trendingNow/india/up-uttarakhand/uputtarakhand01980830
Home >>UPUK Trending News

Shubhman Gill: शुभमन गिल गुजरात टाइटंस के कप्तान बने, ओपनर बल्लेबाज ने दिया बड़ा बयान

Shubhman Gill: शुभमन गिल गुजरात टाइटंस के कप्तान बने, ओपनर बल्लेबाज ने दिया बड़ा बयान

Advertisement
shubman Gill Gujarat Titans
Stop
Updated: Nov 27, 2023, 02:12 PM IST

Shubhman Gill Gujarat Titans Captain: हार्दिक पांड्या के मुंबई इंडियंस में वापसी के बाद गुजरात टाइटंस के भविष्य को लेकर संशय था. लेकिन अब शुभमन गिल को गुजरात टाइटंस का नया कप्तान बनाया है. गिल ओपनिंग बल्लेबाजी भी करते हैं. 

हार्दिक पांड्या ने कुछ दिनों पहले गुजरात टाइटंस छोड़कर मुंबई इंडियंस में वापसी की है. रोहित शर्मा की अगुवाई वाली मुंबई इंडियंस पांड्या के जाने के बाद कमजोर हुई थी. ऐसे में गुजरात टाइटंस की जिम्मेदारी आईपीएल 2024 से पहले शुभमन गिल को दी गई है. गुजरात टाइटंस अब तक दो बार आईपीएल टूर्नामेंट खेली है. पहले ही टूर्नामेंट में उसने खिताब जीता था और पिछली बार वो रनर अप रही. 

गुजरात टाइटंस ने कहा, शुभमन गिल एक ऐसी टीम का नेतृत्व करेंगे, जिसमें अनुभव और युवा उत्साह का अद्वितीय मेल है, जो गुजरात टाइटंस की पहचान रही है. गिल ने गुजरात टाइटंस के लिए 33 पारियों में 47 से ज्यादा की औसत से तीन सेंचुरी और 8 पचासों की मदद से 1373 रन बनाए हैं. पिछले सीजन में सलामी बल्लेबाज के तौर पर गिल ने 17 मैचों में 59 की औसत से 3 शतक और चार अर्द्धशतक के साथ 890 रन बनाए थे. ऑरेंज कैप गिल को मिली थी.

शुभमन गिल के लिए वर्ल्ड कप 2023 ज्यादा उत्साहजनक नहीं रहा है. भारत के शीर्ष पांच बल्लेबाजों में सिर्फ गिल ही एकमात्र ऐसे बल्लेबाज रहे जो शतक नहीं लगा सके. वर्ल्ड कप फाइनल में भी उनके अति उत्साही शॉट ने बड़ा झटका दिया और वो कोई कमाल नहीं कर सके. उम्मीद है कि आईपीएल के जरिये गिल अपनी खोई लय पाने में सफल होंगे. मोहम्मद शमी जैसे घातक गेंदबाज भी गुजरात टाइटंस के लिए ही खेलते हैं. 

Watch: बड़बोले तेजस्वी यादव का सीएम योगी पर विवादित बयान, वीडियो हुआ वायरल

Read More
{}{}