कहा कि फिल्म काफी अच्छी है और उन्हें लगता है कि इसे देश के हर नागरिक को देखना चाहिए. 

मंत्री सतपाल महाराज फिल्म को टैक्स फ्री करने का दे चुके बयान 
वैसे इस फिल्म को लेकर उत्तराखंड के पर्यटन, धर्मस्व एवं संस्कृति मंत्री सतपाल महाराज फिल्म को टैक्स फ्री करने का बयान दे चुके हैं. कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने भी इस फिल्म को लेकर बयान दिया है. उन्होंने कहा कि वो खुद भी मुख्यमंत्री के साथ इस मूवी को देखने जा रहे हैं. वह मुख्यमंत्री से निवेदन भी करेंगे कि इस मूवी को उत्तराखंड में टैक्स फ्री किया जाए. ऐसे में माना जा रहा है कि आज शाम फिल्म देखने के बाद मुख्यमंत्री धामी इस फिल्म को राज्य में टैक्स फ्री करने की घोषणा भी कर सकते हैं. बता दें कि देश के 2 राज्यों को छोड़ दें तो बाकी प्रदेशों में इस फिल्म को टैक्स फ्री भी किया जा रहा है. 

यूपी में भी टैक्स फ्री हुई फिल्म 
मंगलवार को पड़ोसी राज्य उत्तर प्रदेश में भी फिल्म 'द केरल स्टोरी' को टैक्स फ्री करने का ऐलान किया गया है. यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इसको लेकर ट्वीट किया है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ स्पेशल स्क्रीनिंग में 12 मई को यह फिल्म अपने पूरे मंत्रिमंडल के साथ स्पेशल स्क्रीनिंग में देख सकते हैं.  मध्य प्रदेश में भी फिल्म टैक्स फ्री कर दी गई है. वहीं, पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार और तमिलनाडु सरकार ने भी फिल्म पर बैन लगाया है. उनका कहना था कि इस फिल्म की वजह से राज्य की सुरक्षा व्यवस्था खतरे में पड़ सकती है. केरल राज्य में भी इसे बैन करने की मांग की जा रही है. 

सच्ची घटनाओं पर आधारित होने का दावा 
'द केरल स्टोरी' फिल्म में एक्ट्रेस अदा शर्मा के साथ योगिता बिहानी, सोनिया बलानी और सिद्धि इडनानी जैसे कलाकार नजर आ रहे हैं. इस फिल्म को सुदीप्तो सेन ने डायरेक्ट किया है. 26 अप्रैल को इस फिल्म का ट्रेलर रिलीज किया गया था, तभी से फिल्म विवादों में आ गई है. यह फिल्म भारत के दक्षिणी राज्य केरल की 32 हजार महिलाओं की कहानी पर आधारित है. दावा किया जा रहा है कि यह फिल्म सच्ची घटनाओं पर आधारित है. 

यूपी में 'द केरल स्टोरी' टैक्स फ्री होगी, CM योगी आदित्यनाथ स्पेशल स्क्रीनिंग में देखेंगे फिल्म

नवाजुद्दीन सिद्दीकी से रिश्ता सुधारेंगी आलिया, चिट्ठी लिखकर बयां की दिल की बात 

 

 

Read More
{}{}